Move to Jagran APP

टोल प्लाजा : फीडबैक कंपनी पर लटकी तलवार

By Edited By: Published: Wed, 23 Jul 2014 01:00 AM (IST)Updated: Wed, 23 Jul 2014 01:00 AM (IST)
टोल प्लाजा : फीडबैक कंपनी पर लटकी तलवार

- रोहतक के मकड़ौली और पानीपत के डाहर टोल प्लाजा के ऑपेरशन का कामकाज देखती है कंपनी

loksabha election banner

- रोहतक-पानीपत टोल- वे प्राइवेट कंपनी संतुष्ट नहीं फीडबैक कंपनी की कार्यशैली से

- टोल प्लाजा कंपनी को हो रहा प्रति माह लाखों रुपये का नुकसान

जागरण संवाददाता, रोहतक :

टोल प्लाजा के आपरेशन का कामकाज देख रही फीडबैक कंपनी पर तलवार लटक गई है। रोहतक-पानीपत टोल वे प्राइवेट कंपनी ने रोजाना हो रहे नुकसान को देखते हुए फीडबैक कंपनी से संबंध तोड़ने की तैयारी कर दी है। अब देखना होगा कि वर्तमान में चल रहा दोनों कंपनियों के बीच संबंध कितने दिन तक चलता है। सूत्रों की मानें तो फीडबैक कंपनी को अब बर्खास्त करने का निर्णय अंदरखाते ले लिया गया है।

यह है मामला : जानकारी के अनुसार रोहतक पानीपत टोल वे प्राइवेट कंपनी ने रोहतक के मकड़ौली और पानीपत के डाहर टोल प्लाजा के आपरेशन का जिम्मा फीडबैक प्राइवेट कंपनी को दिया गया है। फीडबैक कंपनी ही टोल टैक्स कलेक्शन, सिक्योरिटी व अन्य कार्यो का देखती है। लेकिन पिछले दिनों टोल प्लाजा पर हुई तोड़फोड़, हंगामे व रोजाना बिना टोल चुकाए गुजरने वाले वाहनों को देखते हुए रोहतक पानीपत टोल वे कंपनी को काफी नुकसान हो रहा है। इतना ही नहीं पिछले दिनों तो मकड़ौली टोल प्लाजा की सिक्योरिटी का ठेका एक कुख्यात बदमाश को दे दिया। जिस बदमाश को टोल प्लाजा की सिक्योरिटी का ठेका दिया गया था, उसे बाद ने एनकाउंटर के बाद चार दिन पहले ही काबू किया है। इन सब बातों को देखते हुए रोहतक-पानीपत टोल वे प्राइवेट कंपनी ने फीडबैक कंपनी की कार्यशैली पर नाखुशी जताई है। सूत्रों की मानें तो फीडबैक कंपनी से हुए अनुबंध को तोड़कर उसे बर्खास्त करने की तैयारी शुरू कर दी है।

टोल प्लाजा पर अब तक हुए हंगामे : - 17 दिसंबर 2013 : पानीपत के डाहर टोल प्लाजा पर ट्रक चालक ने की तोड़फोड़

- 16 जनवरी 2014 : रोहतक के मकड़ौली टोल प्लाजा पर हरियाणा टोल बचाओ संघर्ष समिति का धरना, चार घंटे यातायात बाधित

- 5 मार्च 2014 : मकड़ौली टोल प्लाजा के जनरल मैनेजर कर्नल सुरेंद्र परमार पर जानलेवा हमला, टोल प्लाजा पर तोड़फोड़

- 6 मार्च 2014 : मकड़ौली टोल प्लाजा पर फिर धरना दिया, दो घंटे जाम। हजारों वाहन टोल प्लाजा से नहीं गुजर पाएं

- 19 जून 2014 : पानीपत के डाहर टोल प्लाजा के समीप सड़क हादसा, घंटो लगा जाम

- 10 जुलाई 2014 : मकड़ौली टोल प्लाजा पर एक युवक ने की जमकर तोड़फोड़

- 12 जुलाई 2014 : मकड़ौली टोल प्लाजा पर 10-12 नकाबपोश युवकों ने लाठी-डंडों से लैस होकर टोल पर हमला किया। इस हमले में सीसीटीवी, एलसीडी व अन्य सामान को तोड़ दिया।

बिना टोल दिए रोजाना गुजरते हैं एक हजार से ज्यादा वाहन : टोल प्लाजा के सहायक मैनेजर राकेश से जब इस बारे में बातचीत की तो उन्होंने बताया कि डाहर और मकड़ौली टोल प्लाजा पर धरना-प्रदर्शन व तोड़फोड़ से करीब 20 लाख रुपये का नुकसान हो चुका है। इतना ही नहीं अभी तक दोनों टोल प्लाजों से बिना टोल दिए करीब 1000 से 1500 वाहन गुजर रहे हैं। जिनमें निजी, छोटे कमर्शियल और बड़े वाहन शामिल हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.