Move to Jagran APP

महिला एजेंट ही खोलेगी महिला की हत्या का राज!

जागरण संवाददाता, रोहतक : जसिया गांव के समीप हाइवे पर जिस महिला की हत्या करके शव को जलाने का प्रयास क

By Edited By: Published: Fri, 12 Feb 2016 01:17 AM (IST)Updated: Fri, 12 Feb 2016 01:17 AM (IST)
महिला एजेंट ही खोलेगी महिला की हत्या का राज!

जागरण संवाददाता, रोहतक : जसिया गांव के समीप हाइवे पर जिस महिला की हत्या करके शव को जलाने का प्रयास किया गया। उस महिला की हत्या की गुत्थी सुलझने के बजाए उलझती जा रही है। हालांकि महिला के परिजनों की माने तो जुलाना की रहने वाली एक महिला एजेंट महिला की हत्या का राज खोल सकती है। आरोप है कि पुलिस को महिला एजेंट का नाम भी दे दिया, लेकिन पुलिस उससे पूछताछ नहीं कर रही है। यदि इस महिला से सख्ती से पूछताछ की जाए तो हत्या का पूरा राज खुलकर सामने आ जाएगा। जिस एजेंट महिला पर परिजनों का शक है वह कई लोगों से धोखाधड़ी करके काफी रकम ठग चुकी है।

loksabha election banner

जींद के गांव लिजवाना खुर्द निवासी मुकेश नाम की महिला की हत्या करके शव को रोहतक के सदर थानाक्षेत्र के गांव जसिया के हाइवे पर बोरे में बंद करके जलाने का प्रयास किया गया था। महिला की हत्या किसी दूसरे स्थान पर की गई थी। जसिया के पास उसके शव को फेंका गया था। महिला का शव पूरी तरह से जला नहीं था। पुलिस ने ग्रामीणों की मदद उसे बचा लिया था। उसके पास मिली डाकखाने की पासबुक से उसकी पहचान हो गई थी। इस मामले में महिला के बेटे दीपक की तरफ से अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज हुआ था। दीपक के अनुसार, उसका मां छह फरवरी की सुबह 11 बजे घर से जुलाना डाकखाने जाने के लिए निकली थी। मुकेश ने अपने बेटे दीपक को बताया था कि उसे डाकखाने की एक एजेंट से मिलना है। उसके बाद उसकी लाश जसिया के पास मिली थी। बृहस्पतिवार को महिला मुकेश के भतीजे मनोज ने बताया कि उसकी चाची मुकेश जुलाना के एक डाकखाने की महिला एजेंट के पास जाती थी और यहां पर किश्त जमा करती थी। बाद में मुकेश को पता चला कि एजेंट महिला फर्जी है और लोगों के पहले भी रूपये ठग चुकी है। इसलिए छह फरवरी को वह महिला से अपने दो साल तक जो पैसे जमा किए थे, उन्हें वापस लेने के लिए गई थी। यहीं नहीं मुकेश ने कई बार महिला से कहा भी था कि या तो वह उसके पैसे दे दे, नहीं तो वह उसके खिलाफ पुलिस केस करेगी। इसलिए परिजनों का आरोप है कि मुकेश की हत्या में जुलाना की महिला एजेंट का हाथ हो सकता है।

महिला ने दी थी हत्या की धमकी

जिस डाकखाने की एजेंट महिला पर मुकेश के भतीजे मनोज ने शक जताया है, उस महिला ने मुकेश को कई दिन पहले धमकी दी थी कि यदि उसने पुलिस से उसकी शिकायत की तो उसकी हत्या करके लाश का भी पता नहीं दिया जाएगा। यह बात मुकेश ने अपने भतीजे मनोज से बताई थी। मनोज का कहना है उसकी चाची मुकेश जान गई थी कि महिला फर्जी है और वह पैसे ठगने का काम करती है।

हत्यारों तक लेकर जाएगा मोबाइल फोन

सदर थाना पुलिस ने केस दर्ज करके अपनी जांच पड़ताल शुरू कर दी है। पुलिस ने वह मोबाइल भी अपने कब्जे में ले लिया है, जिसे मुकेश इस्तेमाल करती थी। उसके नंबर से पता लगाया जा रहा है कि छह फरवरी को उसने किस किस से बात की और उसकी पूरे दिन की लोकेशन कहां कहां रही। वहीं पुलिस ने घटनास्थल के नजदीक सभी टॉवरों पर चल रहे संदिग्ध नंबरों को भी खंगालना शुरू कर दिया है। पुलिस का दावा है कि जल्द ही हत्या करने वालों को पकड़ लिया जाएगा।

महिला मुकेश की हत्या के मामले में आरोपियों तक पहुंचने में अभी समय लगेगा। हम यदि जल्द घटनास्थल पर नहीं पहुंचते तो महिला की पहचान होना ही मुश्किल हो जाता। मोबाइल की जरिए आरोपियों तक पहुंचने का प्रयास किया जा रहा है

विजय ¨सह, एसएचओ सदर थाना।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.