Move to Jagran APP

परिजनों ने कार्रवाई से किया इनकार, नहीं कराया पोस्टमार्टम

संवाद सहयोगी, सांपला : दहकौरा मार्ग पर स्थित प्लाइवुड की फैक्टरी में गत शनिवार को हुए हादसे के बारे

By Edited By: Published: Mon, 31 Aug 2015 01:04 AM (IST)Updated: Mon, 31 Aug 2015 01:04 AM (IST)
परिजनों ने कार्रवाई से किया इनकार, नहीं कराया पोस्टमार्टम

संवाद सहयोगी, सांपला : दहकौरा मार्ग पर स्थित प्लाइवुड की फैक्टरी में गत शनिवार को हुए हादसे के बारे में मृतक के परिजनों ने फैक्ट्री मालिक के खिलाफ पुलिस कार्रवाई करने से इन्कार कर दिया। परिजनों ने बच्चों के पोस्टमार्टम भी नहीं कराए और उनके शवों को सुपुर्द-ए-खाक कर दिया। वहीं इस मामले में पुलिस अपनी जांच कर रही है।

loksabha election banner

गौरतलब है कि सांपला के दहकौरा मार्ग पर स्थित प्लाईवुड की फैक्टरी में बने एक कमरे का लेंटर गिर गया था। इस हादसे में दो बच्चे हमीश और शाहनवाज की मौत हो गई थी। इसके अलावा सात लोग घायल हो गए थे। पुलिस ने देर रात ही शवों को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल में रखवा दिया था। डीएसपी अमित भाटिया के अनुसार, देर रात परिजनों को थाने में बुलाया गया और उनसे कार्रवाई के संबंध में तहरीर मांगी गई, लेकिन मृतक बच्चों के परिजनों ने तहरीर देने से इनकार कर दिया। वहीं पुलिस बच्चों का पोस्टमार्टम कराना चाहती थी, लेकिन परिजनों ने इनकार कर दिया। उन्होंने पुलिस से गुहार लगाते हुए धर्म का हवाला दिया। जिसके बाद पुलिस अफसरों ने बच्चों के शव बिना पोस्टमार्टम के ही उनके परिजनों को सौंप दिए।

पोस्टमार्टम को लेकर देर रात चलती रही बहस

बच्चों के परिजनों ने पोस्मार्टम को इनकार कर दिया। पुलिस पोस्टमार्टम कराने पर अड़ी रही। बाद में डीएसपी अमित भाटिया ने अपने उच्च अफसरों से इस संबंध में बात की और उसके बाद तय हुआ कि बच्चों के परिजनों को बिना पोस्टमार्टम के ही शवों को सौंप दिया जाए।

शव लेने से किया इनकार

मृतक बच्चों के परिजनों ने पुलिस से साफ बोल दिया था कि यदि पुलिस ने जबरन पोस्टमार्टम कराया तो वह बच्चों के शव नहीं लेंगे और पुलिस को ही उनका अंतिम संस्कार करना पड़ेगा। जिसके बाद एसएचओ और डीएसपी ने उच्च अफसरों से बात की और शवों को परिजनों को सौंप दिया।

''बच्चों के परिजनों ने इस मामले में कोई शिकायत नहीं की है। उन्होंने पोस्टमार्टम भी नहीं कराया है। हालांकि पुलिस अपने स्तर हादसे की जांच कर रही है''

अमित भाटिया, डीएसपी

''मृतक बच्चों के परिजनों की तरफ से कार्रवाई के लिए इनकार कर दिया है। फिर भी पुलिस अपने स्तर पर हादसे की जांच कर रही है। फैक्ट्री मालिक को थाने पर बुलाकर पूछताछ की जाएगी''

वजीर ¨सह रेहड़ू, एसएचओ सांपला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.