Move to Jagran APP

एक और निर्भया: युवती से आठ घंटे तक की गई थी दरिंदगी, दो गिरफ्तार

रोहतक में युवती में युवती से दरिंदों ने आठ घंटे तक हैवानियत की थी। इस मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया था।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Sun, 14 May 2017 10:13 AM (IST)Updated: Sun, 14 May 2017 02:01 PM (IST)
एक और निर्भया: युवती से आठ घंटे तक की गई थी दरिंदगी, दो गिरफ्तार
एक और निर्भया: युवती से आठ घंटे तक की गई थी दरिंदगी, दो गिरफ्तार

जेएनएन, रोहतक। यहां दरिंदों की शिकार बनी एक आैर निर्भया के साथ आरोपियों ने नृशंसता की सारी हदें पार कर दी थी। उसक साथ दो युवकों ने दिल दहला देने वाली दरिंदगी की थी। दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है।  दोनों आरोपियों ने पूछताछ में वारदात को लेकर राज उगले तो पुलिसकर्मियों के भी रोंगटे खड़े हाे गए। सोनीपत के कीर्ति नगर निवासी सुमित और उसके दोस्त कबीरपुर निवासी विकास ने पुलिस को बताया कि अपहरण के बाद युवती को रोहतक लाया गया और आठ घंटे तक दरिंदगी करने के बाद उसकी हत्या कर दी।

loksabha election banner

दूसरी ओर, यहां रविवार को राज्‍य के एडीजीपी अकील अहमद ने कहा कि पुलिस हत्‍याकांड के आरोपियाें काे कठोर सजा दिलाने की कोशिश करेगी। पुलिस इस मामले को फास्‍ट ट्रैक कोर्ट में चलाने के लिए अपील करेगी। उन्‍होंने कहा कि युवती का 9 मई को सोनीपत से अगवा किया गया था और फिर उसके साथ सामूहिक दुष्‍कर्म कर बर्बरता से हत्‍या कर दी गई थी।

रोहतक में रविवार को पत्रकारों से बातचीत करते एडीजीपी अकील अहमद।

सोनीपत पुलिस के हत्थे चढ़े दो अभियुक्तों ने पूछताछ में खोले राज

सोनीपत पुलिस का दावा है इस वारदात को केवल इन दो युवकों ने ही अंजाम दिया है। वहीं युवती के पिता ने बताया कि इस हत्याकांड में रोहतक के भी तीन युवक शामिल हैं। उन्होंने मांग की है कि सभी अभियुक्तों को गिरफ्तार कर फांसी दी जाए।

रात नौ बजे से सुबह पांच बजे तक करते रहे हैवानियत

सोनीपत शहर थाना के एसएचओ अजय मलिक ने बताया कि सुमित और विकास ने सामूहिक दुष्कर्म के बाद हत्या करना स्वीकार कर लिया है। अभियुक्तों के मुताबिक वे लोग युवती को लेकर रात के नौ बजे रोहतक पहुंच गए थे। आठ घंटे तक  हैवानियत करने के बाद हत्या कर शव को आइएमटी के पीछे खाली प्लॉट में फेंककर फरार हो गए थे।

यह भी पढ़ें: एक और निर्भया दरिंदों का शिकार, गैंगरेप के बाद सिर कुचला व शरीर में नुकीली चीज डाली

पहले तिलियार झील पर ले जाने का था प्रोग्राम

अभियुक्तों ने बताया कि अपहरण के बाद उन्होंने युवती से कहा कि वे उसे रोहतक में तिलियार झील पर घुमाने के लिए ले जा रहे हैं और कुछ देर बाद छोड़ देंगे। वह उसे रोहतक तो लेकर आए, लेकिन तिलियार झील की जगह आइएमटी के पीछे खाली पड़े प्लॉट में ले गए और वारदात को अंजाम दिया।

रोहतक-सोनीपत रोड पर स्थित ढाबे से खरीदा खाना

पुलिस का कहना है कि अभियुक्तों ने युवती के अपहरण के बाद अपनी कार को रोहतक-सोनीपत रोड पर स्थित एक ढाबे पर रोका और वहां से दाल-चावल और दही ली। इसी खाने में उन्होंने युवती को कोई नशीला पदार्थ खिला दिया, जिसके बाद वह बेहोश हो गई। उन्‍होंने बेहोशी की हालत में उसके साथ दुष्कर्म किया गया।

यह भी पढ़ें: बचपन में हुई शादी, बड़ी हुई तो लड़की ने गौना से किया इन्कार


 ------

'' अभियुक्तों ने पूछताछ में बताया कि उन्होंने रोहतक ले जाने के बाद ही उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया और वहीं पर हत्या कर दी। आरोपियों का पहले तिलियार झील पर ले जाने का प्रोग्राम था। लेकिन अंधेरा होने के कारण वह उसे आइएमटी के पीछे खाली प्लॉट में ले गए और हैवानियत की।

                                                                                       - अजय मलिक, सोनीपत शहर एसएचओ।
------

संसद में गूंजेगा रोहतक का दूसरा निर्भया कांड

सोनीपत की युवती के साथ रोहतक में हुई दरिंदगी प्रकरण ने तूल पकड़ लिया है। कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी से लेकर सांसद दीपेंद्र हुड्डा तक ने इस प्रकरण को बेहद घिनौना अपराध बताया है। सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि इस मामले को वह संसद में उठाएंगे। सांसद ने बताया कि उन्होंने दैनिक जागरण की पूरी रिपोर्ट का संज्ञान ले लिया है। उन्होंने कहा कि इस मामले में पुलिस भी अपराधियों को बचाने का प्रयास कर रही है।

सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने बताया कि कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी ने रोहतक के दूसरे निर्भया कांड पर भी गहरा दुख जताया है। उन्होंने हरियाणा में बढ़ रहे अपराध पर चिंता जताई है। साथ ही सरकार से जवाब मांगा है कि आखिर सरकार कानून व्यवस्था को रोकने में नाकाम क्यों है।

-----

दोनों अभियुक्त रिमांड पर, जांच एसआइटी को सौंपी

युवती से हैवानियत के मामले में गिरफ्तार शहर के कीर्ति नगर निवासी सुमित उर्फ फंडी व कबीरपुर निवासी विकास को पुलिस ने शनिवार को अदालत में पेश किया, जहां से उन्हें दो दिन के रिमांड पर लिया गया है। पुलिस ने अभियुक्तों की निशानदेही पर वारदात में प्रयुक्त कार को भी बरामद कर लिया है। पुलिस मामले से जुड़ी फारेंसिंक जांच रिपोर्ट का इंतजार कर रही है। वहीं आज कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अशोक तंवर पीडि़त परिवार से मिलने आएंगे।

हत्या में अन्य के भी शामिल होने की आशंका

युवती की मां ने वारदात में सुमित और विकास के अलावा भी सात-आठ लोगों के शामिल होने का शक जताया है। उसका कहना है कि केवल दो लोग किसी के साथ इतनी बर्बरता नहीं कर सकते। इस आधार पर भी पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

-------

'' मामले की जांच एसआइटी को सौंपी गई है। दोनों अभियुक्तों से पूछताछ चल रही है। पूछताछ के बाद ही मामला साफ हो पाएगा।

                                                                                                 -अश्विन शैनवी, एसएसपी, सोनीपत।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.