Move to Jagran APP

सतगामा पंचायत पर जिप चेयरमैन ने उठाए सवाल, बताया राजनीतिक साजिश

जागरण संवाददाता, रोहतक : जिला परिषद के चेयरमैन एवं भाजपा नेता बलराज कुंडू ने बुधवार को शिमली में आयो

By JagranEdited By: Published: Fri, 23 Jun 2017 01:01 AM (IST)Updated: Fri, 23 Jun 2017 01:01 AM (IST)
सतगामा पंचायत पर जिप चेयरमैन ने उठाए सवाल,  बताया राजनीतिक साजिश
सतगामा पंचायत पर जिप चेयरमैन ने उठाए सवाल, बताया राजनीतिक साजिश

जागरण संवाददाता, रोहतक : जिला परिषद के चेयरमैन एवं भाजपा नेता बलराज कुंडू ने बुधवार को शिमली में आयोजित सतगामा की पंचायत पर सवाल खड़े कर दिए हैं। उन्होंने कहा कि सतगामा की पंचायत नहीं थी बल्कि यह तो उनके राजनीति विरोधियों द्वारा छवि खराब करने की साजिश थी। कारोबार में देनदारी के झूठे आरोप लगाकर उनकी छवि को खराब करने वाले लोगों के खिलाफ मानहानि का दावा भी किया जाएगा। चेयरमैन बृहस्पतिवार को जिला विकास भवन स्थित अपने कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उनके साथ सतगामा और अठगामा खाप के प्रधान व अन्य पदाधिकारी भी मौजूद थे।

loksabha election banner

जिला परिषद चेयरमैन बलराज कुंडू ने बताया कि गांव शिमली निवासी रमेश और नरेंद्र धनखड़ ने उनकी कंपनी के लाइसेंस पर निर्माण कार्य किए थे। इन निर्माण कार्यों की एवज में उनको पूरी रकम दी जा चुकी है। जिन सरकारी विभागों के निर्माण कार्य किए थे, उनमें करीब तीन करोड़ रुपये की सिक्योरिटी राशि जमा है। यह राशि संबंधित विभाग से जारी किए जाने के बाद वह भी लौटा दी जाएगी।

नरेंद्र धनखड़ ने निर्माण कार्य के बदले मिली राशि मिलने का शपथ-पत्र भी दिया है। इतना ही नहीं अठगामा खाप के प्रधान व अन्य पदाधिकारियों की मौजूदगी में इसे स्वीकार कर चुके हैं। अब कुछ लोग दोनों को मोहरा बनाकर राजनीतिक साजिश के तहत उनकी छवि खराब करना चाहते हैं। नरेंद्र ने कुछ दिन पहले आर्थिक मदद के लिए भी गुहार लगाई थी।

उनके पास कंपनी के साथ लेनदेन के सभी दस्तावेज हैं, जो लगाए आरोप को निराधार ठहराने के लिए काफी है। उन्होंने बताया कि जिला परिषद के चुनाव में खिलाफ लड़ने वाले जोगेंद्र बल्हारा भी इस साजिश में शामिल हैं।

नियमों के विरूद्ध हुई है पंचायत : बुधवार

सतगामा पंचायत के प्रधान मास्टर रघबीर ¨सह ने कहा कि शिमली में जो सतगामा के नाम से जो पंचायत हुई है, उसकी जानकारी नहीं दी गई। यह पंचायत नियमों के विरूद्ध हैं। पंचायत की दो दिन पहले चिट्ठी भेजी जाती है, जिसके आधार पर पंचायत का आयोजन होता है। इस पंचायत में सतगामा से कोई भी पदाधिकारी मौजूद नहीं था। महासचिव दयानंद बुधवार ने भी पंचायत को व्यक्तिगत बताया न कि सतगामा खाप की। अठगामा पंचायत के प्रधान आनंद कलकल ने कहा कि जिला परिषद के चेयरमैन बलराज कुंडू के साथ पैसे लेनदेन का मामला एक माह पहले उनके पास भी आया था। जिसमें नरेंद्र और रमेश ने जिला परिषद चेयरमैन से आर्थिक मदद कराने की मांग की थी। जिला परिषद चेयरमैन कुंडू ने मदद का आश्वासन भी दिया था। शिमली में जिस तरह से पंचायत करके जिप चेयरमैन की छवि खराब की है, वह निंदनीय है। सतगामा के प्रधान प्रकाश बुधवार के भाई रामकुमार बुधवार ने भी पंचायत की कोई भी सूचना होने से इंकार किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.