Move to Jagran APP

राहुल में नजर नहीं आती लीडरशिप : बीरेंद्र ¨सह

संवाद सहयोगी, सांपला : गुजरात में राहुल के दलित महिला से मिलने को लेकर केंद्रीय इस्पात मंत्री बीरेंद

By Edited By: Published: Sun, 24 Jul 2016 09:16 PM (IST)Updated: Sun, 24 Jul 2016 09:16 PM (IST)
राहुल में नजर नहीं आती लीडरशिप : बीरेंद्र ¨सह

संवाद सहयोगी, सांपला : गुजरात में राहुल के दलित महिला से मिलने को लेकर केंद्रीय इस्पात मंत्री बीरेंद्र ¨सह ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि राहुल गांधी को परिपक्व होने की जरूरत है, छिछोरी बातों को जनता जानती है। बीरेंद्र ¨सह रविवार को गढी सांपला गांव में सम्मान समारोह में शिरकत करने पहुंचे थे।

loksabha election banner

गुजरात में दलितों पर हुए हमले को लेकर राहुल गांधी एक दलित महिला से मिले थे, बाद में पता चला कि वह महिला ही दलित नहीं है। इसे लेकर जब केंद्रीय मंत्री से सवाल किया तो उन्होंने राहुल गांधी को ही कटघरे में खड़ा कर दिया। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को परिपक्व होने की जरूरत है, छिछोरी बातों को जनता जानती है और कांग्रेस पार्टी में लीडरशीप को लेकर असंतोष है। इस्पात मंत्री ने कहा कि लॉ एंड ऑर्डर की जिम्मेदारी सरकार की होती है और केंद्र सरकार ने भी स्थिति से निपटने के लिए सेना व पैरा मिल्ट्री फोर्स भेजी है। जहां तक अमरनाथ यात्रा का सवाल है अभी तक कोई भी हमला नहीं हुआ है। साथ ही उन्होंने कहा कि सभी राजनैतिक दलों को बातचीत से इस मुद्दे को सुलझाने के प्रयास करने चाहिए। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि इस्पात उद्योग में आज विश्व में भारत तीसरे नंबर पर है। जापान व चाइना के बाद भारत का ही नाम आता है। वर्ष 2022 तक इस्पात का उत्पादन्न दुगना किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस वक्त 118 मैट्रिक टन इस्पात का उत्पादन है और सरकार ने 300 मैट्रिक टन का लक्ष्य रखा है। उन्होंने कहा कि लागत से कम मूल्य में इस्पात बेचा जा रहा है।

बीरेंद्र ¨सह ने कहा कि आज के राजनैतिक बदलाव को देखते हुए उन्हें संदेह होता है कि आज कोई ऐसा है जो गरीब व किसान की निर्भय होकर आवाज उठाने वाले हैं। आज दो ही ताकत है दूनिया में राजनीति व पैसा, लेकिन पैसे की ताकत राजनीति में ना आए, यह जब हो सकता है जब जनता किसी के साथ हो। साथ ही उन्होंने कहा कि जनता को आज सोच बदलने की जरूरत है, जब सोच बदलती है तब आप पीछे नहीं रह सकते। सोच बदलने का मतलब है कि अगर हम नौकरी व खेती में घुमते रहे तो हमारे बच्चों का भविष्य ठीक नहीं रह सकता। भारी संकट हमारे सामने आ सकता है। आज हमें आगे बढ़ने की जरूरत है। सोच बदलने से ही आगे बढ़ने का मौका मिलेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.