Move to Jagran APP

वुशू में मणिपुर के खिलाड़ियों का दबदबा

जागरण संवाददाता, रोहतक : 14वीं राष्ट्रीय सब जूनियर वुशू प्रतियोगिता के तहत शुक्रवार को दिनभर रोचक मु

By Edited By: Published: Sat, 28 Mar 2015 01:05 AM (IST)Updated: Sat, 28 Mar 2015 01:05 AM (IST)
वुशू में मणिपुर के खिलाड़ियों का दबदबा

जागरण संवाददाता, रोहतक : 14वीं राष्ट्रीय सब जूनियर वुशू प्रतियोगिता के तहत शुक्रवार को दिनभर रोचक मुकाबले देखने को मिले। स्पर्धा के दूसरे दिन मणिपुर के खिलाड़ियों का दबदबा रहा और कई मुकाबलों में मणिपुर के खिलाड़ियों ने अपने प्रतिद्वंद्वी को पराजित कर अगले दौर में प्रवेश किया। प्रतियोगिता का समापन 29 मार्च को होगा।

loksabha election banner

शुक्रवार को हुए तावलू की चोंगायम स्पर्धा में लड़कों में मणिपुर के ए तपस ने प्रथम, राजस्थान के बलवंत ¨सह ने द्वितीय और मणिपुर के एल नेलसन मैती ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। लड़कियों में मणिपुर की वाइएन चांतोंबी ने पहला, पंजाब की अंकिता ने दूसरा व एमपी की प्रज्ञा जैन ने तीसरा स्थान प्राप्त किया।

तावलू की जियांशू में लड़कों में मणिपुर के ए तपस ने पहले, मणिपुर के एल नेलसन मैती दूसरे व तमिलनाडू के पी दामोदरन तीसरे स्थान पर रहे। लड़कियों में असम की अंवेशा ने पहला, एमपी की शिल्पी ने दूसरा और पंजाब की अंकिता ने तीसरा स्थान प्राप्त किया।

वुशु की फाइट स्पर्धा के दौरान लड़कों के 36 किलो से कम भार वर्ग में पंजाब की सोनिया ने बिहार की शारदा को, केरला की शबाना ने कर्नाटक की आशा को, हरियाणा की तन्नू ने राजस्थान की भूमिका, एमपी की समृद्धि ने मणिपुर की डब्ल्यू ¨नगथिबी को, मिजोरम की जोडीनमाविफ ने दिल्ली की अंजलि को, छत्तीसगढ़ की जागृति ने गुजरात की करूषा को तथा असम की रोंगिला ने आंध्रप्रदेश की के. काव्या को हराया। 40 से कम भारवर्ग में एमपी की शालिनी ने मिजोरम एफ लानूनशियामी को तथा कर्नाटक की भाग्यश्री ने पंजाब की जसप्रीत को हराया।

लड़कियों की 20 किलो से कम भार वर्ग में हरियाणा की सांची ने तमिलनाडु की एम थामारीशेल्वी को, मिजोरम की कलाल हरितपुल ने मणिपुर की एनजी काजल को, केरल की शालीमांप ने हरियाणा की यशिका को हराया।

24 किलो से कम भारवर्ग में केरला की नंदना ने गुजरात की कुशयामगी एन को हराया। 28 किलो से कम भारवर्ग में हिमाचल प्रदेश की प्रियंका ने बिहार की अपराजिता को, यूपी की कशिश ने आंध्रप्रदेश की जी थरिपूरासवरी को, हरियाणा की ममता ने ओडिशा की कितमई मुंडा को, मिजोरम की लाल रिमूर्ति ने एमपी की शालिनी को, मणिपुर की मराजलक्ष्मी ने झारखंड की सुष्मिता को तथा असम की दीपामणि ने पंजाब की सिमरण को हराया।

32 किलो से कम भार वर्ग में एमपी की खुशी ने हरियाणा की ज्योति को, झारखंड की बेबी कुमारी ने पंजाब की मंदीद कौर, केरला की अनन्या ने तेलंगाना की एमडी सानिया को, ओडिशा की आरती गोपे ने गुजरात की जूही को, दिल्ली की संगीता ने हरियाणा की पूजा को, राजस्थान की निहारिका ने तमिलनाडु की तस्यमला को तथा दादर की विनीता ने मिजोरम की बिआक्सन को हराकर अगले दौर में प्रवेश किया। इस मौके पर वुशू संघ के जिला प्रधान मयंक करण हुडडा, सचिव राजेश, सतीश मलिक, अनिल हुड्डा, जिला खेल अधिकारी ओमपति और वाइसीओ सुरेंद्र आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.