Move to Jagran APP

रोहतक के शंकर ने 4.18 मिनट में तय की 1500 मीटर दौड़

जागरण संवाददाता, सिरसा शहीद भगत सिंह खेल स्टेडियम में शनिवार को राज्य स्तरीय ग्रामीण खेल प्रतियोगि

By Edited By: Published: Sun, 29 Nov 2015 01:01 AM (IST)Updated: Sun, 29 Nov 2015 01:01 AM (IST)
रोहतक के शंकर ने 4.18 मिनट में तय की 1500 मीटर दौड़

जागरण संवाददाता, सिरसा

loksabha election banner

शहीद भगत सिंह खेल स्टेडियम में शनिवार को राज्य स्तरीय ग्रामीण खेल प्रतियोगिता का आगाज हुआ। प्रथम दिन कुश्ती, जूडो, एथलेटिक व बाक्सिंग (लड़के अंडर-16 वर्ष) के मुकाबले हुए। एडीसी शरणदीप कौर बराड़ ने बतौर मुख्यातिथि प्रतियोगिता का शुभारभ किया।

पहले दिन 1500 मीटर दौड़ में रोहतक के शकर ने 4.18 मिनट में दूरी तय कर प्रथम स्थान प्राप्त किया, पानीपत के अभय सिंह ने 4.19 मिनट में दूरी तय कर द्वितीय स्थान तथा गुड़गाव के रोहित वर्मा ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। प्रथम विजेता को 500 रुपये, मेडल, द्वितीय को 300 रुपये तृतीय को 200 रुपये नकद तथा मेडल पहनाकर अतिरिक्त उपायुक्त ने सम्मानित किया। इसी प्रकार जूडो में 73 किलोग्राम भार वर्ग में रोहतक के परमजीत ने पहला, पानीपत के नरेश ने दूसरा तथा कैथल के आशीष व झच्चर के आशीष ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। 81 किलोग्राम भार वर्ग में गुड़गाव के मोहित ने पहला, रोहतक के ललित ने दूसरा तथा सोनीपत के विशाल व भिवानी के संजय ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। 90 किलो ग्राम भार वर्ग में सोनीपत के प्रिंस ने पहला, झच्चर के रितेश ने दूसरा तथा गुडगाव के अभिषेक व अंबाला के जसप्रीत ने तीसरा स्थान हासिल किया। 90 किलोग्राम से अधिक भार वर्ग में पानीपत के आशीष ने पहला, गुड़गाव के दीपक ने दूसरा तथा कुरुक्षेत्र के कपिल व सोनीपत के प्रवेश ने तीसरा स्थान प्राप्त किया।

बॉक्सिंग में 40 किलो ग्राम भार वर्ग में फरीदाबाद के सन्नी ने मेवात के अमर को, झच्चर के इद्र ने सिरसा के रमनदीप को, फतेहाबाद के महावीर ने रोहतक के अमित को, भिवानी के विक्रम ने अंबाला के विशू को तथा जींद के भूपेंद्र ने महेद्रगढ़ के अंकित को पराजित कर बढ़त बनाई है। इसी प्रकार 48 किलो ग्राम भार वर्ग में कैथल के राजीव ने झच्चर के मोहित को, हिसार के विजय ने गुड़गाव के जयसिंह को तथा फतेहाबाद के रवि ने पानीपत के बिजेंद्र को पराजित किया। कुश्ती के 42 किलो ग्राम भार वर्ग में भिवानी के सुरजीत ने फरीदाबाद के अख्यात को, फतेहाबाद के महेद्र ने पंचकुला के विशाल को, पानीपत के परमजीत ने रेवाड़ी के आकाश को तथा झच्चर के आतीश ने यमुनानगर के आयुष को हराया, 46 किलो ग्राम भार वर्ग में हिसार के कपिल ने भिवानी के शुभम को, जींद के गोबिंद ने महेद्रगढ के अंकित को, कैथल के आजाद ने यमुनानगर के अमन को तथा सिरसा के मोहित ने फरीदाबाद के आदर्श को हराया। 55 किलो ग्राम भार वर्ग में गुड़गाव के महेद्र ने रोहतक के सोनू को, परविंद्र ने सिरसा के दिनेश को, कैथल के रोहताश ने फरीदाबाद के सतीश को, झच्चर के हितेश ने फरीदाबाद के विशाल को तथा भिवानी के अजय ने मेवात के रजवान को पराजित कर प्रतियोगिता में बढ़त बनाई है।

एडीसी शरणदीप कौर बराड़ ने कहा कि खेल को जोश व उत्साह के साथ खेलना है। उन्होंने खिलाड़ियों को शपथ दिलवाई कि वे नियमों का पालन करते हुए खेलों में भाग लेंगे। खेल अधिकारी सुबे सिंह ने कहा कि इस खेल प्रतियोगिता में जिला प्रशासन सिरसा द्वारा पूरा प्रबंध किया गया है। इस अवसर पर सहायक जिला खेल अधिकारी कृष्ण कुमार बैनीवाल, डीएसपी रविंद्र कुमार, डीएसओ हिसार सतबीर सिंह सिवाच, डीएसओ मेवात गंगाधर यादव, कोच राज कुमार शर्मा, हरविंद्र सिंह, सुरेंद्र सिंह, अर्चना देवी, पूनम रानी, रिछपाल सिंह, एईओ अजीत सिंह सूरा, भीम सिंह, हरबंस सिंह, गुरदीप सिंह, बलवीर सिंह, चरजीत सिंह, जेएस बराड़, मनसुख राम, हरी सिंह, सुखजीत सिंह, राधेश्याम, राम निवास, रणवीर सिंह, सुरेंद्र उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.