Move to Jagran APP

अपराध की आंधी चौपट न कर दे रोहतक से कारोबार

जागरण संवाददाता, रोहतक : प्रदेश की राजनीति का गढ़ माना जाने वाला जिला रोहतक आजकल अपराध को लेकर बे

By Edited By: Published: Sat, 30 Apr 2016 01:50 AM (IST)Updated: Sat, 30 Apr 2016 01:50 AM (IST)
अपराध की आंधी चौपट न कर दे रोहतक से कारोबार

जागरण संवाददाता, रोहतक : प्रदेश की राजनीति का गढ़ माना जाने वाला जिला रोहतक आजकल अपराध को लेकर बेहद चर्चाओं में है। कांग्रेस के शहरी अध्यक्ष अशोक काका की धमकी के बाद हत्या हो या फिर नेशनल खिलाड़ी सुख¨वद्र की हत्या। व्यापारियों को लगातार धमकी मिल रही है। व्यापारी वर्ग धमकी मिलने के बाद दहशत में है। अधिकतर व्यापारियों का कहना है कि यदि रोहतक ऐसा ही रहा तो उन्हें शहर से प्लायन करके किसी दूसरे स्टेट में अपना कारोबार खड़ा करना पड़ेगा। यदि अपराध नहीं रूका तो यह अपने रोहतक के लिए बेहद नुकसान दायक हो सकता है। इस अपराध की आंधी में व्यापारी ही नहीं, डॉक्टर, खिलाड़ी और अन्य लोग भी चपेट में आ रहे है। आइए बताएं कब और कैसे व्यापारियों और जिम्मेदार व जाने माने लोगों के साथ यहां पर वारदातें हुई..

loksabha election banner

वारदात नंबर एक

जाने माने सर्राफ की धमकी के बाद हत्या

अशोक काका शहर का एक जाना माना नाम हुआ करता था। प्रसिद्ध कारोबारी व नेता थे तो सुरक्षा मिली हुई थी। उनकी सुरक्षा हटा ली और मॉडल टाउन के डबल पार्क में उनकी हत्या कर दी गई। हालांकि हत्या के पीछे रंजिश प्रोपर्टी की सामने आई, लेकिन सवाल यह है कि यदि उनके पास सुरक्षा होती तो शायद उनकी जान बच सकती थी। उनकी मौत के बाद पुलिस अफसर जागे और अब उनके परिवार को सुरक्षा दी गई है। सवाल यह है कि आखिर अपने जिले की पुलिस कब तक इस तरह की चूक करती रहेगी।

वारदात नंबर दो

कारोबारी से मांगी पांच करोड़ की रंगदारी

शहर के प्रसिद्ध व जाने माने नाम अवतार ¨सह कोचर उर्फ डोली सरदार को किसी ने पोस्ट के माध्यम से एक पत्र भेजा और कहा कि वह पांच करोड़ का इंतजाम कर ले, नहीं तो उसकी हत्या कर दी जाएगी। डोली सरकार दहशत में है और उन्होंने यहां तक बोल दिया कि अब तो इस शहर को छोड़ना ही होगा। क्योंकि उन्हें अब तक इस तरह से सात से आठ बार धमकी मिल चुकी है।

वारदात नंबर तीन

मूंछ कटवाता है या हत्या कर दूं

शहर के व्यापारी राकेश सहगल एक शादी समारोह में गए हुए थे। उसी समय तीन युवक उनके पास पहुंचे और उन्होंने कहा कि वह अपनी मूंछ कटवा ले, नहीं तो वह उसकी हत्या कर देंगे। व्यापारी दहशत में आ गए और उन्होंने उसी समय एसपी को फोन करके पूरी वारदात की जानकारी दी। जिसके बाद एसपी ने उन्हें सुरक्षा देने का भरोसा दिया, लेकिन सुरक्षा अभी तक भी नहीं मिली।

वारदात नंबर चार

डॉक्टर को पत्र भेजकर मांगी पांच करोड़ की फिरौती

शहर के प्रसिद्ध व जाने माने डॉक्टर नरूला को एक पत्र के माध्यम से पांच करोड़ की रंगदारी मांगी गई। रंगदारी मांगने वाले ने अपना नाम भी पत्र में लिखा। डॉक्टर पहले से सुरक्षा मांग रहे थे। पत्र मिलने के बाद एसपी ने उन्हें सुरक्षा दी है। डॉक्टर का परिवार इतना दहशत में है कि उन्होंने बोल दिया कि शायद उन्हें शहर छोड़ना पड़ेगा।

वारदात नंबर पांच

गर्दन पर पिस्तौल रख दी हत्या की धमकी

शहर की किलो रोड मार्केट के प्रधान व व्यापारी नेता बिट्टू सचदेवा को उनके ही आफिस में पहुंचकर तीन युवकों ने गर्दन पर पिस्टल पर रखकर हत्या की धमकी दे डाली। हालांकि तीनों युवकों को व्यापारियों ने पकड़कर पुलिस को सौंप दिया। पुलिस ने भी केस दर्ज करके उन्हें कोर्ट में पेश किया। जहां से उन्हें जेल भेज दिया। हालांकि दोनों पक्षों के बीच फैसला हो गया, लेकिन कोर्ट ने नहीं माना।

वारदात नंबर छह

खिलाड़ी सुख¨वद्र की सरेशाम हत्या

गांव रिठाल निवासी नेशनल कबड्डी खिलाड़ी सुख¨वद्र की हाल ही में सरेशाम गोली मारकर हत्या कर दी गई। हत्यारे इतने बेखौफ थे कि उन्होंने गांव में घुसकर सरेशाम इस हत्या को अंजाम दिया। इससे साफ है कि अपराधियों के अंदर पुलिस का कोई डर नहीं है। हालांकि इस हत्या का भी पुलिस ने खुलासा कर दिया। अब तक कुछ आरोपी नहीं पकड़े गए है।

वारदात नंबर सात

सरपंच के भाई की हत्या

बृहस्पतिवार को सुबह के समय बैंसी गांव के सरपंच कृष्ण छाबड़ा के भाई अमरनाथ छाबड़ा अपने घर में मौजूद थे। उसी समय दो नाबालिग आए और उन्होंने सरपंच के भाई को घर के बाहर से आवाज लगाई और गोली मार दी। उसके बाद आरोपी फरार हो गए। बाद में दोनों को पकड़ा गया तो वह नाबालिग निकले। इस तरह की वारदातों से साफ है कि अपराधियों के दिलों में पुलिस या फिर सजा का कोई डर नहीं है।

50 दिन में दस हत्या

पुलिस विभाग के आंकड़ों की माने तो पिछले 50 दिनों में दस हत्याएं हो चुकी है। इन हत्याओं में अधिकतर वह लोग शामिल है जो जाने माने चेहरे हुआ करते थे। पुलिस खुद को यह साबित करने में लगी हुई है कि रोहतक में अपराध का ग्राफ कम हुआ है।, क्योंकि यहां पर लूट होती है तो चोरी में दर्ज की जाती है और चोरी होती है तो दर्ज ही नहीं की जाती।

शहर में अपराध हुआ है। अधिकतर मामले निजी कारणों के सामने आए है। फिर भी वह व्यापारियों को लेकर बेहद गंभीर है। जिन व्यापारियों या डॉक्टर को धमकी मिल रही है, उन्हें सुरक्षा भी दी जा रही है।

शशांक आनंद, एसपी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.