Move to Jagran APP

मदवि की परियोजना का डिजिटल लॉन्चिंग के लिए चयन

जागरण संवाददाता, रोहतक : महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय (मदवि) में राष्ट्रीय उच्च्तर शिक्षा अभियान (र

By JagranEdited By: Published: Sat, 25 Mar 2017 06:27 PM (IST)Updated: Sat, 25 Mar 2017 06:27 PM (IST)
मदवि की  परियोजना का डिजिटल लॉन्चिंग के लिए चयन
मदवि की परियोजना का डिजिटल लॉन्चिंग के लिए चयन

जागरण संवाददाता, रोहतक :

loksabha election banner

महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय (मदवि) में राष्ट्रीय उच्च्तर शिक्षा अभियान (रूसा) के तहत चल रही परियोजनाओं में से कंप्यूटर लैब का चयन केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा डिजिटल लॉं¨चग के लिए किया गया है। यह डिजिटल लां¨चग 17 अप्रैल को की जाएगी।

महर्षि दयानंद विश्वविधालय के कुलपति प्रो. बिजेन्द्र कुमार पूनिया ने मदवि में संचालित रूसा की परियोजनाओं में से कम्प्यूटर लैब की डिजिटल लॉन्चिंग के लिए चयन होने पर निदेशक रूसा प्रो. प्रदीप अहलावत एवं रूसा के लिए कार्य कर रही कमेटी के सभी सदस्यों को बधाई दी। कुलपति प्रो. पूनिया ने बताया की अप्रैल 2016 में रूसा के तहत 17.21 करोड़ रुपये का अनुदान विश्वविद्यालय के विकास के लिए सरकार द्वारा दिया गया, जिसमें से विश्वविद्यालय में कई विकास परियोजनाओं पर कार्य चल रहा है।

निदेशक रूसा प्रो. प्रदीप अहलावत ने बताया कि एमडीयू के अलावा अन्य विश्वविद्यालयों एवं महाविद्यालयों को भी रूसा के तहत अनुदान दिया गया है तथा इन सभी में से एमडीयू का ही चयन डिजिटल लॉन्चिंग के लिए किया गया है। डिजिटल लॉन्चिंग के लिए चयन के विषय में एक पत्र डायरेक्टर राज्य परियोजना रूसा, हरियाणा सरकार द्वारा दिनांक 24 मार्च, 2017 को डायरेक्टर रूसा, महर्षि दयानंद विश्वद्यिालय के कार्यालय में प्राप्त हुआ । प्रो. अहलावत ने बताया की मदवि कुलपति प्रो. बिजेंदर कुमार पूनिया के दिशा-निर्देशन में विश्वविद्यालय में रूसा स्कीम के तहत बहुत अच्छी परियोजनाओं पर कार्य चल रहे हैं, जिनमें से कुछ पूरी हो चुकी हैं। इनमें मुख्य रूप से बॉयज हॉस्टल, सेंट्रल इन्स्टू्रमेंटेल लैब, कम्प्यूटर लैब, स्मार्ट क्लासरूम, सॉफटवेयर अपग्रेडेशन आदि अन्य कार्य शामिल है। रूसा के तहत चल रही परियोजनाओ का निरीक्षण डॉक्टर गीता शर्मा, ज्वाइंट डायरेक्टर उच्चतर शिक्षा हरियाणा सरकार द्वारा किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.