Move to Jagran APP

आठ माह से नहीं मिला बिजली का बिल

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : बिजली निगम की ओर से उपभोक्ताओं की बिजली संबंधी समस्याओं के समाधान के लिए श

By JagranEdited By: Published: Fri, 23 Jun 2017 04:51 PM (IST)Updated: Fri, 23 Jun 2017 04:51 PM (IST)
आठ माह से नहीं मिला बिजली का बिल
आठ माह से नहीं मिला बिजली का बिल

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : बिजली निगम की ओर से उपभोक्ताओं की बिजली संबंधी समस्याओं के समाधान के लिए शुरू की गई कंज्यूमर ग्रीवेंस रजिस्ट्रेशन फोरम (सीजीआरएफ) मात्र औपचारिकता बनकर रह गई है। एक बार की समस्या अगली बैठक में समाधान के लिए छोड़ दी जाती है। हिसार से आए अधिकारियों के समक्ष पांच परिवाद रखे गए थे, लेकिन इनमें तीन का समाधान कराने का दावा किया जा रहा है। जबकि एक मामला आगामी 21 जुलाई की मासिक बैठक में सुनवाई करने व एक मामले में संबंधित अधिकारी को निर्देश दिए गए हैं। वहीं कुछ लोग अपनी समस्या को लेकर अधिकारियों से मिलने का ही इंतजार करते रहे। जबकि कई उपभोक्ताओं को आठ माह से बिजली का बिल नहीं मिला है, जिसके चलते वे बिजली का उपभोग नहीं कर पा रहे हैं।

loksabha election banner

विजय नगर निवासी शीला, सुरेंद्र ¨सह, महा ¨सह सहित कई उपभोक्ता पिछले आठ माह से निगम द्वारा बिजली का बिल नहीं दिए जाने के कारण परेशान हैं। उनका कहना है कि 4 मई को भी उन्होंने इस संबंध में शिकायत दी थी, लेकिन आज तक बिजली बिल नहीं भेजा गया। ऐसे में मजबूरी में वे 3 किलोवाट की सोलर लाइट लगाकर काम चला रहे हैं। कप्तान नंदराम कहते हैं कि निगम के कर्मचारी समस्या का समाधान कराना तो दूर, सही ढंग से व्यवहार भी नहीं करते। वे केवल बिजली चोरी पकड़वाने की बात कहते हैं लेकिन समस्याओं का समाधान नहीं करते।

खंभे की वजह से घर में फैल रहा करंट :

साधुशाह नगर निवासी प्रताप ¨सह ने बताया कि उनके घर के साथ बिजली का खंभा है। यह खंभा मकान की दीवार को छू रहा है। इससे बारिश के समय घर की दीवार पर करंट फैलने से घर में दहशत का माहौल बना रहता है। उनका कहना है कि मकान की चारदीवारी पहले से बनी हुई थी जबकि बिजली निगम ने खंभा बाद में लगाया है। उन्होंने परिवार के साथ जानमाल की घटना नहीं घटे इसके लिए जल्द से जल्द खंभा हटाने की मांग की।

आए दिन बाधित रहती है बिजली :

पूर्ण नगर के साथ वाली गली स्थित विकास नगर के लोगों ने बिजली सप्लाई का लोड बढ़ाने की मांग की। उन्होंने निगम के एसडीओ को सौंपी शिकायत में बताया कि उनके यहां एक फेज की सप्लाई है। इससे करीब 50 घरों के कनेक्शन है, जिससे ओवरलोड बढ़ता है। उन्होंने वार्ड में कम से कम तीन फेज की बिजली सप्लाई कराने की व्यवस्था कराने की मांग की। यहां के निवासी सत्यप्रकाश, वेदप्रकाश, निहाल ¨सह, कमलेश देवी, श्याम बीर यादव, महेंद्र ¨सह, राजेंद्र ¨सह, सतीश कुमार, राजपाल यादव, कृष्ण कुमार, दिनेश कुमार, हेमंत यादव सहित अन्य निवासियों ने तीन फेज की बिजली सप्लाई करने की मांग की है।

बैठक में सीजीआरएफ चेयरमैन केडी बंसल, सदस्य राजेश शर्मा, मन्नू बिश्नोई, चेयरमैन के निजी सचिव जीतराम, नोडल अधिकारी रेशा, निर्मल ग्रोवर आदि ने शिरकत की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.