Move to Jagran APP

मिल के चीफ अकाउंट अधिकारी के खिलाफ उतरे कर्मचारी

By Edited By: Published: Sat, 26 Jul 2014 03:02 AM (IST)Updated: Sat, 26 Jul 2014 03:02 AM (IST)
मिल के चीफ अकाउंट अधिकारी के खिलाफ उतरे कर्मचारी

संवाद सहयोगी, महम : सरकारी चीनी मिल के कर्मचारियों ने मिल के चीफ अकाउंट अधिकारी चांदी राम पर एक बार फिर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए है। कर्मचारियों का कहना है कि चीफ अकाउंट अधिकारी मिल में सामान देने वाली एजेंसियों से रिश्वत लेता है। कर्मचारियों ने मिल के एमडी पर भी चांदी राम के साथ मिलीभगत के आरोप लगाए है।

loksabha election banner

शुक्रवार को मिल के कर्मचारियों की निदेशक जयनारायण की अध्यक्षता में बैठक हुई। बैठक के दौरान कर्मचारियों का कहना है कि चीफ अकाउंट अधिकारी के विरुद्ध पहले भी भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगते रहे है। उनके ऊपर आरोपों से संबंधित सीडी भी निदेशक विजीलेंस, डीसी रोहतक व एमडी शुगर फेडरेशन को सौंपी जा चुकी है। इसके बावजूद उसके विरुद्ध कोई कार्रवाई नहीं हुई। कर्मचारी इस संबंध में एमडी को शिकायत कर चुके है। एमडी भी उनके विरुद्ध कोई कार्रवाई नहीं कर रहे। इससे साफ है कि एमडी के साथ उनकी मिलीभगत है। कर्मचारियों का आरोप है कि मिल का एमडी कर्मचारियों को बेवजह परेशान कर रहे है। कर्मचारियों को छुट्टी आदि नहीं दी जा रही। इसके अतिरिक्त अन्य कई प्रकार की परेशानियां पैदा की जा रही है। मिल की मरम्मत के लिए सामान समय पर नहीं मंगवाया जाता। आगामी सीजन में मिल समय पर नहीं चला तो इसके लिए एमडी ही जिम्मेदार होंगे। कर्मचारियों ने एमडी के विरुद्ध नारेबाजी भी की।

तीन दिन का अल्टीमेटम दिया : कर्मचारियों ने मिल के इस संबंध में तीन दिन का अल्टीमेटम दिया है। कर्मचारियों का कहना है कि चीफ अकाउंट के विरुद्ध कोई कार्रवाई नहीं हुई तो कर्मचारी बड़ा आदोलन करने पर मजबूर होंगे। इसका जिम्मेदार मिल प्रशासन होगा।

कोई मिलीभगत नहीं : एमडी : सहकारी चीनी मिल के एमडी डॉ. मनीष नागपाल ने कहा है कि उन पर चीफ अकाउंट अधिकारी के साथ मिलीभगत के आरोप गलत है। कर्मचारियों की शिकायत पर चीफ अकाउंट अधिकारी से स्पष्टीकरण मागा गया है। वे दोषी पाए गए तो उनके विरुद्ध कार्रवाई होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.