Move to Jagran APP

अड़चनों ने अधर में लटकाया फोरलेन का निर्माण कार्य

जागरण संवाददाता, सिरसा : परशुराम चौक से डाक घर के रास्ते को फोरलेन करने का काम फिर से अटक गया है। पी

By JagranEdited By: Published: Sat, 27 May 2017 01:01 AM (IST)Updated: Sat, 27 May 2017 01:01 AM (IST)
अड़चनों ने अधर में लटकाया फोरलेन का निर्माण कार्य
अड़चनों ने अधर में लटकाया फोरलेन का निर्माण कार्य

जागरण संवाददाता, सिरसा : परशुराम चौक से डाक घर के रास्ते को फोरलेन करने का काम फिर से अटक गया है। पीडब्ल्यूडी बीएंडआर को कई विभागों की एनओसी नहीं मिल पाई है। हालांकि बीएंडआर विभाग ने नगर परिषद प्रशासन को अलग-अलग विभागों से एनओसी लेने के लिए लिखा हुआ है। मगर सरकारी विभागों की धीमी गति की वजह से निर्माण कार्य में भी तेजी नहीं आ सकी है। दरअसल, पीडब्ल्यूडी बीएंडआर ने आनन-फानन में निर्माण कार्य शुरु कर दिया। सड़क के एक तरफ की इंटरलॉक टाइलों के साथ-साथ रोड भी उखाड़ दी गई है। जिससे दुकानदारों से लेकर वाहन चालकों तक की परेशानी बढ़ी हुई है।

loksabha election banner

वन विभाग से लेकर बिजली निगम की एनओसी जरूरी

इस सड़क के निर्माण के लिए सबसे पहले वन विभाग से एनओसी ली जानी चाहिए थी। इस मार्ग पर कई हरे-भरे वृक्ष है। जिन्हें यहां से हटाना होगा। पेड़ काटने के लिए वन विभाग से अनापत्ति प्रमाणपत्र लेना होगा। लेकिन वन विभाग से अभी तक एनओसी ही नहीं ली गई, जिसकी वजह से पेड़ों को हटाया नहीं जा सकता। इसी तरह इस मार्ग पर 500 केवीए का ट्रांसफार्मर भी है। इसके लिए बिजली निगम की एनओसी लेकर इसे शिफ्ट करना होगा।

दूरसंचार विभाग व डाकघर की भी चाहिए मंजूरी

इस रोड को फोरलेन करने के लिए दूरसंचार विभाग व डाक विभाग से भी अनुमति नहीं ली गई है। दूरसंचार विभाग से केबल कटने को लेकर तथा डाकघर से दीवार तोड़ने की पहले मंजूरी जरूरी है। लेकिन इस दिशा में कोई कदम नहीं उठाया गया है। बिना अनुमति के डाकघर की दीवार तोड़ी नहीं जा सकती, ऐसे में निर्माण कैसे संभव हो पाएगा?

परेशान हो रहे दुकानदार

आर्य समाज रोड के दुकानदारों के लिए सड़क निर्माण आफ्त बन गई है। रोड निर्माण पर खुशी की बजाय दुकानदार परेशान हो रहे हैं। पिछले चार महीने से रोड टूटी होने के कारण उनकी दुकानदारी ठप हो गई है। दिनभर उठती धुल उनकी दुकानों में जा रही है। टूटी सड़क के कारण उनकी दुकानों में ग्राहक भी नहीं आ रहे हैं। दुकानदारों का कहना है कि अगर अभी यह हाल है, तो बरसात के दिनों में तो और ज्यादा मुसीबत झेलनी पड़ेगी।

फोरलेन का काम करवा रहे हैं। मगर कोई न कोई अड़चन आ जाती है। विभागों से एनओसी लेने के लिए हमने नगर परिषद प्रशासन को लिखा हुआ है। उम्मीद है जल्दी ही काम को पूरा कर लिया जाएगा।

ओपी कामरा, एसडीओ, पीडब्ल्यूडी बीएंडआर।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.