Move to Jagran APP

जनहितकारी हो बजट, विपक्ष लगाए बैठा उम्मीद

जागरण संवाददाता, रोहतक : रेल मंत्रालय के बजट के बाद अब सभी की निगाहे वित्त मंत्री द्वारा 28 फरवरी को

By Edited By: Published: Fri, 27 Feb 2015 07:25 PM (IST)Updated: Fri, 27 Feb 2015 07:25 PM (IST)
जनहितकारी हो बजट, विपक्ष लगाए बैठा उम्मीद

जागरण संवाददाता, रोहतक : रेल मंत्रालय के बजट के बाद अब सभी की निगाहे वित्त मंत्री द्वारा 28 फरवरी को पेश किए जाने वाले आम बजट पर टिकी हुई हैं। शहर के राजनेता भी आम बजट से काफी आस लगाएं बैठे हैं। सत्ता पक्ष में बैठे लोगों का कहना है कि सरकार की ओर से पेश किया जाने वाला बजट जनहितकारी होगा। बजट में आम आदमी का ख्याल रखा जाएगा। मगर विपक्ष के लोगों का कहना है कि आम बजट में भाजपा सरकार कोई खास घोषणा नहीं करेगी।

loksabha election banner

हरियाणा की उन्नति तय करेगा बजट : भाटिया

भाजपा के जिलाध्यक्ष रमेश भाटिया का कहना है कि बजट आम आदमी की सुविधाओं का ध्यान रखा जाएगा। बजट हरियाणा की उन्नति तय करेगा। बजट से हरियाणा में विकास के पंख लग जाएंगे। सफाई, पढ़ाई व रोजगार के संसाधन बढ़ाए जाएंगे। बजट से महंगाई कम होगी।

हर वर्ग के लिए हितकारी होगा बजट : खुराना

भाजपा के प्रदेश सह मीडिया प्रभारी एवं पार्षद अशोक खुराना ने कहा कि आम बजट जनहितकारी होगा। वित्त मंत्री हर वर्ग का ख्याल रखते हुए बजट में घोषणाएं करेंगे। किसानों, व्यापारियों, महिलाओं आदि हर वर्ग का बजट में ख्याल रखा जाएगा। महंगाई पर रोक लगाने वाला बजट होगा। विकास को तीव्र गति देने वाला बजट होगा। बजट से प्रदेश मेक इन इंडिया का हब बनेगा।

सुरक्षा को लेकर होनी चाहिए बजट में खास घोषणा : शादीलाल

राज्यसभा सांसद शादीलाल बत्तरा ने कहा कि सरकार की ओर से पेश किया जाने वाला आम बजट जनहितकारी होना चाहिए। बजट ऐसा हो जो देश की आय बढ़ाए। इस समय पूरा देश में असुरक्षा की भावना घर कर गई है। इसीलिए सुरक्षा विशेषकर महिला सुरक्षा की दिशा में बजट में खास घोषणाएं होनी चाहिए।

लोगों की अपेक्षा अनुरूप होना चाहिए बजट : भारत भूषण बत्तरा

कांग्रेस के पूर्व विधायक भारत भूषण बत्तरा ने कहा कि भाजपा सरकार ने बड़े-बड़े वादे कर रखे हैं। इन दावों को लेकर लोगों की अपेक्षाओं के अनुरूप सरकार को आम बजट पेश करना चाहिए। उन्होंने कहा कि बजट में आय का स्लैब तो बढ़ाने के संकेत हैं लेकिन साथ में खर्च टैक्स लगाए जाने के भी संकेत मिले हैं। अगर सरकार की ओर से खर्च टैक्स लगा दिया जाता है तो यह जनता पर बहुत बड़ा बोझ होगा। सरकार का यह कदम आम जनता पर भारी पड़ेगा। उन्होंने कहा कि सरकार ने रेल बजट में कोई खास घोषणाएं नहीं की तो मुझे नहीं लगता कि आम बजट में कोई लोक-लुभावन घोषणाएं होंगी। उन्होंने कहा कि 9 महीने में सरकार ने भाषण ज्यादा दिए हैं और यथार्थ की बातें कम की हैं।

उम्मीद है लोगों को पसंद आएगा बजट : नांदल

इनेलो के जिलाध्यक्ष सतीश नांदल का कहना है कि भाजपा सरकार ने अब तक कोई बड़ी घोषणा नहीं की है। रेलवे बजट भी लोगों की उम्मीदों पर खरा नहीं उतरा। यह सरकार बाते करने में ज्यादा विश्वास करती है। लोगों की जरूरतों को उन्हें कोई ध्यान नहीं है। मोदी दूसरे देशों की बात ज्यादा करते हैं। उन्हें भारत के सभी देशों के लिए अलग-अलग पहलुओं पर ध्यान देकर आम जनता के लिए भी काम करना चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार लोगों की अपेक्षाओं पर शायद ही खरा उतरे लेकिन मैं तो सरकार से यहीं मांग करता हूं कि सरकार को रेल बजट से सबक लेते हुए आम बजट में आम लोगों की उम्मीदों पूरा करने के लिए अच्छी घोषणाएं करने का प्रयास करना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.