Move to Jagran APP

युवाओं को रोजगार के लिए दिया सामान

रोहतक : मानव सेवा शक्ति समिति के तत्वावधान में मंगलवार को गांधी नगर के दो युवाओं को रोजगार शुरू करने

By Edited By: Published: Tue, 24 Jan 2017 07:54 PM (IST)Updated: Tue, 24 Jan 2017 07:54 PM (IST)
युवाओं को रोजगार के लिए दिया सामान
युवाओं को रोजगार के लिए दिया सामान

रोहतक : मानव सेवा शक्ति समिति के तत्वावधान में मंगलवार को गांधी नगर के दो युवाओं को रोजगार शुरू करने के लिए आर्थिक सहायता प्रदान की गई। पूजा भल्ला को कंप्यूटर स्कैनर व हैप्पी बतरा को नई साइकिल और सामान दिया गया। इस अवसर पर समिति के संरक्षक अशोक खुराना महासचिव भूषण चुघ, संजय खुराना, सुधीर हुक्कू, पवन सहगल, सतीश मोंगिया, बलदेव ¨सधवानी, विशाल ढल, प्रमोद कामरा उपस्थित थे।

prime article banner

--------------------

किसानों को किया गन्ने की राशि का भुगतान

संवाद सहयोगी, महम :

शुगर मिल के प्रबंध निदेशक प्रदीप अहलावत ने मंगलवार को अपने कार्यालय में किसानों को गन्ने की राशि का भुगतान किया। उन्होंने बताया कि 31 दिसंबर 2016 तक जिन किसानों ने महम मिल में गन्ना डाला था, उन सभी को पेमेंट कर दी है। जिन किसानों ने पांच दिसबंर 2016 तक गन्ना डाला था, उन सभी की राशि का भुगतान पहले ही कर दिया गया था। इसका कुल भुगतान 16 करोड 43 लाख 20 हजार 343 रुपये बनती है, जिनसे 1980 किसानों की राशि का भुगतान हुआ है। उन्होंने कहा कि महम मिल में अब तक 15 लाख 82 हजार ¨क्वटल गन्ने की पिराई हो चुकी है तथा एक लाख 33 हजार 750 ¨क्वटल चीनी बनाई जा चुकी है। मिल की चीनी रिकवरी 9.90 है जिसका एक सप्ताह में 10.15 होने की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि किसान की मांग को देखते हुए मीड वैरायटी का सीओ 119 किस्म के गन्ने की पिराई शुरू कर दी है जिसकी आने वाले समय में मात्रा बढ़ाई जाएगी।

एमडी शुगर मिल ने बताया कि आने वाले समय में किसानों को भुगतान संबंधी किसी प्रकार की दिक्कत नहीं आने दी जाएगी। समय रहते ही उनका भुगतान कर दिया जाएगा।

--------------------

मिल कर्मचारी को निलंबित किया गया

महम : स्थानीय महम को-आपरेटिव शूगर मिल, महम के प्रबंधक निदेशक एवं एसडीएम प्रदीप अहलावत ने मिल कर्मचारी महिपाल को ड्यूटी में कोताही बरतने के कारण निलंबित कर दिया गया है। बताया जाता है कि महिपाल को गत मास ही मिल कर्मियों की यूनियन के प्रधान चुना गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK