Move to Jagran APP

ओलंपिक में जाने वाले खिलाड़ियों को सम्मानित करेगा इनेलो

जागरण संवाददाता, रोहतक मोखरा से चौधरी देवीलाल के समय से नाता बताते हुए नेता प्रतिपक्ष व इनेलो के न

By Edited By: Published: Thu, 25 Aug 2016 01:07 AM (IST)Updated: Thu, 25 Aug 2016 01:07 AM (IST)
ओलंपिक में जाने वाले खिलाड़ियों को सम्मानित करेगा इनेलो

जागरण संवाददाता, रोहतक

loksabha election banner

मोखरा से चौधरी देवीलाल के समय से नाता बताते हुए नेता प्रतिपक्ष व इनेलो के नेता अभय ¨सह चौटाला ने ओलंपिक में भारत की तरफ से देश का प्रतिनिधित्व करने वाले सभी खिलाड़ियों को सम्मानित करने का एलान किया है। मोखरा में आयोजित हुए सम्मान समारोह में शिरकत करने पहुंचे अभय ¨सह चौटाला ने कहा कि साक्षी ने दुनिया में मोखरा का नाम रोशन किया है। इसलिए इनेलो की तरफ से पुरस्कार बतौर 51 लाख रुपये देने की भी घोषणा की है। सम्मान समारोह की जानकारी देते हुए कहा कि पार्टी एक नवंबर को हरियाणा दिवस के अलावा चौधरी देवीलाल का जन्मदिवस मनाएगी। इसमें साक्षी को पुरस्कार देकर सम्मानित करेंगे और ओलंपिक में शिरकत करने वाले सभी खिलाड़ियों को भी सम्मानित करेंगे।

--

अब बच्चे भी कहते हैं कि साक्षी बनना है : सांसद दीपेंद्र

रोहतक : सांसद दीपेंद्र ¨सह हुड्डा ने कहा कि हरियाणा का खेलों में हमेशा दबदबा रहा है। बीते ओलंपिक से लेकर एशियाई और अन्य प्रतिस्पर्धाओं में हरियाणा के खिलाड़ियों के दबदबे को लेकर कहा कि मैं साक्षी को किन शब्दों में बधाई दूं, मेरे पास शब्द भी नहीं है। मोखरा में साक्षी के सम्मान समारोह में शामिल होने पहुंचे सांसद ने एक उदाहरण सुनाया, कहा कि मैं एक गांव में दंगल में गया था। वहां महिलाएं अपनी छोटी लड़कियों को लेकर पहुंचे थे। वहां जब लड़कियों को मैंने पूछा तो उन्होंने कहा कि हमें साक्षी दीदी जैसा बनना है। सांसद ने कहा, पहले योगेश्वरऔर सुशील जैसा बनने की कहते थे, लेकिन साक्षी ने मेडल जीतकर देशभर की लड़कियों को प्रोत्साहित करने का काम किया है।

दिल्ली सरकार का संदेश लेकर पहुंचे जय¨हद

रोहतक : दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने साक्षी के घर पहुंचने के बाद जीत की बधाई देने के साथ ही पिता सुखबीर का प्रमोशन करने का एलान किया था। जबकि साक्षी को दिल्ली सरकार की तरफ से संदेश लेकर आप के प्रदेशाध्यक्ष नवीन जय¨हद पहुंचे। कांस्य पदक साक्षी के हाथ से लेकर ऐसे ही प्रदर्शन करने को कहा।

यशपाल मलिक बोले, 21 करोड़ दे सरकार

रोहतक : हरियाणा सरकार से मांग करते हुए जाट आरक्षण संघर्ष समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष यशपाल मलिक भी सम्मान समारोह में शिरकत करने पहुंचे। साक्षी को जीत की बधाई देते हुए मंच पर कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार को साक्षी को मेडल लाने के लिए 21 करोड़ की पुरस्कार राशि देनी चाहिए, क्योंकि साक्षी ने ऐसे वक्त पर मेडल देश को दिया, जब मेडल का टोटा पड़ा हुआ था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.