Move to Jagran APP

अपहरण कर हत्या करने वालों के खिलाफ रिपोर्ट

संवाद सहयोगी, सांपला : फरवरी माह में गायब हुए गांव पाकस्मा के एक युवक की हत्या के मामले में उसके परि

By Edited By: Published: Thu, 26 Nov 2015 01:01 AM (IST)Updated: Thu, 26 Nov 2015 01:01 AM (IST)
अपहरण कर हत्या करने वालों के खिलाफ रिपोर्ट

संवाद सहयोगी, सांपला : फरवरी माह में गायब हुए गांव पाकस्मा के एक युवक की हत्या के मामले में उसके परिजनों ने सोनीपत के चार युवकों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कराया है। आरोप है कि युवक की अपहरण करने के बाद हत्या कर दी गई। परिजनों का कहना है कि इसका खुलासा, उस समय हुआ, जब झज्जर में एक आरोपी पकड़ा गया और उसने हत्या करने की बात कबूल की। अब इस मामले में आईजी के आदेश पर सांपला पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज करके शव को बरामद करने का प्रयास कर दिया है। वहीं झज्जर से जेल गए आरोपी को रिमांड पर लेने की तैयारी शुरू कर दी है।

loksabha election banner

पाकस्मा निवासी श्रवण कुमार ने बताया कि उसका भाई प्रवीण कुमार इसी साल 21 फरवरी को अपने घर से यह बोलकर निकला था कि वह कुछ देर के बाद लौट आएगा। इसके बाद वह नहीं लौटा। परिजनों ने उसकी खूब तलाश, लेकिन सफलता नहीं मिली। इसके बाद परिजनों ने सांपला थाने में इसी गुमशुदगी दर्ज कराई गई। आरोप है कि पुलिस ने भी उसे तलाशने की कोई कोशिश नहीं की। श्रवण कुमार का कहना है कि 17 नवंबर को उन्होंने अखबार में पढ़ा कि झज्जर में एक युवक पकड़ा गया है, जिसने उसके भाई प्रवीण कुमार की हत्या करना कबूला है। इस खबर को पढ़ने के बाद श्रवण कुमार अपने परिजनों के साथ झज्जर थाने में पहुंचे और वहां पर पूरी जानकारी ली। आरोपी सोनीपत के गांव ददुआ निवासी संदीप उर्फ सोनू है। उसने पुलिस पूछताछ में बताया कि 21 फरवरी को उन्होंने प्रवीण कुमार को फोन करके बुलाया था। आरोपी संदीप के साथ उसके तीन अन्य साथी भी थे। हालांकि पकड़े गए आरोपी का कहना है कि फरार चल रहे तीन आरोपियों को ही पता है कि उन्होंने उसकी हत्या कहां की और उसके शव को कहा छिपाया। इस मामले में श्रवण कुमार ने आरोपी संदीप उर्फ सोनू समेत तीन अन्य के खिलाफ सांपला थाने में अपहरण कर हत्या का मामला दर्ज कराया है।

जागरण से लगा हत्या का पता

श्रवण कुमार ने बताया कि 16 नवंबर को झज्जर पुलिस ने आरोपी संदीप उर्फ सोनू को पकड़ा था। 17 नवंबर के अंक में यह खबर छपी और खुलासे के रूप में लिखा था कि संदीप ने पाकस्मा निवासी प्रवीण कुमार की भी अपने तीन साथियों के साथ मिलकर हत्या की है। इस खबर को पढ़ने के बाद ही श्रवण कुमार और अन्य परिजन झज्जर थाने में पहुंचे और पूरे मामले की जानकारी ली।

लाश बरामद करने की चुनौती

सांपला थाना पुलिस ने रिपोर्ट तो दर्ज कर ली है, लेकिन पुलिस के सामने लाश बरामद करने की चुनौती है। पुलिस का कहना है कि आरोपी संदीप को रिमांड पर लिया जाएगा और उससे इस केस के बारे में जानकारी ली जाएगी। वहीं पुलिस फरार चल रहे ददुआ सोनीपत के तीन अन्य आरोपियों की भी तलाश कर रही है। पुलिस का कहना है कि यदि यह आरोपी मिल जाते है जो लाश को बरामद करने में अधिक समय नहीं लगेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.