Move to Jagran APP

सरकार की जनहित की योजना पर कांग्रेसी कर रहे सियासत

जागरण संवाददाता, रोहतक : जो दुकानदार कांग्रेसियों के बहकावे में आकर इस प्रोजेक्ट का विरोध कर रहे हैं

By Edited By: Published: Fri, 05 Feb 2016 01:43 AM (IST)Updated: Fri, 05 Feb 2016 01:43 AM (IST)
सरकार की जनहित की योजना पर कांग्रेसी कर रहे सियासत

जागरण संवाददाता, रोहतक : जो दुकानदार कांग्रेसियों के बहकावे में आकर इस प्रोजेक्ट का विरोध कर रहे हैं, उन्हें आने वाली पीढ़ी के बारे में सोचना चाहिए। कांग्रेस के पूर्व विधायक ने अपने कार्यकाल में दुकानदारों को बसाने की बजाय उजाड़ने का काम किया है, लेकिन मौजूदा सरकार किसी भी दुकानदार को नहीं उजाड़ेगी। कांग्रेस को पिछले सवा साल में कोई मुद्दा नहीं मिला है, इसलिए अब जनहित की योजना पर कांग्रेसी सियासत कर रहे है। यह कहना है विधायक मनीष ग्रोवर का। वे बृहस्पतिवार को पार्टी कार्यालय में आयोजित भाजपा कार्यकर्ताओं व व्यापारियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि शहर में ऐलीवेटिड रोड बनाने का विरोध करने वाले शहर के सच्चे हितैषी नहीं हो सकते। शहर में करीब साढ़े चार लाख की आबादी है, वहीं गांवों में भी छह लाख से ज्यादा लोग रहते हैं। भविष्य की गंभीरता को भांपते हुए रोड की योजना बनाई गई है। आज शहर में बने फ्लाईओवर राहत साबित हो रहे हैं तो वैसे ही ऐलीवेटिड रोड प्रोजेक्ट उनसे भी बड़ी राहत साबित होगा। उन्होंने कहा कि राज्य की भाजपा सरकार एक भी दुकानदार की दुकान नहीं तोड़ेगी और दुकानों को किसी भी प्रकार से प्रभावित नहीं होने दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि ऐलिवेटिड रोड को भिवानी स्टैंड, पुराना राजकीय स्कूल और हुडा कांप्लेक्स में बनने वाली पार्किंग में जोड़ दिया जाएगा। वैश्य संस्था, सब्जी मंडी, अनाज मंडी सहित दर्जनों कालोनी और बेरी रोड़ पर आने वाले गांवों के लोगों को फायदा होगा। ऐलीवेटिड रोड बनने के बाद भी बाजारों पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष रमेश भाटिया, पूर्व मंत्री जयनारायण खुंडिया, महिला मोर्चा की प्रदेशाध्यक्ष प्रतिभा सुमन, रामअवतार बाल्मीकि, प्रवीन नारंग, शमशेर खरक, जोगेंद्र सैनी, सुरेंद्र बंसल, पंकज छाबड़ा, विकास बंसल, रणबीर ढाका, ज्योत्सना रोहिल्ला, पालिका बाजार के प्रधान गुलशन निझावन, हिसार रोड के प्रधान श्याम सचदेवा, पुराना बस स्टैंड मार्केट के प्रधान सतीश खन्ना, कच्चा बेरी रोड मार्केट के प्रधान कशमीरी लाल उप्पल, घनीपुरा व्यापार मंडल के प्रधान राजकुमार चावला, इंदिरा मार्केट के प्रधान अंगद कोचर, स्वदेश किराड, बंसी विज, रवि नागपाल, कुल¨वद्र सिक्का, राधेश्याम ढल सहित अन्य सदस्य मौजूद रहे।

--ऐलीवेटिड पुल की जरूरत है, यह बनना चाहिए : निझावन

पालिका बाजार के प्रधान गुलशन निझावन का कहना है कि आने वाले समय में ऐलीवेटिड पुल की जरूरत पड़ेगी। शहर की जनसंख्या लगातार बढ़ रही है और जनसंख्या के साथ-साथ वाहन भी बढ़ रहे है। ऐसे में सड़कों पर जाम लगना स्वाभाविक है। भविष्य को ध्यान में रखते हुए ऐलीवेटिड पुल की जरूरत है और इसे बनना चाहिए। व्यापारियों को इससे कोई नुकसान नहीं होगा।

--आटो की समस्या को हो पहले समाधान : सचदेवा

किला रोड मार्केट के प्रधान बिट्टू सचदेवा का कहना है कि आज की जरूरत आटो की समस्या से निजात दिलाना है। दस साल बाद क्या होगा, यह अभी कैसे कह सकते है। आज आटो सेट कर दें तो पुल की जरूरत ही नहीं है। शहर में बिना परमिट के आटोवेलिड आटो से दो गुणा अधिक है। अगर उन्हें हटा दिया जाए और उसके बाद पुल की जरूरत हो तो पुल बनाया जाए। शहर में चल रही आटो के कारण जाम के साथ-साथ प्रदूषण की समस्या भी बढ़ रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.