Move to Jagran APP

रियलिटी शो 'इंडिया गॉट टैलेंट' में दिखेगी रोहतक की प्रतिभा

जागरण संवाददाता, रोहतक : एक निजी टीवी चैनल पर आने वाले रियलिटी शो इंडिया गॉट टैलेंट में पहली बार रोह

By Edited By: Published: Wed, 15 Apr 2015 12:17 AM (IST)Updated: Wed, 15 Apr 2015 12:17 AM (IST)
रियलिटी शो 'इंडिया गॉट टैलेंट' में दिखेगी रोहतक की प्रतिभा

जागरण संवाददाता, रोहतक : एक निजी टीवी चैनल पर आने वाले रियलिटी शो इंडिया गॉट टैलेंट में पहली बार रोहतक के न्यू एक्रो गोल्डन स्टार ग्रुप चयन हुआ है। 18 अप्रैल को ग्रुप के बच्चे अपनी अदभूत कला का प्रदर्शन करेंगे।

loksabha election banner

ग्रुप के प्रशिक्षक नितिश सैनी ने बताया कि रियलटी शो इंडिया गॉट टैलेंट तक पहुंचने के लिए सभी प्रतिभागियों ने कड़ी मेहनत की है। उन्होंने पढ़ाई के साथ-साथ दिन-रात एक करते हुए अभ्यास किया, जिसके परिणामस्वरूप ही वह दिल्ली आडिशन में चयनित हो पाए हैं। गत वर्ष इंडिया गॉट टैलेंट के ग्रैंड फिनाले तक पहुंचने और दूसरा स्थान हासिल करने वाले नितिश सैनी ने बताया कि न्यू एक्रो गोल्डन स्टार ग्रुप उन्होंने ग्रैंड फिनाले से लौटकर बनाया था, जिसमें ऐसे बच्चों को शामिल किया जो अदभूत प्रतिभा के धनी तो थे ही, साथ ही जो गरीब परिवारों से संबंध रखते है। इंडिया गॉट टैलेंट में पहुंचने वाले बच्चों में से आधे बच्चों के माता-पिता नहीं और आधे बच्चे काफी गरीब परिवार से है। रिलयिटी शो तक पहुंचाने के लिए उन्होंने सालभर पहले तैयारियां शुरू कर दी थी, जिसकी शुरूआत उन्होंने डीएलएफ पार्क से की। लोगों ने जब विरोध किया तो उन्होंने अपने ग्रुप के साथ बाल भवन में परमिशन लेकर अभ्यास करना शुरू कर दिया। धीरे-धीरे उनके ग्रुप के सदस्य अपनी विधा में एक्सपर्ट हो गए और शो में जाने के लिए तैयार हो गए।

उन्होंने अपने ग्रुप में एक लड़की हिसार व सिरसा से एक लड़की व लड़के को शामिल किया। दो प्रशिक्षकों सहित कुल 15 सदस्यों की टीम फरवरी की शुरुआत में दिल्ली के आडिशन में गए और वहां अपनी कला के माध्यम से सबको आश्चर्यचकित कर दिया। इसके बाद मुंबई में जज किरण खेर, मलाइका अरोड़ा खान व करण जोहर के सामने भी उन्होंने अपनी प्रतिभा का बेजोड़ नमूना पेश किया। सभी जज उनकी तारीफ करते रहे। यह अदभूत नजारा 18 अप्रैल को टीवी चैनल पर रात को प्रसारित होगा। उन्होंने बताया कि इस ग्रुप में प्रवेश किराड़, शालू किराड़, दीपक, विष्णु, सागर, जोगेंद्र, विजय, सौम्या, सौरव, कपिल, मधु, हिमांशु, सनम, समीर, साहिल, प्रशिक्षक नितिश सैनी व सुमित राणा शामिल है। उन्होंने बताया कि बच्चों को बाल भवन में जिम्नास्टिक कोच नरेश सैनी व निर्मल सैन जिम्नास्टिक की ट्रे¨नग देते थे। सभी प्रशिक्षकों की मेहनत व बच्चों की लग्न रंग लाई है और जल्द ही सभी बच्चे टीवी पर देखे जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.