Move to Jagran APP

एक साथ कई विभागों की पोल खोल गया मुख्यमंत्री दस्ता

जागरण संवाददाता, सिरसा : मुख्यमंत्री दस्ता मंगलवार को एक साथ कई विभागों की पोल खोल गया। जिला अधिकारि

By JagranEdited By: Published: Tue, 27 Jun 2017 10:31 PM (IST)Updated: Tue, 27 Jun 2017 10:31 PM (IST)
एक साथ कई विभागों की पोल खोल गया मुख्यमंत्री दस्ता
एक साथ कई विभागों की पोल खोल गया मुख्यमंत्री दस्ता

जागरण संवाददाता, सिरसा : मुख्यमंत्री दस्ता मंगलवार को एक साथ कई विभागों की पोल खोल गया। जिला अधिकारियों की सुस्ती पर दस्ते की एक ही दिन की कार्रवाई भारी पड़ गई। दस्ते ने सिरसा, डबवाली, रानियां, कालांवाली व चौपटा में एक साथ दबिश दी। दस्ते ने कामर्शियल तौर पर प्रयोग हो रहे 101 रसोई गैस सिलेंडर जब्त किए तो दो झोलाछाप डॉक्टरों के क्लीनिक सील करवाए। इसके अलावा नियमों को ठेंगा दिखा रही रोड़ी में दो जबकि कालांवाली में तीन निजी बसों को इंपाउंड करवा दिया।

loksabha election banner

स्थानीय अधिकारियों की नींद तब खुली जब मुख्यमंत्री दस्ते के अधिकारियों ने उन्हें फोन कर इस कार्रवाई की सूचना दी। इसके बाद स्थानीय अधिकारियों को मौके पर बुलाकर कागजी कार्रवाई पूरी की गई।

एक ही व्यक्ति के पास मिले 43 सिलेंडर

मुख्यमंत्री दस्ते के सब इंस्पेक्टर जगदेव ¨सह की अगुवाई में टीम ने जाट धर्मशाला के पास दबिश दी तो एक ही व्यक्ति के पास 43 रसोई गैस सिलेंडर मिले, जिनका गाड़ियों में अवैध रूप से प्रयोग किया जा रहा था। इस व्यक्ति ने एक थ्री-वहीलर व एक बाइक पर इन सिलेंडरों को लाद रखा था। टीम को देखते ही अवैध सिलेंडर विक्रेता के होश उड़ गए। टीम ने खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के अधिकारियों को मौके पर बुलाकर सभी सिलेंडर जब्त कर लिए। इसके अलावा दस्ते ने रानियां में छापेमारी कर 11 रसोई गैस सिलेंडर जब्त किए।

पांच निजी बसों को किया इंपाउंड

मुख्यमंत्री दस्ते की ओर से कालांवाली में तीन व रोड़ी में दो निजी बसों को इंपाउंड किया गया। टीम पहले पंजाब बस स्टैंड पर पहुंची, जहां कई निजी बसों की जांच की गई। तीन बसों को बिना परमिट के अवैध रूप से चलता हुआ पाया गया। इसके बाद टीम ने बसों को पुलिस के हवाले कर दिया। इसके अलावा रोड़ी में भी नियमों को ठेंगा दिखाकर चल रही दो निजी बसों को इंपाउंड करने के निर्देश दिए गए। इन बसों के संचालकों के खिलाफ आरटीए प्रशासन की ओर से कानूनी कार्रवाई भी की गई।

अवैध कॉलोनी की करवाई वीडियोग्राफी

मुख्यमंत्री दस्ते ने हिसार रोड पर महावीर कालोनी के पास विकसित की जा रही अवैध कालोनी की वीडियोग्राफी भी करवाई। टीम को शिकायत मिली है कि कॉलोनाइजरों द्वारा नगर योजनाकार विभाग से सांठगांठ कर सिरसा में दर्जनों अवैध कालोनियों को खड़ा किया गया है। रानियां रोड, बेगू रोड, बरनाला रोड, हिसार रोड पर अनेक अवैध कॉलोनियां बनी है। विभाग द्वारा कभी-कभार जेसीबी की मदद से कार्रवाई की जाती है, मगर फिर से वहां कालोनियां खड़ी हो जाती है। केलनियां रोड पर जिस जगह पर डीटीपी विभाग द्वारा जेसीबी चलाई गई, वहां पूरी कॉलोनी विकसित हो चुकी है।

लाइसेंस रद होने के बाद भी दवा बेचता मिला

दस्ते ने स्वास्थ्य विभाग के ड्रग कंट्रोल ऑफिसर को साथ लेकर हिसार रोड स्थित मेडिकल स्टोर पर भी छापा मारा। इस मेडिकल स्टोर पर टीम ने 59 तरह की दवाएं जब्त की है। उसमें नशीली दवाएं भी बरामद की गई। वहीं चार दवाओं के सैंपल भी लिए गए हैं। इन सभी दवाओं को सुबह कोर्ट में पेश किया जाएगा। डीसीओ डॉ. संदीप गहलान ने बताया कि नवंबर 2015 में जेबी मेडिकोज पर छापा मारा गया था। उस समय काफी नशीली दवाएं मिली थी। इसलिए उसका लाइसेंस रद कर दिया गया। बीच में कई बार चे¨कग की गई तो मेडिकल स्टोर की जगह वह मनियारी का सामान बेचता मिला। मगर अब कुछ समय पहले उसने फिर से बिना लाइसेंस दवा बेचनी शुरु कर दी। इसलिए उस पर यह कार्रवाई हुई है।

छह पेटी शराब पकड़ी

सीएम फ्लाइंग टीम ने गांव फतेहपुरिया में देशी शराब बेचते हुए पकड़ा है। इस दौरान छह पेटी शराब की मौके से बरामद हुई है। टीम ने मामले को संबंधित थाना को सुपुर्द कर दिया है।

कालांवाली की तीन दुकानों से 47 गैस सिलेंडर जब्त

संवाद सूत्र, कालांवाली : मुख्यमंत्री दस्ते की टीम ने मलकीयत ¨सह व सुशील कुमार के नेतृत्व में शहर की तीन दुकानों पर छापेमारी करते हुए 47 गैस सिलेंडर और गाड़ियों में गैस भरने वाली मशीनें बरामद की। टीम की इस कार्रवाई के बाद शहर में अवैध कारोबारियों में हड़कंप मच गया। इंचार्ज मलकीयत ¨सह ने बताया कि पुराना पंजरत्न सिनेमा रोड पर गैस चूल्हा रिपेय¨रग की तीन दुकानों पर छापेमारी की। तीनों दुकानों पर करीब 47 गैस सिलेंडर और गाड़ियों में गैस भरने वाली तीन मोटरें बरामद की गई। एक दुकान से करीब 21 भरे हुए गैस सिलेंडर और गाड़ियों में गैस भरने वाली 2 मोटरें, दूसरी दुकान से 9 भरे हुए गैस सिलेंडर और तीसरी दुकान से 11 भरे हुए व दो कामर्शियल सहित 16 गैस सिलेंडर जब्त किए गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.