Move to Jagran APP

अधिकारी करें तत्परता से समस्याओं का समाधान : उपायुक्त

जागरण संवाददाता, रोहतक: जाट आरक्षण आंदोलन के मध्येनजर जिला और पुलिस अधिकारियों ने कई गांवों का दौर

By Edited By: Published: Tue, 24 Jan 2017 07:25 PM (IST)Updated: Tue, 24 Jan 2017 07:25 PM (IST)
अधिकारी करें तत्परता से समस्याओं का समाधान :  उपायुक्त
अधिकारी करें तत्परता से समस्याओं का समाधान : उपायुक्त

जागरण संवाददाता, रोहतक:

prime article banner

जाट आरक्षण आंदोलन के मध्येनजर जिला और पुलिस अधिकारियों ने कई गांवों का दौरा किया और ग्रामीणों की समस्याएं भी सुनीं। जिला उपायुक्त ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे गांवों की समस्याओं का प्राथमिकता से समाधान करें।

उन्होंने ग्रामीणों का भरोसा दिलाया कि प्रशासन हर वक्त गांव की मदद के लिए तैयार है। साथ ही उन्होंने युवाओं से आह्वान किया कि वे ऐसी किसी भी गतिविधियों में हिस्सा न लें, जिससे उनके भविष्य पर संकट आएं। उपायुक्त व पुलिस अधीक्षक ने रिठाल नरवाल व फौगाट, काहनी, घिलोड़ और सांघी गांव मे जाकर समस्याएं सुनी और मौके पर ही अधिकारियों को समाधान के निर्देश दिए।

उपायुक्त अतुल कुमार ने बताया कि बहुत जल्द ही रोहतक में एयरफोर्स की भर्ती रैली होनी जा रही है। उन्होंने बताया कि अगले 2-3 दिन में एयरफोर्स के अधिकारी रोहतक आकर स्थान का निर्धारण करेंगे और उसके बाद रैली के लिए तिथि निर्धारित की जाएगी। उन्होंने बताया कि भर्ती रैली को कई दिन तक लगातार करवाने की योजना पर काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के युवाओं के लिए एयरफोर्स में भर्ती होने का यह स्वर्णिम अवसर है। उपायुक्त ने कहा कि सभी अधिकारी गांव से संबंधित समस्याओं के समाधान के लिए तत्परता दिखाएं और हर हाल मे समस्या का समाधान सुनिश्चित करें। अधिकारी गांव की जरूरतों को ध्यान में रखकर काम करें। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन हर समय सरपंच व गांव के सहयोग के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि सभी लोग गांव की भलाई के लिए कार्य करें और समस्याओं के समाधान पर राजनीति नहीं होनी चाहिए। सार्वजनिक कामों को प्राधमिक्ता दी जाए।

पुलिस अधीक्षक पंकज नैन ने ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि हमारे प्रदेश के युवाओं मे प्रतिभा की कोई कमी नहीं है। इस प्रतिभा को निखारने के लिए उन्हें अवसर दें और उन्हें गलत कामों की तरफ जाने से रोकें व उन्हें संस्कारित व चरित्रवान बनाए। युवाओं को खेलों और अन्य सकारात्मक गतिविधियों मे भाग लेनें दे। उन्होंने कहा कि इसी उम्र में की गई मेहनत युवाओं का भविष्य निर्धारित करती है और इसी मेहनत के बल पर युवा देश ही नहीं विदेशों तक नाम कमा सकते हैं। उन्होंने कहा कि सभी लोग मिलकर गांव के विकास के लिए काम करें।

इस अवसर पर तहसीलदार गुलाब ¨सह, खंड विकास एंव पंचायत अधिकारी राजपाल चहल, पंचायतीराज एक्सईएन के के धनखड़ सहित बिजली व जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारी, रिठाल के सरपंच ऋषि व शमशेर, काहनी के सरपंच राजेन्द्र व महाबीर ¨सह, घिलोड़ के सरपंच बलवान रंगा और सांघी के सरपंच प्रतिनिधि अनिल भी थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.