Move to Jagran APP

मोगा के नाम रहा डे-नाइट किक्रेट कप

संवाद सूत्र, ऐलनाबाद : फ्रेंड्स क्लब की ओर से करवाए गए 12 दिवसीय डे-नाइट क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल

By Edited By: Published: Tue, 31 Mar 2015 10:16 PM (IST)Updated: Tue, 31 Mar 2015 10:16 PM (IST)
मोगा के नाम रहा डे-नाइट किक्रेट कप

संवाद सूत्र, ऐलनाबाद : फ्रेंड्स क्लब की ओर से करवाए गए 12 दिवसीय डे-नाइट क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में मोगा पंजाब ने सरदारगढ़ (बठिडा) को 5 विकेट से हराकर प्रतियोगिता जीत ली। मोगा के बल्लेबाज तलविंद्र को मैन ऑफ द मैच चुना गया। मोगा के ही ऑल राउडर अंबर को सिल्वर बॉल व मैन ऑफ द सीरिज का पुरस्कार दिया गया वहीं सोनू पंप को सिल्वर बैट देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम के मुख्यातिथि प्रवीण मेहता थे।

loksabha election banner

फाइनल मैच में सरदारगढ़ (बठिडा) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। उनकी टीम ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए कुल निर्धारित 16 ओवर में 113 रनों का स्कोर बनाया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी मोगा की टीम को शुरुआत में काफी झटके लगे और उसके 5 बेहतरीन बल्लेबाज जल्दी आउट होकर पवेलियन लौट गए। उसके बाद बल्लेबाजी करने तलविंद्र मैदान में आया। उसने अपनी जबरदस्त बल्लेबाजी से सरदारगढ़ (बठिडा) की गेंदबाजी की धज्जिाया उड़ा दी। तलविंद्र ने महज 22 गेंद में 68 शानदार रन बनाए जिसमें 5 छक्के और 7 चौके शामिल थे। तलविंद्र को मैन ऑफ द मैच चुना गया। मोगा टीम के खिलाड़ी अंबर ने पूरे टूर्नामेंट में 22 विकेट लिए वहीं अपनी टीम के लिए 60 रन भी बनाए जिसके लिए उसे स्वर्ण बॉल व मैन ऑफ द सीरिज के लिए महेद्रा सेंचुरो मोटरसाइकिल का पुरस्कार दिया गया।

विजेता टीम को 1 लाख तो उपविजेता को मिले 51 हजार

टूर्नामेंट में सर्वाधिक 103 रन बनाने वाले बल्लेबाज सोनू पंप को सिल्वर बैट का पुरस्कार दिया गया। आयोजक संस्था की ओर से मोगा टीम के कप्तान आशु को 1 लाख रुपये नकद व विजेता कप दिया गया वहीं सरदारगढ़ (बठिडा) के कप्तान विक्की को 51 हजार रुपये नगद व उपविजेता कप दिया गया। क्लब के अध्यक्ष नरेश ग्रोवर ने सभी अतिथियों को स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया वहीं टूर्नामेंट के सफल आयोजन के लिए आभार भी जताया। मंच संचालन बीएम नागर व ओपी पारीक ने किया। मंगत सिंह व अनिल टेबू ने कॉमेंट्री तो मनोज पारीक ने स्कोरर की भूमिका निभाई।

खिताब के लिए भिड़ी 32 टीमें

19 मार्च से शुरु हुए इस क्रिकेट टूर्नामेंट में हरियाणा, राजस्थान, पंजाब और चंडीगढ़ की कुल 32 टीमों ने भाग लिया था जिसमें से पंजाब की मोगा, संगरूर, फरीदकोट और सरदारगढ़ (बठिडा) टीमें सेमीफाइनल में पहुची थी। इस अवसर पर विशाल मैहता, रविकात फुटेला, विशाल कामरा, गोल्डी फुटेला, विजय जाखड़, संदीप गाबा, अमित गोयल भी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.