Move to Jagran APP

चंदे की रार को शांत करने के लिए जाटों ने की नांदल भवन में पंचायत

जागरण संवाददाता, रोहतक : गांव बोहर स्थित नांदल भवन में रविवार को जाट समाज के जिम्मेदार लोगों की एक प

By JagranEdited By: Published: Mon, 24 Apr 2017 01:00 AM (IST)Updated: Mon, 24 Apr 2017 01:00 AM (IST)
चंदे की रार को शांत करने के लिए जाटों ने की नांदल भवन में पंचायत
चंदे की रार को शांत करने के लिए जाटों ने की नांदल भवन में पंचायत

जागरण संवाददाता, रोहतक : गांव बोहर स्थित नांदल भवन में रविवार को जाट समाज के जिम्मेदार लोगों की एक पंचायत हुई। इस पंचायत का उद्देश्य चंदे को लेकर चल रही रार को खत्म करना था। जिन लोगों से चंदे का हिसाब किताब मांगा जा रहा था, वह इस पंचायत में रविवार को भी नहीं पहुंचे। वहीं जसिया धरना संघर्ष समिति के पदाधिकारी भी पंचायत में चंदे का हिसाब किताब देने के लिए पहुंचे। पंचायत में मास्टर देवराज ने कहा कि कुछ जाट नेता अखबारों के माध्यम से चंदे का लेखा-जोखा मांग रहे हैं, जो गलत है। उन्होंने समाज से अपील की है कि वह खुद बैठकर अपनी गलतफहमी दूर कर सकते हैं।

loksabha election banner

नांदल खाप के प्रधान ओमप्रकाश नांदल ने पंचायत में कहा कि जाट समाज राहत कोष के नाम से एकत्रित चंदे का नांदल भवन से कोई लेना-देना नहीं है। इस चंदे के लिए रोहतक, सोनीपत और झज्जर के कुछ खाप प्रतिनिधियों ने जाट समाज राहत कोष जमा किया है। इस ट्रस्ट के प्रधान अहलावत खाप के प्रधान जय ¨सह अहलावत तथा सचिव हुड्डा खाप के पूर्व प्रधान धर्मपाल हुड्डा तथा कोषाध्यक्ष राठी खाप प्रधान तस्वीर राठी हैं। ट्रस्ट के प्रधान जय ¨सह अहलावत, नान्दल खाप के पूर्व प्रधान महेन्द्र ¨सह आदि को आमंत्रित किया गया था परन्तु वह पंचायत में नहीं पहुंचे।

इसके बाद अठगामा प्रधान बलराज नान्दल ने बताया कि वे व्यस्तता के कारण पंचायत में शामिल नहीं हो सके। जसिया धरना संघर्ष समिति की ओर से एडवोकेट अशोक बल्हारा तथा कृष्ण हुड्डा धरने का हिसाब देने पहुंचे। पंचायत ने विचार-विमर्श के बाद अठगामा प्रधान बलराज नांदल को जय ¨सह अहलावत तथा महेन्द्र ¨सह से बात करके दोबारा पंचायत के लिए तिथि तथा समय निश्चित करने और फिर से दोबारा पंचायत आमंत्रित करने के लिए अधिकृत किया।

पंचायत में ओमप्रकाश नांदल, अशोक बल्हारा, कृष्ण हुड्डा, मास्टर देवराज नान्दल, डॉ. सुरेश भोपान, राज ¨सह नान्दल, पूर्व सरपंच अजयपाल, बनी ¨सह, जुगनू नांदल, धनीराम आर्य, सचिन नांदल, रामचन्द्र वैद्य, इन्द्र ¨सह, बलराज नांदल, कृष्ण नांदल, बलवान ¨सह, बिल्लू नांदल, योगी नांदल, सतपाल ¨सह आदि लोग मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.