Move to Jagran APP

दो माह से वेतन न मिलने से वन मजदूरों में रोष

जागरण संवाददाता, रोहतक : वन विभाग मजदूर यूनियन की जिला कमेटी की मी¨टग जिला प्रधान लीलाराम की अध्य

By JagranEdited By: Published: Sun, 25 Jun 2017 08:33 PM (IST)Updated: Sun, 25 Jun 2017 08:33 PM (IST)
दो माह से वेतन न मिलने से वन मजदूरों में रोष
दो माह से वेतन न मिलने से वन मजदूरों में रोष

जागरण संवाददाता, रोहतक :

loksabha election banner

वन विभाग मजदूर यूनियन की जिला कमेटी की मी¨टग जिला प्रधान लीलाराम की अध्यक्षता में तथा संचालन खडक ¨सह बल्हारा ने किया। बैठक में राज्य वरिष्ठ उपप्रधान टेकराम शर्मा तथा सीटू जिला प्रधान कामरेड सतबीर पाकस्मा ने भी विचार रखे।

जिला सचिव खडक ¨सह बल्हारा प्रेस में बताया कि वन विभाग में पिछले दो महीने से वेतन न मिलने से वन मजदूरों में काफी रोष हैं तथा वन विभाग में श्रम सुरक्षा कानून भी लागू नहीं है। प्रदेश सरकार तथा केंद्र सरकार पर्यावरण बचाने का ¨ढढोरा पीट रही है तथा विदेशों से करोड़ों रुपये विभाग में पर्यावरण बचाने के लिए लगाए जाते है लेकिन हरियाणा में पौधे रौपने के समय काफी मजदूर लगाए जाते हैं तथा बाद में सभी मजदूरों का शोषण किया जाता है।

जबकि वन विभाग रीढ़ की हड्डी का काम करती है। आज उसी का सभी प्रकार से शोषण किया जाता है जोकि ¨नदनीय है।

दो को रोहतक व तीन को महम रेंज का होगा चुनाव

जिला सचिव ने बताया कि जिला का सम्मेलन नौ जुलाई को करवाया जाएगा। इसे पहले रोहतक व महम की रेंज की चुनाव करवाया जाएगा। दो जुलाई को रोहतक रेंज का चुनाव तथा तीन जुलाई को महम रेंज का चुनाव होगा।

राज्य उपप्रधान टेकराम ने बताया कि वन विभाग में इस प्रकार की प्रणाली लागू कि जाएगी तो वन विभाग इसका विरोध करेगी तथा संगठन को मजबूत बनाने के लिए सदस्ययता बहुत जरूरी है। इसलिए कार्यक्रम में बढ़-चढ कर भाग लेना चाहिए।

का.सतबीर पाकस्मा ने बताया कि वन विभाग में जंगल राज है। मजदूर भी हाजिरी तक भी कच्चे कागज पर लगाई जाती है जो कि ¨नदनीय है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.