Move to Jagran APP

पेयजल पाइप लाइन के होद को तोड़ पानी चोरी, खेत में की ¨सचाई

संवाद सूत्र, नाथूसरी चौपटा : गांव राजपुरा साहनी में जलघर की पेयजल पाइप लाइन की होद को तोड़कर बृहस्प

By Edited By: Published: Fri, 27 May 2016 05:54 PM (IST)Updated: Fri, 27 May 2016 05:54 PM (IST)
पेयजल पाइप लाइन के होद को तोड़ पानी चोरी, खेत में की ¨सचाई

संवाद सूत्र, नाथूसरी चौपटा :

loksabha election banner

गांव राजपुरा साहनी में जलघर की पेयजल पाइप लाइन की होद को तोड़कर बृहस्पतिवार को पानी चोरी कर लिया। उक्त किसानों ने पानी चोरी कर खेत में ¨सचाई की है। जिससे जलघर में पानी नहीं पहुंचा। गांव के सरपंच संदीप कुमार ने इसकी शिकायत पब्लिक हेल्थ विभाग के अधिकारियों को दी। विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी है।

गांव के जलघर की डिग्गी में रामपुरा माइनर से पाइप लाइन से पानी पहुंचता है। जिसके लिए पेयजल सप्लाई लाइन में कई होद बनाई गई है। जिसमें एक होद को तोड़कर किसी ने अपने खेत में ¨सचाई कर ली। इसकी सूचना गांव के सरपंच संदीप कुमार को मिली। सरपंच ने इस बारे में पब्लिक हेल्थ विभाग के कनिष्ठ अभियंता को सूचना दी। सूचना पाकर कनिष्ठ अभियंता ओमप्रकाश से कर्मचारियों को भेजकर जांच शुरू कर दी है।

गांव में रहती है पेयजल समस्या

राजपुरा साहनी गांव राजस्थान सीमा के पास है। ये गांव रामपुरा माइनर के टेल पर पड़ता है। जिससे कभी भी पूरा पानी टेल पर नहीं पहुंचता है। जिससे गांव में हमेशा सर्दी हो या गर्मी पेयजल की समस्या रहती है। जिसके लिए ग्रामीण कई बार प्रदर्शन भी चुके हैं।

होद तोड़ की ¨सचाई

गांव के सरपंच संदीप कुमार ने बताया कि जलघर में पाइप लाइन से रामपुरा माइनर से पानी पहुंचता है। गांव के कई व्यक्तियों ने होद को तोड़कर रात्रि के समय ¨सचाई की है। जिसके लिए पब्लिक हेल्थ विभाग के कर्मचारियों को अवगत करवा दिया है।

मेरे पास पेयजल पाइप लाइन से पानी चोरी कर ¨सचाई करने की सूचना मिली है। इसके लिए गांव के सरपंच का फोन आया है। पानी चोरी के बारे में जांच की जा रही है।

-ओमप्रकाश कनिष्ठ अभियंता

पब्लिक हेल्थ विभाग


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.