Move to Jagran APP

पर्यटकों को हाइजैनिक खाना सुनिश्चित करें : कुंडू

जागरण संवाददाता, रोहतक : हरियाणा पर्यटन विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव वीएस कुंडू ने कहा कि सभी पर्

By Edited By: Published: Wed, 26 Oct 2016 07:19 PM (IST)Updated: Wed, 26 Oct 2016 07:19 PM (IST)
पर्यटकों को हाइजैनिक खाना सुनिश्चित करें : कुंडू

जागरण संवाददाता, रोहतक :

loksabha election banner

हरियाणा पर्यटन विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव वीएस कुंडू ने कहा कि सभी पर्यटन केंद्रों के इंचार्ज पर्यटकों के लिए हाईजैनिक खाना सुनिश्चित करें और पर्यटन केंद्रों को एक अच्छे ब्रांड के रूप में विकसित करने के लिए सुझाव दें। कुंडू बुधवार को तिलियार पर्यटन केंद्र पर रोहतक मंडल के पर्यटन केंद्रों के अधिकारियों की बैठक ले रहे थे।

उन्होंने कहा कि पर्यटन विभाग के पास करोड़ों रुपये की संपत्ति है। प्रदेश में पर्यटन केंद्रों के माध्यम से लोगों को कई सुविधाएं दी जा रही हैं। उन्होंने कहा कि विभाग की सम्पत्ति के अनुसार आमदनी भी होनी चाहिए। इसके लिए पर्यटन केंद्रों पर नई तकनीक अपनाने की संभावनाओं को तलाशा जाए और केंद्रों की कार्यप्रणाली को प्रभावी करने के कदम उठाए जाएं।

उन्होंने बैठक में उपस्थित विभिन्न पर्यटन केंद्रों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे सभी केंद्रों पर हाईजैनिक खाना उपलब्ध करवाना सुनिश्चित करें ताकि पर्यटकों को असुविधा न हो। उन्होंने कहा कि केंद्र का इंचार्ज निजी स्तर पर भी सकारात्मक बदलाव की पहल कर सकता है। केंद्र की छोटी-छोटी जरूरतों व परेशानियों पर ध्यान दें और उनमें अच्छा बदलाव करें। उन्होंने कहा कि हरियाणा पर्यटन केंद्रों को एक अच्छे ब्रांड के तौर पर विकसित करने के लिए सुझाव भी दें।

उन्होंने कहा कि सामाजिक सरोकार को लेकर भी पर्यटन विभाग द्वारा समय-समय पर कार्य किए जा रहे हैं। विभाग हर साल विभिन्न केंद्रों से होटल मैनेजमेंट के छात्रों को तैयार कर रहा है। उन्होंने कहा कि चालू वित्त वर्ष के पहली तिमाही में कई पर्यटन केंद्रों से अच्छे परिणाम आए हैं। इसे जारी रखें और भविष्य में भी पूरी ऊर्जा के साथ काम करें। उन्होंने बैठक में रोहतक सहित करनाल, पानीपत, सोनीपत व झज्जर जिलों में संचालित पर्यटन केंद्रों की प्रगति रिपोर्ट की समीक्षा की। उन्होंने पर्यटन केंद्रों को ओर बेहतर करने पर भी अधिकारियों से विचार विमर्श किया।

इस अवसर पर जीएम दिलावर ¨सह, तलियार लेक डीएम चंद्रभान,चीफ इंजिनियर यादव, प्रोग्रामर मनीष कपूर, करनाल कर्ण लेक के मैनेजर अनिल बजाज, बहादुरगढ के मैनेजर अशोक चौपड़ा, डीएम तलियार लेक अनिल तंवर, राई के मैनेजर आनंद, एक्सइएन तनेजा, एसडीओ वीके शर्मा, जेई अनिल जैन व अकाउटेंट आफिसर रवि महाजन सहित गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.