Move to Jagran APP

फतेहाबाद की स्पीड पोस्ट फरीदाबाद पहुंची

संवाद सूत्र, ओढा : इसे डाक विभाग की लापरवाही कहे या अनदेखी कि एक उपभोक्ता द्वारा फतेहाबाद भेजी स्पीड

By Edited By: Published: Thu, 02 Jul 2015 10:49 PM (IST)Updated: Thu, 02 Jul 2015 10:49 PM (IST)
फतेहाबाद की स्पीड पोस्ट फरीदाबाद पहुंची

संवाद सूत्र, ओढा : इसे डाक विभाग की लापरवाही कहे या अनदेखी कि एक उपभोक्ता द्वारा फतेहाबाद भेजी स्पीड पोस्ट को फरीदाबाद डिलीवर कर दिया। गनीमत रही कि उपभोक्ता ने समय रहते बेवसाइट पर स्पीड पोस्ट का स्टेटस चेक कर लिया। उपभोक्ता को भारी परेशानियो का सामना करना पड़ा और स्वयं जाकर फतेहाबाद अपने कागजात देकर आने पड़े। दरअसल उपभोक्ता जयप्रकाश ने गाव ओढा के डाकघर से 23 जून को जरूरी कागजात फतेहाबाद के लिए स्पीड पोस्ट द्वारा भेजे थे। जिसका न. ईएच520979761आईएन था। उपभोक्ता को मिली रशीद के मुताबिक भी डाक को फतेहाबाद भेजा जाना दर्ज किया था। उक्त भेजे गए कागजात जमा करवाने की अंतिम तिथि 30 जून थी। जब उपभोक्ता ने 29 जून को स्पीड पोस्ट का स्टेटस डाक विभाग की वेबसाइट पर जाकर ट्रैक किया तो उसके पैरों तले जमीन खिसक गई। उसने देखा कि डाक विभाग ने लापरवाही बरतते हुए स्पीड पोस्ट को फतेहाबाद की जगह फरीदाबाद डिलीवर कर दिया है। विभाग ने गंतव्य स्थान की जगह दर्ज पिन कोड भी 125050 फतेहाबाद का दर्ज था लेकिन डिलीवरी पिन कोड 121007 फरीदाबाद एस.ओ. में दर्शा रहा था। उपभोक्ता ने जब ओढा डाक कार्यालय में इस बारे पता किया तो उन्होंने बताया कि कम्प्यूटर में गलती से फतेहाबाद की बजाय फरीदाबाद फीड हो गया इसलिए डाक फरीदाबाद पहुच गई है। डाक को वापस फतेहाबाद पहुचा दिया जाएगा। उपभोक्ता ने जब फतेहाबाद डाक विभाग के कार्यालय में पता किया तो उन्होंने कार्यालय में चैक करके बताया कि उनके पास डाक नहीं आई है। 30 जून अंतिम तिथि होने के कारण परेशान उपभोक्ता को स्वयं फतेहाबाद जाकर अपने दस्तावेज जमा करवाने पड़े। उपभोक्ता ने उच्चाधिकारियों से इस विषय में संज्ञान लेकर सख्त कार्रवाई की माग करते हुए कहा कि डाक विभाग की लापरवाही से उसे मानसिक व आर्थिक परेशानी झेलनी पड़ी है। अगर समय रहते वह स्टेटस चैक न करता या डाक को 300 किलोमीटर से अधिक दूरी पर भेजना होता तो वह दस्तावेज जमा करवाने से वंचित रह जाता।

loksabha election banner

इस बारे मुख्य डाकपाल सिरसा का कहना है कि ऐसे मामलों में कार्रवाई हिसार कार्यालय ही करता है। इस बारे हिसार ही सम्पर्क करना पड़ेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.