Move to Jagran APP

अमेरिका में इलाज के बहाने एड्स रोगी से 19 लाख की ठगी, जमीन गिरवी रख दिए थे पैसे

ग्रामीण दो साल से एड्स से पीडि़त है। उसका इलाज एक डॉक्टर के पास चल रहा था। डॉक्टर ने उसे 50 लाख में अमेरिका इलाज करवाने के लिए कहा। उसने पहले डॉक्टर को 19 लाख रुपए दे दिए।

By Ankit KumarEdited By: Published: Wed, 26 Jul 2017 12:23 PM (IST)Updated: Wed, 26 Jul 2017 12:23 PM (IST)
अमेरिका में इलाज के बहाने एड्स रोगी से 19 लाख की ठगी, जमीन गिरवी रख दिए थे पैसे
अमेरिका में इलाज के बहाने एड्स रोगी से 19 लाख की ठगी, जमीन गिरवी रख दिए थे पैसे

जेएनएन, डबवाली। अमेरिका में एड्स का इलाज करवाने के नाम पर ग्रामीण से 19.60 लाख रुपये ठग लिए। एड्स रोगी की शिकायत पर सदर थाना पुलिस ने श्रीगंगानगर (राजस्थान) के जवाहर नगर में क्लीनिक संचालक डॉ. संजय गक्खड़ समेत दो लोगों के खिलाफ एफआइआर दर्ज कर श्रीगंगानगर ट्रांसफर की है। अब राजस्थान पुलिस मामले की जांच करेगी। उधर पीड़ित ने आरोप लगाया है कि पुलिस ने उसका बयान तोड़ मरोड़कर पेश किया है, जिसकी वजह से अब केस राजस्थान का करार देकर श्रीगंगानगर ट्रांसफर कर दिया गया।

loksabha election banner

डबवाली इलाके का एक ग्रामीण पिछले दो साल से एड्स से पीडि़त है। पिछले करीब तीन माह से इलाज डॉ. संजय गक्खड़ से करवा रहा था। डॉक्टर ने अमेरिका में इलाज करवाकर उसे जल्दी ठीक करने का झांसा दिया। डॉक्टर ने उसे श्रीगंगानगर (राजस्थान) के जवाहर नगर क्लीनिक में सुखचैन नाम के आदमी से मिलवाया और बताया गया कि सुखचैन की पत्नी को भी एड्स था। अमेरिका से इलाज कराकर वह बिल्कुल ठीक हो गई।

यह भी पढ़ें: नाबालिग को गलत पता बताकर भेजा दूसरी जगह, फिर खेत में ले जाकर किया रेप

इसके बाद डॉ. गक्खड़ और सुखचैन ने उससे इलाज पर 50 लाख रुपये खर्च आने की बात कही। 50 फीसद पैसा अमेरिका जाने से पहले मांगा। उन्होंने उसका पासपोर्ट बनवाने और वीजा लगवाने की भी जिम्मेवारी ली। उनकी बातों में आकर एड्स रोगी उन्हें 20 लाख रुपये देने पर सहमत हो गया।

कुछ दिनों बाद डॉक्टर व सुखचैन ने उससे कहा कि उनकी अमेरिका में डॉक्टर से बात हो गई है, जल्द से जल्द पैसों का इंतजाम कर दो। इसके बाद उसने सुखचैन को 22 जून 2018 को 18 लाख और श्रीगंगानगर में उसे 24 जून को 1.60 लाख रुपये दिए। मगर उन्होंने पैसे देने के बाद भी उसका इलाज नहीं कराया। वह कई दिनों तक क्लीनिक के चक्कर काटता रहा। अब उसे साफ कह दिया है कि पासपोर्ट व वीजा नहीं बना है और पैसे भी वापस नहीं किए।

यह भी पढ़ें: बहल में स्कूल में घुसकर छात्र पर फायरिंग, भागकर बचाई जान

इलाज के लिए जमीन गिरवी रख दी

एड्स पीडि़त के अनुसार पीजीआइ रोहतक ने एचआइवी पॉजीटिव की पुष्टि की थी। बीमारी के कारण उसे अपनी पत्नी को तलाक देना पड़ा। इसके बाद उसने अपना इलाज शुरू करवाया। इलाज का खर्च उठाने के लिए जमीन गिरवी रखकर लोन लिया। मगर उपरोक्त डॉक्टर के चंगुल में फंसकर 19.60 लाख रुपये गंवा बैठा।

जो पीडि़त है, वो हमारे इलाके का रहने वाला है लेकिन उसके साथ ठगी श्रीगंगानगर में हुई है। हमने जीरो एफआइआर दर्ज करके अनुसंधान के लिए जिला श्रीगंगानगर भिजवा दी है। संबंधित पुलिस मामले की जांच करेगी।

इंस्पेक्टर विनोद कुमार, प्रभारी, सदर थाना, डबवाली

यह भी पढ़ें: कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष संत गोपालदास के साथ निकालेंगे रोष मार्च


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.