Move to Jagran APP

अधिवक्ताओं की बैठकमें होगा हड़ताल का निर्णय

जागरण संवाददाता, रोहतक : दो दिन पहले अदालत परिसर में प्रशिक्षु अधिवक्ता से पुलिसकर्मियों के मारपीट क

By Edited By: Published: Mon, 03 Aug 2015 12:33 AM (IST)Updated: Mon, 03 Aug 2015 12:33 AM (IST)
अधिवक्ताओं की बैठकमें होगा हड़ताल का निर्णय

जागरण संवाददाता, रोहतक : दो दिन पहले अदालत परिसर में प्रशिक्षु अधिवक्ता से पुलिसकर्मियों के मारपीट के मामले में हड़ताल का निर्णय सोमवार को होगा। इस मामले में एसपी ने दो पुलिसकर्मियों को निलंबित किया है, लेकिन मुकदमा दर्ज नहीं किया गया है। जबकि अधिवक्ता दोनों पर मुकदमा दर्ज करने की मांग कर रहे हैं। हालांकि जिला बार एसोसिएशन के प्रधान ने हाउस के अगले निर्णय तक वर्कसस्पेंड जारी रखने के लिए कहा है।

loksabha election banner

बता दें कि अदालत परिसर में बंदियों में झगड़े दौरान शोर शराबा सुनकर एक प्रशिक्षु अधिवक्ता हवालात के गेट तक पहुंच गया था। इसी दौरान दो पुलिसकर्मियों ने उसे भीतर खींचकर बुरी तरह पीटा था। इस घटना से जिला बार के अधिवक्ताओं में तीखा आक्रोश था। उन्होंने घटना की सीसीटीवी फुटेज देखी तो आक्रोश और बढ़ गया। अधिवक्ताओं ने हाउस की बैठक बुलाकर आरोपी पुलिसकर्मियों पर मुकदमा दर्ज कराने का निर्णय लिया। एसपी शशांक आनंद ने इस मामले की जांच डीएसपी अमित भाटिया को दी। उनकी रिपोर्ट के बाद एसपी ने दो पुलिसकर्मी अशोक और बिजेंद्र को निलंबित कर दिया। जबकि अधिवक्ता उन पर मुकदमा दर्ज करने की मांग कर रहे थे। जिला बार एसोसिएशन के प्रधान दीपक कुंडू का कहना है कि हाउस ने पुलिसकर्मियों पर मुकदमा दर्ज कराने का निर्णय लिया था। उनकी मांग है कि उन पर मुकदमा दर्ज किया जाना चाहिए। सोमवार को वर्क सस्पेंड जारी रहेगा। इस संबंध में सोमवार को हाउस के सामने पुलिसकर्मियों के निलंबन की बात रखी जाएगी। हाउस जो भी निर्णय लेगा वह मान्य होगा। तब तक वर्क सस्पेंड जारी रहेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.