Move to Jagran APP

गायब दिखी रोडवेज बसें, प्राइवेट बसों की भरमार

जागरण संवाददाता, रोहतक : हरियाणा रोडवेज द्वारा रक्षाबंधन के त्योहार को लेकर महिलाओं के लिए निश्शुल्क

By Edited By: Published: Fri, 28 Aug 2015 08:38 PM (IST)Updated: Fri, 28 Aug 2015 08:38 PM (IST)
गायब दिखी रोडवेज बसें, प्राइवेट बसों की भरमार

जागरण संवाददाता, रोहतक : हरियाणा रोडवेज द्वारा रक्षाबंधन के त्योहार को लेकर महिलाओं के लिए निश्शुल्क बस सेवा की घोषणा की थी, जिसके चलते डिपो पर यात्रियों की भारी भीड़ देखने को मिली। शुक्रवार सायं डिपो से रोडवेज की बस गायब मिली, वहीं प्राइवेट बसों की भरमार डिपो पर रही। प्राइवेट बसों को डिपो के अंदर बूथ से व बाहर से सवारियों को भरकर ले जाते हुए साफ तौर पर देखा गया। वहीं निश्शुल्क यात्रा के चक्कर में महिलाएं घंटों बूथ पर रोडवेज की बसों की राह देखती रही।

loksabha election banner

गौरतलब है कि रक्षाबंधन को लेकर हरियाणा रोडवेज ने 28 अगस्त को दोपहर 12 बजे से लेकर 29 अगस्त को शाम छह बजे तक रोडवेज की बसों में महिलाओं व युवतियों के लिए निश्शुल्क यात्रा करने की घोषणा की थी। हरियाणा रोडवेज में निश्शुल्क यात्रा के चक्कर में हजारों की संख्या में महिलाएं डिपो पर पहुंची, लेकिन अधिकांश महिलाओं को निश्शुल्क यात्रा करने के लिए घंटों बूथ पर इंतजार करना पड़ा। आखिर में उन्हें जेब से किराया देकर प्राइवेट बसों में ही सफर करना पड़ा। रोहतक डिपो से दिनभर रोडवेज की बसें गायब रही, जबकि प्राइवेट बसों की भरमार डिपो पर देखने को मिली। डिपो में बनाए गए बूथों पर प्राइवेट बसें निर्धारित समय के बिना भी खड़ी होकर सवारियों को भरकर ले जाती रही, वहीं बाहर से भी प्राइवेट बसें सवारियों को लेकर रही थी।

बस न मिलने पर यात्रियों को हुई परेशानी

डिपो पर निश्शुल्क यात्रा करने के चक्कर में पहुंचे यात्रियों को घंटों इंतजार करना पड़ा। इसके बाद भी बस मिलने पर उन्हें प्राइवेट बसों में ही जाना पड़ा, जो हर दस मिनट बाद बूथ व बाहर से सवारियों को विभिन्न रूटों के लिए भर रही थी। जो यात्रा निश्शुल्क यात्रा करने के चक्कर में डिपो पहुंचे थे, उन्हें तीन से चार घंटे तक बूथ पर बस का इंतजार करना पड़ा। ऐसे में अंदाजा लगाया जा सकता है कि हरियाणा रोडवेज की महिलाओं को निश्शुल्क बस सेवा देने की घोषणा कितनी कारगर साबित हुई है।

डिपो से 180 बसें चल रही है : जीएम

डिपो महाप्रबंधक ओपी बिश्नोई क कहना है कि डिपो से विभिन्न रूटों पर 180 बसों को दौड़ाया जा रहा है। लंबे रूट की बसों को रोककर लोकल रूट पर चलाया जा रहा है। जिन रूटों के लिए सवारियां अधिक हैं उनपर अतिरिक्त बसें लगाई गई है। यात्रियों को किसी भी प्रकार की परेशानी होने नहीं दी जा रही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.