Move to Jagran APP

गले लगाकर दी ईद की मुबारकबाद

By Edited By: Published: Mon, 20 Aug 2012 05:33 PM (IST)Updated: Mon, 20 Aug 2012 05:36 PM (IST)
गले लगाकर दी ईद की मुबारकबाद

जागरण संवाद केंद्र, रोहतक :

loksabha election banner

शहर भर में सोमवार को ईद-उल-फितर का पर्व धूमधाम से मनाया गया। मुस्लिम भाइयों व अन्य सामाजिक संगठनों के सदस्यों ने एक दूसरे को गले मिलकर ईद की मुबारकबाद दी। वहीं ईदी लेने व देने का सिलसिला जारी रहा। लाल मस्जिद, नूरानी मस्जिद व शीशे वाली मस्जिद में मुस्लिम भाइयों ने नमाज अता कर अल्लाह ताला से अमन चैन की दुआ मांगी। नमाज अता करने के बाद दिनभर दावत का दौर चला।

सोमवार को जींद रोड स्थित नूरानी मस्जिद में सुबह साढे सात बजे से ही मुस्लिम समाज के लोग इकट्ठा होने शुरू हो गए। सुबह करीब साढे आठ बजे मस्जिद परिसर में मौजूद सभी मुस्लिम भाइयों ने नमाज अता की। मस्जिद के इमाम मौलाना तयब हुसैन ने कहा कि रोजे रखने के बाद ईद का दिन बेहद खुशी का दिन होता है। उन्होंने मुस्लिम भाइयों को नेक कमाई कर, आपसी भाईचारे व अमन चैन को कायम रखने के लिए प्रेरित किया।

वहीं किला रोड स्थित लाल मस्जिद में भी सुबह आठ बजे मुस्लिम समाज के लोग इकट्ठा होने शुरू हुए। नमाज के समय तक मुस्लिम भाइयों की संख्या काफी बढ़ गई। मस्जिद के प्रथम तल, द्वितीय तल पर भीड़ होने के बाद मस्जिद के नीचे किला रोड पर लोगों ने नमाज अता की। इमाम सैयद मोहम्मद तसलीम साहब ने समाज में अमन चैन की दुआ मांगी। वहीं शीशे वाली मस्जिद में भी काफी संख्या में मुस्लिम भाइयों ने नमाज अता की। वही जमाते अहमदिया मुस्लिम संस्था लाखन माजरा द्वारा ईद की नमाज अता की गई। जमाते अहमदिया मुस्लिम संस्था के सर्कल इंचार्ज एजाज अहमद सागर ने बताया कि जिलें के फरमाणा, टिटौली, बालंद, नांदल, लाखन माजरा, आदि गांवों में भी नमाज अता की गई। ईद की नमाज में सलीम खान, अल्लाह मेहर, चमन खान, इमरान खान, प्रवेश आदि मौजूद थे।

------------------

- सुरक्षा के रहे पुख्ता इंजमाम

पुलिस ने ईद के अवसर पर शहर भर में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कर रखे थे। शहर में जगह-जगह पर पुलिस मौजूद थी। वहीं कई जगह पर सादे कपड़ों में भी पुलिस वालों को घूमते देखा गया। रेलवे व बस स्टैंड पर भी ईद के मौके पर विशेष सुरक्षा दिखाई दी। रेलवे पुलिस ने गाड़ियों में अपनी गश्त बढ़ा दी, वहीं स्टेशन पर यात्रियों की चैकिंग भी की गई। बस स्टैंड पर भी पुलिस द्वारा हर आने-जाने वालों पर नजर रखी गई।

मेले का भी आयोजन

ईद के अवसर पर मस्जिद के पास मेले भी लगाए गए। जहां लोगों ने खरीददारी की। वहीं बच्चों ने खाने-पीने की वस्तुएं व खिलौने की खरीदी की। महिलाओं ने भी बाजार से कपड़े व गहनों की खरीददारी की।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.