Move to Jagran APP

पुणे के स्वी¨मग पूल में कौशल दिखाएंगे प्रदेश के 43 तैराक

जागरण संवाददाता, रोहतक : पुणे में होने वाली नेशनल तैराकी प्रतियोगिता में प्रदेश के 43 तैराक स्वी¨मग

By JagranEdited By: Published: Sun, 25 Jun 2017 01:00 AM (IST)Updated: Sun, 25 Jun 2017 01:00 AM (IST)
पुणे के स्वी¨मग पूल में कौशल दिखाएंगे प्रदेश के 43 तैराक
पुणे के स्वी¨मग पूल में कौशल दिखाएंगे प्रदेश के 43 तैराक

जागरण संवाददाता, रोहतक : पुणे में होने वाली नेशनल तैराकी प्रतियोगिता में प्रदेश के 43 तैराक स्वी¨मग पूल में उतरेंगे। वहीं रोहतक के ईस्माइला गांव का तैराक भी फ्री स्टाइल इवेंट में हिस्सा लेकर प्रतिद्वंद्वियों को पछाड़ने की चुनौती देगा। तैराकी प्रतियोगिता के लिए हरियाणा तैराकी संघ की ओर से 43 तैराक का चयन किया हैं। इसमें सीनियर, जूनियर और सब जूनियर तैराक शामिल होंगे।

loksabha election banner

पुणे में नेशनल तैराकी संघ की ओर से सीनियर नेशनल तैराकी प्रतियोगिता का आयोजन 28 से 30 जून तक और जूनियर व सब जूनियर वर्ग की प्रतियोगिता के लिए तीन से छह जुलाई तक आयोजन किया जाएगा। हरियाणा तैराकी संघ के जनरल सेक्रेटरी अनिल खत्री ने बताया कि सीनियर, जूनियर और सब जूनियर वर्ग की प्रतियोगिता के लिए प्रदेश से 43 तैराकों का चयन किया जाएगा।

प्रतियोगिता में देश भर से सैंकड़ों प्रतिभागी स्वी¨मग पूल में उतरेंगे। उनके बीच सीनियर वर्ग में रोहतक के ईस्माइला गांव का रजत कुमार 50 मीटर और 400 मीटर फ्री स्टाइल स्पर्धा में हिस्सा लेगा। उन्होंने बताया कि तीनों वर्गों की प्रतियोगिता के लिए सभी चयनित तैराक प्रशिक्षकों के निर्देशन में स्वी¨मग पूल में उतरकर कठिन परिश्रम कर रहे हैं और जीत के लिए दम भर रहे हैं।

100 किमी की प्रतियोगिता में भी उतरेंगे 43 तैराक

बहादुरगढ़ में हरियाणा तैराकी संघ की ओर से 16 जुलाई को सिमोथोन तैराकी प्रतियोगिता का आयोजन कराया जाएगा। इस प्रतियोगिता में सब जूनियर और जूनियर वर्ग के 43 तैराक हिस्सा लेंगे। इस प्रतियोगिता में विशेष बात यह है कि 50 मीटर, 100 मीटर, 200 मीटर और 400 मीटर की तैराकी नहीं होगी, बल्कि 100 किमी की तैराकी का आयोजन कराया जाएगा। हरियाणा तैराकी संघ के जनरल सेक्रेटरी अनिल खत्री ने बताया कि एथलेटिक्स की तरह इसमें भी रिले तैराकी कराई जाएगी। सब जूनियर वर्ग के तैराक बारी-बारी से 30 किमी का सफर तय करेंगे और वहीं जूनियर वर्ग के तैराक बारी-बारी से 70 किमी का सफर तय करेंगे। उन्होंने बताया कि स्वी¨मग पूल में होने वाली इस प्रतियोगिता में अधिक रोमांच देखने को मिलेगा। उन्होंने कहा कि इस तरह की प्रतियोगिता से तैराकों में उत्साह और शक्ति का समावेश होगा। वहीं भविष्य में होने वाली प्रतियोगिता के तैयार भी होंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.