PreviousNext

अनधिकृत रूप से लाल बत्ती लगाने पर होगी कार्रवाई :एसपी

Publish Date:Mon, 03 Feb 2014 07:03 PM (IST) | Updated Date:Mon, 03 Feb 2014 07:03 PM (IST)
अनधिकृत रूप से लाल बत्ती लगाने पर होगी कार्रवाई :एसपी

जिले में अनधिकृत रूप से लाल व नीली बत्ती लगाकर लोगों पर रोब झाड़ने वालों के खिलाफ पुलिस ने अब सख्ती से निबटने का निर्णय लिया है। इसके लिए पुलिस अधीक्षक अरुण सिंह ने डीएसपी अजीत सिंह के नेतृत्व में विशेष दस्ता बनाया है। यह दस्ता शहर में विभिन्न स्थानों पर नाकाबंदी कर नीली व लाल बत्ती का दुरुपयोग करने वालों पर शिकंजा कसेगा। इसके साथ ही इस दस्ते को काली फिल्म लगाने वाले वाहन चालकों से भी सख्ती से निपटने के निर्देश दिए गए हैं। पुलिस इस प्रक्रिया के दौरान आम लोगों का भी सहयोग लेगी।

लाल व नीली बत्ती को लेकर हाल ही में सुप्रीम कोर्ट ने काफी सख्त रवैया अख्तियार किया था। इसे लेकर कोर्ट ने हिदायत जारी कर इनके दुरुपयोग पर कड़ाई से रोक लगाने के निर्देश दिए थे। बावजूद सोनीपत जिले में कई लोग झूठी शान के लिए लाल व नीली बत्ती लगाकर घूमने से परहेज नहीं कर रहे हैं। जिले में लाल व नीली बत्ती का अवैध प्रयोग होते देख अब सोनीपत पुलिस ने सख्ती दिखाने का मन बना लिया है। पुलिस अब चौक-चौराहों पर विशेष दस्ते द्वारा नाकाबंदी कराकर न केवल अवैध लाल व नीली बत्ती को जब्त करेगी, बल्कि उनके चालान भी किए जाएंगे।

डीएसपी अजीत के नेतृत्व में बना विशेष दस्ता

लाल व नीली बत्ती पर शिकंजा कसने के लिए डीएसपी अजीत सिंह के नेतृत्व में विशेष दस्ता बनाया गया। जिसमें डीएसपी अजीत सिंह ने चार टीमों का गठन किया है। चार टीम एक साथ शहर में अलग-अलग स्थानों पर नाकाबंदी कर अवैध रूप से नीली व लाल बत्ती लगाने वालों की खबर लेगी।

काली फिल्म लगे वाहनों पर भी होगी कार्रवाई

पुलिस का विशेष दस्ता न केवल लाल व नीली बत्ती लगे वाहनों पर शिकंजा कसेगा, बल्कि काली फिल्म लगे वाहनों पर भी कार्रवाई की जाएगी। पुलिस अधीक्षक अरुण सिंह का मानना है कि काली फिल्म लगे वाहनों से अपराध को बढ़ावा मिलता है। कई बार आपराधिक वारदातों में काली फिल्म लगे वाहनों का खुलासा हुआ है। इसके खिलाफ भी सख्त कार्रवाई का निर्देश दिया गया है।

आम पब्लिक का लेंगे सहयोग : अजीत

डीएसपी अजीत सिंह ने बताया कि अवैध रूप से लाल व नीली बत्ती लगाकर झूठी शान दिखाने वाले वाहन चालकों पर कार्रवाई के दौरान पुलिस टीम आम लोगों की मदद लेगी। पुलिस टीम अपने साथ आम लोगों को भी रखेगी, जिससे पुलिस की कार्यशैली का पता लग सकेगा। आम लोगों को भी पता लगेगा कि पुलिस को चालान काटने में किस तरह दिक्कत का सामना करना पड़ता है।

पुलिस अवैध लाल व नीली बत्ती नहीं करेगी सहन : एसपी

पुलिस अधीक्षक अरुण सिंह कहते हैं कि अवैध लाल व नीली बत्ती किसी सूरत में सहन नहीं करेगी। इसके लिए सोनीपत पुलिस ने विशेष कार्ययोजना बनाई है। पुलिस ने कुछ चौराहों को चिह्नित कर लिया है। जहां विशेष दस्ते के सदस्य एक साथ कार्रवाई करेगी। जिससे अवैध रूप से लाल व नीली बत्ती लगाकर पुलिस से बचकर न निकल सके। उन्होंने लोगों से आह्वान भी किया कि वे इस तरह रौब झाड़ने के लिए कानून तोड़ने से बचें।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
    Web Title:(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

    कमेंट करें

    विज्ञान प्रदर्शनी में आकर्षक मॉडल प्रदर्शितबास्केटबाल की डे-बोर्डिग नर्सरी में खिलाड़ियों का चयन
    यह भी देखें

    संबंधित ख़बरें