Move to Jagran APP

कारोबारी के बेटे का अपहरण कर दीं यातनाएं, सीआइए ने छुड़ाया

जागरण संवाददाता, रोहतक : शहर के एक कारोबारी के बेटे का सोमवार को सरेशाम हुडा कांप्लेक्स से अपहरण कर

By JagranEdited By: Published: Mon, 29 May 2017 09:37 PM (IST)Updated: Mon, 29 May 2017 09:37 PM (IST)
कारोबारी के बेटे का अपहरण कर दीं यातनाएं, सीआइए ने छुड़ाया
कारोबारी के बेटे का अपहरण कर दीं यातनाएं, सीआइए ने छुड़ाया

जागरण संवाददाता, रोहतक : शहर के एक कारोबारी के बेटे का सोमवार को सरेशाम हुडा कांप्लेक्स से अपहरण कर लिया। अपहरण कर आरोपी युवक उसे सुखपुरा चौक स्थित एक सुनसान स्थान पर ले गए और यहां पर करीब एक घंटे तक उसे बुरी तरह पीटा। इसके बाद कारोबारी के बेटे के दोस्त ने उसके भाई को अपहरण करने की सूचना दी। जिसके बाद पुलिस कंट्रोल रूम को फोन किया। पुलिस में अपहरण की सूचना से हड़कंप मच गया और सिविल लाइन थाना पुलिस एवं सीआइए को कार्रवाई के लिए लगाया गया। जिसके बाद सीआइए-वन की टीम और सिविल लाइन थाना पुलिस ने युवक को सकुशल बरामद कर लिया। अपहरण के पीछे क्या राज है, पुलिस इसका पता लगाने में जुटी है।

loksabha election banner

शहर की जनता कॉलोनी के रहने वाले मनोज जैन केमिकल कारोबारी हैं। उनका छोटा बेटा रिषभ जैन वैश्य कॉलेज में बी-कॉम फाइनल का छात्र है। सोमवार की शाम को रिषभ अपनी स्कूटी लेकर हुडा कांप्लेक्स में सीपीयू लेने के लिए गया था। जिस समय वह स्कूटी खड़ी करके दुकान के अंदर जाने लगा तो उसी समय क्रेटा कार में सवार चार युवक आए और उन्होंने रिषभ के पैरों में रॉड मारी और कार में उसे डाल लिया। इसके बाद आरोपी उसे सुखपुरा चौक स्थित एक सुनसान मकान में ले गए। यहां पर करीब एक घंटे तक युवक को पीटा। जिस समय युवक का अपहरण किया गया, उस समय उसका एक दोस्त उसके साथ था। दोस्त ने कार का पीछा किया और रिषभ जैन के भाई हिमांशु जैन को घटना की सूचना दी गई। हिमांशु जैन ने उसी समय पुलिस कंट्रोल रूम को फोन किया। जिसके बाद सीआइए और सिविल लाइन थाना पुलिस मौके पर पहुंची और रिषभ को एक मकान से छुड़ाया।

रिषभ ने पुलिस को बताया कि कार में अपहरण करने वालों की संख्या चार थी, लेकिन जिस मकान में लेकर गए, वहां पर 20 से 25 युवक एकत्रित हो गए और उसे बुरी तरह पीटा। पुलिस ने क्रेटा कार और चार युवकों को पकड़ लिया है, जबकि बाकि फरार हो गए। सभी को थाने में लाकर पूछताछ की जा रही है। इस मामले में हिमांशु जैन की तरफ से सभी युवकों के खिलाफ अपहरण करके मारपीट करने की शिकायत पुलिस को दी गई है। पुलिस ने देर रात तक केस दर्ज नहीं किया था।

दोस्त ने दिखाई बहादुरी

रिषभ जैन जिस समय हुडा कांप्लेक्स में सीपीयू लेने के लिए आया तो उसके साथ उसका एक दोस्त भी था। दोस्त ने बिना नाम प्रकाशित करने की शर्त पर बताया कि वह अपहरणकर्ताओंकी कार का पीछा करता रहा और रिषभ जैन के भाई को सूचना दी। जिसके बाद पुलिस तक मामला पहुंचा। यहीं नहीं दोस्त ही पुलिस को घटनास्थल तक लेकर पहुंचा।

मेरे बेटे की थी हत्या करने की योजना

रिषभ जैन के पिता मनोज जैन ने बताया कि उसके बेटे का अपहरण करके आरोपी हत्या कर देते। यदि उसका दोस्त साथ में न होता तो उन्हें अपहरण के बारे में पता नहीं चलता। उसके दोस्त ने कार का पीछा किया तो पता चला। मनोज जैन का कहना है कि यदि पुलिस समय पर नहीं पहुंचती तो उसके बेटे की हत्या की जा सकती थी। आरोपियों के पास हथियार भी थे।

पहले भी हो चुके हैं रिषभ पर हमले

दरअसल, जिस स्कूल में रिषभ जैन पढ़ता है, उसी स्कूल में एक लड़की भी पढ़ती है। इस लड़की को लेकर पहले भी विवाद होता रहा है। रिषभ जैन पर पहले भी हमले हुए है। हालांकि रिषभ जैन का कहना है कि उसका लड़की से कोई अब कोई वास्ता नहीं है। उसे एक रंजिश के तहत उठाया गया और पीटा गया।

क्रेटा कार पर लगा है बीजेपी का झंडा, चढ़ी है ब्लैक फिल्म

पुलिस ने कार को बरामद कर लिया है। क्रेटा कार पर बीजेपी का झंडा लगा है। अनुमान लगाया जा रहा है कि किसी बीजेपी नेता की कार है। इस कार पर ब्लैक फिल्म पर चढ़ी है। जबकि ब्लैक फिल्म पर प्रतिबंध है। वहीं पुलिस के हत्थे चढ़े सभी आरोपी जुलाना के रहने वाले हैं। अब पुलिस जांच कर रही है कि कार किस बीजेपी नेता की है।

पुलिस कंट्रोल रूम पर एक अपहरण की सूचना आई थी। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए अपहृत युवक को बरामद कर लिया है। चार आरोपी भी पकड़े गए है। उनकी क्रेटा कार को भी बरामद कर लिया है। पुलिस अभी जांच कर रही है।

एसआइ नीरज कुमार, सिविल लाइन एसएचओ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.