Move to Jagran APP

मांगों को लेकर आमरण अनशन पर बैठे किसान

जागरण संवाददाता, रोहतक : शुगर मिल प्रबंधन द्वारा किसानों को गन्ने की बकाया राशि न देने पर पांच किसान

By Edited By: Published: Sun, 02 Aug 2015 01:57 AM (IST)Updated: Sun, 02 Aug 2015 01:57 AM (IST)
मांगों को लेकर आमरण अनशन पर बैठे किसान

जागरण संवाददाता, रोहतक : शुगर मिल प्रबंधन द्वारा किसानों को गन्ने की बकाया राशि न देने पर पांच किसान शनिवार को भाली आनंदपुर स्थित शुगर मिल के बाहर आमरण अनशन पर बैठ गए हैं। किसानों का कहना है कि जब तब उनकी मांग को पूरा नहीं किया जाएगा, तब तक उनका अनशन जारी रहेगा।

loksabha election banner

आमरण अनशन पर बैठे हरियाणा किसान संघ के प्रदेशाध्यक्ष रणबीर ¨सह ने बताया कि वह लंबे समय से गन्ने की बकाया राशि को लेकर संघर्ष कर रहे हैं, लेकिन सरकार उनकी मांगों को लगातार अनदेखा कर रही है। शुगर मिल भाली में करीब 68 करोड़ व महम शुगर मिल में करीब 28 करोड़ रुपया बकाया है, जिसके कारण किसान काफी परेशान हैं। पहले भी गन्ने के बकाया भुगतान को लेकर वह अनशन पर बैठ चुके हैं और प्रशासनिक अधिकारियों ने किसानों को गन्ने का भुगतान जल्द करवाने का आश्वासन देकर उनका अनशन तुड़वाया था। उन्होंने कहा कि इस बार वह तब तक अनशन नहीं तोड़ेंगे जब तक किसानों को पैसा नहीं मिल जाता। आमरण अनशन को लेकर वह पहले ही प्रशासन व सरकार को चेतावनी दे चुके थे, जिसके बाद भी उनसे किसी भी प्रशासनिक व सरकार के नुमाइंदे की बातचीत नहीं हुई है। ऐसे में वह उन्हें आमरण अनशन का निर्णय ही लेना पड़ा। इस अवसर पर उनके साथ चार और ग्रामीण अनशन पर बैठ गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.