Move to Jagran APP

सांपला के दुकानदार से लाखों के आभूषण ठगे

संवाद सहयोगी, महम : कस्बे के मेन बाजार में स्थित एक ज्वेलर की दुकान से बाइक सवार दो युवकों ने लाखों

By Edited By: Published: Sat, 28 Nov 2015 07:20 PM (IST)Updated: Sat, 28 Nov 2015 07:20 PM (IST)
सांपला के दुकानदार से लाखों के आभूषण ठगे

संवाद सहयोगी, महम : कस्बे के मेन बाजार में स्थित एक ज्वेलर की दुकान से बाइक सवार दो युवकों ने लाखों के आभूषण ठग लिए। आरोपी वारदात को अंजाम देकर फरार हो गए। पीड़ित दुकानदार ने पुलिस को सूचना दी तो पुलिस मौके पर पहुंची और पूरे मामले की जांच पड़ताल की। देर रात तक पुलिस आरोपियों की तलाश में लगी हुई थी, लेकिन सफलता नहीं मिली थी। पुलिस ने मामले में दुकानदार की तरफ से अज्ञात युवकों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

prime article banner

सांपला के ग्रामीण बैंक के सामने जय दुर्गा ज्वैलर्स के नाम से नारायाण की दुकान है। शनिवार की दोपहर वह अपनी दुकान पर अकेला बैठा हुआ था। उसी समय बाइक सवार दो युवक दुकान पर पहुंचे और उन्होंने शादी के लिए आभूषण बनवाने की बात कही। एक युवक दुकान के बाहर खड़ा हो गया और दूसरे युवक ने डिजाइन देखने शुरू कर दिए। दुकानदार के अनुसार, एक सोने की चेन, दो अंगूठी, टोप्स और बाली समेत अन्य आभूषण आरोपी ने अपने हाथ में ले लिए। जिसके बाद दुकान के अंदर आरोपी ने कहा कि वह इन डिजाइनों को बाहर खड़े अपने दोस्त को दिखाना चाहता है। दुकानदार ने बोल दिया कि ठीक है दिखा दो। जैसे ही वह बाहर निकला तो आरोपी दोनों बाइक लेकर फरार हो गए। नारायण ने युवकों का भागते हुए देखा तो उसने शोर मचाया। लोगों ने आरोपियों को पकडऩे का प्रयास किया, लेकिन सफलता नहीं मिली। उसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस मौके पर पहुंची और आरोपी युवकों के बारे में पूरी जानकारी ली। दुकानदार ने पुलिस को उनका हुलिया और किस तरह के कपड़े पहने हुए थे, आदि सभी कुछ बताया। उसके बाद सांपला पुलिस ने पूरे कस्बे में चे¨कग के आदेश दिए, लेकिन सफलता नहीं मिली। इंस्पेक्टर नरेंद्र कोच ने बताया कि मामले में रिपोर्ट दर्ज करके आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

पहले भी हो चुकी है यहां आधा दर्जन घटनाएं

ग्रामीण बैंक व इसके साथ लगती सुनारों वाली गली में आभूषणों पर हाथ साफ करने की यह पहली घटना नही है। इससे पहले भी करीब आधा दर्जन घटनाएं हो चुकी है। यहां महिलाओं के गले पर झपटा मारकर चेन तोडऩे की घटनाएं भी कई हो चुकी है। पिछली घटना रक्षबंधन पर्व के एक दिन पहले ही हुई थी, जब एक महिला अपने भाई के घर राखी बांधने के लिए आई थी तथा कार से नीचे उतर रही थी कि दो मोटर साईकिल सवार उसके गले पर झपटा मारकर चेन तोड़कर ले गए थे। दोनों आरोपी सीसी केमरे में कैद हो गए थे, लेकिन पीड़ितो ने शिकायत देने से मना कर दिया था। इससे पहले भी कई घटनाएं चेन तोडऩे की हो चुकी हैं, लेकिन किसी भी घटना का खुलासा पुलिस अभी तक नहीं कर पाई है।

दस लाख खर्च, कैमरे फिर भी खराब

कस्बे में अपराधियों पर अकुंश लगाने के लिए करीब दस लाख रूपये खर्च करके सार्वजनिक स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगाये गए थे। कस्बे में लगाये गए ज्यादातर कैमरे खराब पड़े हुए हैं। जहां शनिवार को बदमाशों ने ज्वैलर्स को झांसा देकर लाखों रूपये के आभूषण उड़ाये हैं उससे कुछ दूरी पर ही चार कैमरे लगे हुए हैं, लेकिन वह खराब पड़े हुए थे।

घटना को लेकर दुकानदारों ने जताया रोष

कस्बे खासकर ग्रामीण बैंक के आसपास चेन तोडऩे व आभूषण ले उडऩे की घटनाओं के चलते दुकानदारों में खासा रोष बना हुआ है। दुकानदारों का कहना है कि बदमाश बिना पुलिस के खौफ के लगातार घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। दुकानदार नरेश,अनिल,शशि,गुलशन व कृष्ण आदी का कहना था कि बदमाश अक्सर मोटर साईकिल पर ही सवार होकर आते हैं तथा बिना किसी भंय के घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। नरेश का कहना था कि एक सप्ताह पहले एक युवक उसकी दुकान पर भी इसी तर्ज पर अपने साथी को सामान दिखाने की बात कहकर सामान ले उड़ा था। उनका कहना था कि पुलिस ग्रामीण बैंक के पास पुलिस के जवान विशेष रूप से तैनात करे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.