Move to Jagran APP

बरसात के साथ आई आंधी से टूटे पेड़, डबवाली रोड हुआ बाधित

संवाद सूत्र, कालांवाली : शनिवार दोपहर को हुई बरसात से लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है वहीं

By Edited By: Published: Sun, 28 Aug 2016 12:52 AM (IST)Updated: Sun, 28 Aug 2016 12:52 AM (IST)
बरसात के साथ आई आंधी से टूटे पेड़, डबवाली रोड हुआ बाधित

संवाद सूत्र, कालांवाली :

loksabha election banner

शनिवार दोपहर को हुई बरसात से लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है वहीं मंडी में जगह जगह जलभराव होने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। दूसरी तरफ बरसात से नरमा आदि फसलों को नुकसान होने की आशंका जताई जा रही है। बरसात होने से डॉक्टर मार्केट, पंज रत्न सिनेमा रोड, पुराना थाना रोड, पीएनबी बैंक के सामने, आरा रोड, अनाज मंडी, पंजाब बस अड्डा आदि क्षेत्रों में जलभराव होने से लोगों को पैदल चलने में भी दिक्कत पेश आई। तेज बरसात के कारण बस अड्डा परिसर में बरसाती पानी जमा होने से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा और उन्हें पानी से होकर गुजरना पड़ा। इसी तरह बरसात के कारण मंडी में जलमग्न की स्थिति पैदा हो गई। वहीं बरसात के साथ आई तेज आंधी के कारण डबवाली रोड पर गांव पिपली के पास एक पेड़ टूटकर सड़क पर गिर गया। जिससे कालांवाली से डबवाली को आने-जाने वाले वाहनों को परेशानी का सामना करना पड़ा। तेज बरसात और हवाओं के बीच वाहनों आदि के फंसने के कारण करीब एक घंटे तक जाम लगा रहा। आस पास के किसानों ने मौके पर पहुंचकर टाहनियों को काटकर ट्रैक्टर आदि की सहायता से पेड़ को रास्ते से हटाकर यातायात को सुचारू बनाया।

कमरा व पशुओं का छप्पर गिरा

कालांवाली। गांव खोखर में शुक्रवार रात्रि हुई बरसात से एक व्यक्ति के मकान का कमरा व पशुओं के लिए बना छप्पर गिर गया। संगोग्यवश इस हादसे में किसी को चोट नहीं आई। जानकारी अनुसार बरसात के कारण किसान जसप्रीत ¨सह के मकान का एक कमरा व पशुओं के लिए बनाया गया छप्पर गिर गया। कमरे की छत गिरने से उसके नीचे पडा घरेलू कीमती सामान दबकर नष्ट हो गया जिससे उसे हजारों रुपयों का नुकसान हुआ है। किसान जसप्रीत ¨सह व देस राज ने बताया कि शुक्रवार रात्रि को आई बरसात से उसके घर में पानी घुस गया जिसे वह बच्चों के साथ बाहर निकाल रहा था कि अचानक एक कमरे की छत व पशुओं के छप्पर की छत गिर गई। उसने बताया कि उस समय घर के सदस्य कमरे से बाहर थे तथा कुछ सदस्य बाहर गए हुए थे यदि सदस्य बाहर न गए होते तो जान माल का नुकसान हो सकता था।

रानियां में मकान की छत गिरी, मलबे में महिला सहित तीन बेटियां दबी

रानियां। शहर के वार्ड नंबर 15 में राजकीय प्राथमिक पाठशाला के समीप मकान की छत गिरने से घर में बैठे चार लोग मलबे के नीचे दब गए। आसपड़ोस के लोग सुन कर मकान की तरफ भागे और मलबे के नीचे दबे लोगों को बाहर निकाला। घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। मकान मालिक त्रिलोक ¨सह ने बताया कि वह काम पर गया हुआ था और घर में उसकी पत्?नी जसवंत कौर, बेटी सतनाम कौर, बल¨वद्र कौर, वीरेंद्र कौर सिलाई का कार्य कर रही थी। अचानक बरामदे की छत उनकी ऊपर आ गिरी जिसमें भारी भरकम लोहे के गार्डर व लकड़ी की बल्ली भी थे। छत गिरने से नीचे कार्य कर रहे परिवार के लोग मलबे में दब गए और उन्होंने शोर मचा दिया, शोर सुनकर आसपास के लोग घर की भागे और परिवार के सदस्यों को बाहर निकाला, घर में पड़ा सामान मलबे के गिरने से टूट कर क्षतिग्रस्त हो गया और इस घटना में परिवार में चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए है, जिन्हें उपचार के लिए सिरसा रेफर कर दिया गया है और जिसमें से बल¨वद्र कौर के सिर पर गहरी चोट लगने के कारण उसकी हालत काफी नाजुक बनी हुई हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.