Move to Jagran APP

'कार्यशैली में सुधार लाकर अपने कर्तव्यों का समुचित तरीके से निर्वहन करें'

जागरण संवाददाता, रोहतक : उपायुक्त एवं आयुक्त नगर निगम अतुल कुमार ने निगम के अधिकारियों को निर्देश

By JagranEdited By: Published: Mon, 27 Feb 2017 06:45 PM (IST)Updated: Mon, 27 Feb 2017 06:45 PM (IST)
'कार्यशैली में सुधार लाकर अपने कर्तव्यों का समुचित तरीके से निर्वहन करें'
'कार्यशैली में सुधार लाकर अपने कर्तव्यों का समुचित तरीके से निर्वहन करें'

जागरण संवाददाता, रोहतक :

loksabha election banner

उपायुक्त एवं आयुक्त नगर निगम अतुल कुमार ने निगम के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे निर्धारित समयावधि में कार्य पूरा होने तथा सही गुणवत्ता सुनिश्चित करने के लिए नियमित रूप से कार्यस्थलों का दौरा करें। उन्होंने कहा कि जहां भी निगम के काम चल रहे हैं, वहां संबंधित लोगों का संतुष्ट होना जरूरी है, इसलिए अधिकारी समय-समय पर निर्माण अथवा कार्यस्थल पर जाएं। उपायुक्त सोमवार को अपने कार्यालय में नगर निगम के अधिकारियों की बैठक को सम्बोधित कर रहे थे।

उपायुक्त ने निगम क्षेत्र में चल रहे विभिन्न विकास कार्यों एवं योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि अधिकारियों की जनता के प्रति जवाबदेही है। अधिकारी अपनी इस जवाबदेही का ठीक तरह से निर्वहन करें और अपनी कार्यशैली में सुधार लाकर अपने कर्तव्यों का समुचित तरीके से निर्वहन करें। इससे जनता में सरकार, प्रशासन एवं अधिकारियों की अच्छी छवि बरकरार रहेगी। उन्होंने कहा कि वे स्वयं वित्त वर्ष के अन्तिम मार्च माह में विकास कार्यों एवं योजनाओं का निरीक्षण करेंगे और जहां कोताही या लापरवाही सामने आएगी तो संबंधित अधिकारी के खिलाफ कार्यवाही करेंगे।

उन्होंने निगम के कार्यकारी अभियंताओं आनन्द स्वरूप व ऐके ¨सगला को स्वयं तथा अपने अधीनस्थ अधिकारियों के साथ निगम क्षेत्र में चल रहे विकास कार्यों को गुणवत्तापरक एवं निर्धारित समयावधि में पूरा करवाने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि निगम के अंतर्गत काम कर रहे ठेकेदारों को निर्देश दिए जाएं कि वे सही तरीके से और समय पर काम करें अन्यथा उनके विरूद्ध कार्यवाही की जाए। उपायुक्त ने निगम अधिकारियों को मार्च माह में हर कार्यदिवस में कार्य करने के निर्देश दिए और कहा कि वित्त वर्ष के अंतिम महीने में हर लंबित काम पूरे होने चाहिए। बैठक में निगम के सहायक नगर योजनाकार केके वाष्र्णेय, एमई सत्यवान, एसएओ भारत भूषण कालरा सहित निगम के अन्य अभियंता मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.