Move to Jagran APP

गंदगी के ढेर, लावारिस पशु बने सिरदर्द

संवाद सहयोगी, महम : हिसार बाईपास पर गंदगी के ढेर और लावारिस पशु राहगीरों के लिए सिरदर्द बने हुए हैं।

By Edited By: Published: Fri, 27 Mar 2015 01:00 AM (IST)Updated: Fri, 27 Mar 2015 01:00 AM (IST)
गंदगी के ढेर, लावारिस पशु बने सिरदर्द

संवाद सहयोगी, महम : हिसार बाईपास पर गंदगी के ढेर और लावारिस पशु राहगीरों के लिए सिरदर्द बने हुए हैं। दशहरा ग्राउंड के पास गंदगी के ढेर से आने वाली बदबू के कारण इसके आस-पास रहना तो दूर निकलना भी मुश्किल हो गया है। दूसरी तरफ कोहरे और अंधेरे में लावारिस पशुओं के कारण यहां पर कई बार हादसे भी हो चुके हैं। उसके बाद भी प्रशासन ये सब मौन बनकर देख रहा है।

loksabha election banner

कस्बा निवासी शेखर, सौरभ, अजय, अशोक, शेर ¨सह, अमित, प्रवीन, रघबीर और बीरेंद्र ने बताया कि कई बार नगरपालिका और सफाई कर्मचारियों से कई बार गंदगी को लेकर शिकायत की जा चुकी है लेकिन वे आश्वासन मात्र ही दे रहे हैं। दूसरी ओर लावारिस पशुओं कि चपेट में आने के कारण कई हादसे भी हो चुके हैं। पशुओं की लड़ाई में वाहन चालकों के साथ यहां से गुजरने वाले स्कूल के बच्चों को भी चोट लग चुकी है। इस बारे में कई बार प्रशासन से शिकायत भी कर चुके हैं, लेकिन इस पर कोई ठोस कार्यवाही नहीं की जाती।

कूड़ेदान न होने के कारण फैल रही है गंदगी

लोगों ने बताया कि यहां पर कूड़ा डालने के लिए कूड़ेदान भी नहीं हैं इसलिए मजबूरन लोगों को कूड़ा सड़क पर ही डाल कर जाना पड़ता है। कस्बे के किसी भी मुख्य चौक पर कूड़ेदान नहीं हैं जिसके कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पडता है और यहीं गंदगी फैलने का भी मुख्य कारण है।

लावारिस पशुओं से होते हैं हादसे

दुकानदारों ने बताया कि लावारिस पशु रात को सड़क के बीच में बैठ जाते हैं। दशहरा ग्राउंड के पास तीव्र मोड़ होने के कारण रात को सामने से लाइट पड़ने पर पशु दिखाई नहीं देते जिससे कई बार भयानक सड़क दुर्घटना भी हो चुकी हैं। वहीं, इनकी लड़ाई में कई बार स्कूल के विद्यार्थी भी शिकार हो चुके हैं।

जल्द की जाएगी कार्यवाहीे : जगबीर बहमनी

नगरपालिका प्रधान जगबीर बहमनी ने कहा कि कई बार यहां पर कूड़ेदान रखवाए गए हैं। समय-समय पर सफाई भी करवाई जाती है, लेकिन उसके बाद भी लोग सड़क पर कूड़ा डाल देते हैं। वहीं, लावारिस पशुओं को पकड़ने के लिए भी विशेष अभियान चलाया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.