Move to Jagran APP

किसानों को मुआवजा न मिलने पर इनेलो ने किया प्रदर्शन

जिला उपायुक्त को सौंपा ज्ञापन, सरकार के खिलाफ की नारेबाजी फोटो संख्या - 16 की सीरीज जागरण संवादद

By Edited By: Published: Sat, 18 Apr 2015 01:00 AM (IST)Updated: Sat, 18 Apr 2015 01:00 AM (IST)
किसानों को मुआवजा न मिलने पर इनेलो ने किया प्रदर्शन

जिला उपायुक्त को सौंपा ज्ञापन, सरकार के खिलाफ की नारेबाजी

loksabha election banner

फोटो संख्या - 16 की सीरीज

जागरण संवाददाता, रोहतक :

प्रदेश की भाजपा सरकार द्वारा किसानों की अनदेखी के विरोध में इंडियन नेशनल लोकदल कार्यकर्ताओं ने शहर में जोरदार प्रदर्शन किया। कार्यकर्ताओं ने जिला उपायुक्त के माध्यम से मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। साथ ही सरकार को चेतावनी दी कि अगर सरकार ने प्राकृतिक आपदा से प्रभावित फसल का उचित मुआवजा नहीं मिला तो वे आंदोलन करने पर मजबूर हो जाएंगे।

इनेलो कार्यकर्ता जिला अध्यक्ष सतीश नांदल के नेतृत्व में छोटूराम चौक पर एकत्रित हुए। किसान मसीहा छोटूराम की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित करने के बाद प्रदर्शन करते हुए लघु सचिवालय की तरफ बढ़ने लगे। लघु सचिवालय में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए जिला अध्यक्ष सतीश नांदल ने कहा कि बारिश व ओलावृष्टि से प्रभावित फसल के मुआवजे के लिए सही ढंग से गिरदावरी नहीं हो रही है। इससे किसानों में खासा रोष है। अगर गिरदावरी ही सही नहीं हुई तो फिर मुआवजा मिलने में किसानों को दिक्कत होगी। उन्होंने कहा कि प्रभावित फसल का प्रति एकड़ 25 हजार रुपये मुआवजा मिलना चाहिए। उन्होंने कहा कि चुनाव से पूर्व भाजपा ने स्वामीनाथन रिपोर्ट लागू करने का वायदा किया था, लेकिन अब सत्त में आने के वायदे को भूल गई है। उन्होंने कहा कि भूमि अधिग्रहण कानून भी किसान हित में नहीं है, इसलिए इसे वापस लेना चाहिए। इस अवसर पर कैप्टन इंद्र ¨सह, बलवंत मायना, महंत सतीश दास, सतीश भालौठ, धर्मपाल मकड़ौली, राजेश सैनी, संदीप हुड्डा, कृष्ण कौशिक, इंद्र ¨सह ढुल, राजकुमार शर्मा, सुशील शर्मा, नागाराम बाल्मीकि, हैप्पी जांगड़ा, बलराम मकड़ौली, कुल्फी पहलवान, सतप्रकाश बिसला, कृष्ण सांपला, सुखमेंद्र खत्री, अंग्रेज सांपला मौजूद थे।

लघु सचिवालय में अंदर ले गए गाड़ी

इनेलो कार्यकर्ता प्रदर्शन के दौरान इतने जोश में थे कि खुली जीप को लघु सचिवालय में अंदर तक ले गए। जहां पर जिला उपायुक्त की गाड़ी खड़ी होती है, वहीं पर इनेलो कार्यकर्ता अपनी गाड़ी ले गए। पुलिस ने गाड़ी को रोकने का प्रयास किया, लेकिन कार्यकर्ता नहीं माने। विदित रहे कि यह इनेलो कार्यकर्ता पहले भी कर चुके हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.