Move to Jagran APP

एमडी के सामने बोले सरपंच, अधिकारी सुनते नहीं, सिस्टम सुधारो

जागरण संवाददाता, सिरसा : दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के प्रबंध निदेशक अरुण कुमार वर्मा के सामन

By Edited By: Published: Mon, 05 Dec 2016 10:19 PM (IST)Updated: Mon, 05 Dec 2016 10:19 PM (IST)
एमडी के सामने बोले सरपंच, अधिकारी सुनते नहीं, सिस्टम सुधारो

जागरण संवाददाता, सिरसा :

loksabha election banner

दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के प्रबंध निदेशक अरुण कुमार वर्मा के सामने सरपंचों ने उन्हीं के अधिकारियों पर कोई सुनवाई नहीं करने के आरोप लगाए। सरपंचों ने एमडी से कहा कि जनप्रतिनिधि होने के बावजूद भी उन्हें छोटे से काम के लिए बिजली अधिकारियों के दफ्तरों में कई-कई चक्कर लगाने पड़ते हैं। इसलिए पहले अपना सिस्टम सुधारें। हालांकि सरपंचों के आक्रामक रुख के बावजूद भी एमडी शांत रहे और उन्होंने सरपंचों से मदद मांगते हुए अपने सिस्टम में सुधार करने का आश्वासन दिया। एमडी अरुण वर्मा सोमवार को स्थानीय पंचायत भवन में जिले के सरपंचों व पंचों की बैठक में प्रदेश सरकार की सरचार्ज माफी, मीटर बदलने की स्वैच्छिक घोषणा व म्हारा गांव-जगमग गांव योजना में सहयोग देने की अपील करने आए थे।

गांव दो किलोमीटर दूर, बिजली मिल रही 13 किलोमीटर घूम कर

गांव दीवानखेड़ा के सरपंच सुबेग ¨सह ने एमडी से कहा कि उनके साथ लगते गांव खुईयां नेपालपुर सब स्टेशन से उनके गांव में बिजली सप्लाई आती है। इस गांव से उनके गांव की दूरी मात्र दो किलोमीटर है, लेकिन जिस फीडर से उनके यहां बिजली आती है, उसकी दूरी 13 किलोमीटर है। यानी दो किलोमीटर की बजाय 13 किलोमीटर घूमकर सप्लाई आती है। दूरी को कम करवाने के लिए उन्होंने सिरसा से लेकर हिसार तक अधिकारियों के कई चक्कर लगाए। मगर उनकी मांग पर कोई ध्यान ही नहीं दिया गया। एमडी ने इस समस्या का शीघ्र समाधान करने का आश्वासन दिया।

सरपंच तो सहयोग करते हैं, पर अधिकारी नहीं

बैठक में जमाल गांव के सरपंच नंदलाल बेनीवाल ने कहा कि सरपंच तो हर काम में सहयोग करते हैं, लेकिन अधिकारी कोई साथ नहीं देते। किसी भी काम के लिए अधिकारियों से मिले तो वो ठीक से बात सुनना भी पसंद नहीं करते। इसलिए पहले सिस्टम को सुधारना जरूरी है। उसके बाद सरपंच तो हर अच्छे काम में सहयोग देने के लिए तैयार है। एमडी ने आश्वासन दिया कि सरपंचों की बात को प्रमुखता से सुनने के लिए अधिकारियों को दिशा-निर्देश देंगे।

54 लाख से 9 लाख बकाया छोड़ा, फिर भी पूरी बिजली नहीं

गांव माधो¨सघाना के सरपंच पवन कुमार ने कहा कि कुछ समय पहले तक उनके गांव में 54 लाख रुपये बकाया थे। मगर उन्होंने अधिकारियों की मदद की और ग्रामीणों से सहयोग करवाया। अब सिर्फ नौ लाख रुपये बकाया बचे हैं। गांव की पंचायती भूमि पर बिजली घर होने के बावजूद भी 12 घंटे ही बिजली दी जा रही है। उन्होंने मांग की कि सिर्फ सरपंचों की ही मदद ली जा रही है, मगर उनकी आवाज को सुनने वाला भी कोई नहीं।

9 गांवों में 21 घंटे बिजली वाला पहला जिला सिरसा

एमडी ने सिरसा के उपभोक्ताओं की सराहना भी की। उन्होंने कहा कि सिरसा प्रदेश का एकमात्र जिला है, जहां के 9 गांवों को 21 घंटे बिजली मिल रही है। यहां बकाया राशि भी अन्य जिलों के मुकाबले कम है। एमडी ने अपील की कि अगर लोग थोड़ा सा और सहयोग करे तो जिले का सारा बकाया पूरा हो सकता है। इसके बाद अगर लाइन लॉस कम हुआ तो जिले के ज्यादातर गांवों में 24 घंटे बिजली मिलने लगेगी। इस मौके पर डायरेक्टर आपरेशन आरके बतरा, चीफ इंजीनियर आरके सोढ़ा, एसई आरके वर्मा, एक्सईएन एमएल सुखीजा सहित अनेक अधिकारी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.