Move to Jagran APP

अतिक्रमण भी हटेगा, खजाना भी भरेगा

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: अतिक्रमण भी हटेगा और खजाना भी भरेगा। यहां बात नगर परिषद के अतिक्रमण हटाओ

By JagranEdited By: Published: Fri, 28 Apr 2017 04:53 PM (IST)Updated: Fri, 28 Apr 2017 04:53 PM (IST)
अतिक्रमण भी हटेगा, खजाना भी भरेगा
अतिक्रमण भी हटेगा, खजाना भी भरेगा

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: अतिक्रमण भी हटेगा और खजाना भी भरेगा। यहां बात नगर परिषद के अतिक्रमण हटाओ अभियान की हो रही है, जिसे इस बार विशेष तैयारी के साथ चलाया जा रहा है। नप की टीम लगातार तीन दिनों से चल रहे अतिक्रमण अभियान में न सिर्फ अतिक्रमणकारियों के सामान को जब्त कर रही है, बल्कि जुर्माने की पर्ची भी काटी जा रही है। यहां बड़ी बात यह है कि इन तीन दिनों में नगर परिषद ने हर रोज करीब 50 हजार रुपये के चालान काटे हैं। ऐसे में अगर रोजाना यह अभियान चले तो नगर परिषद का खजाना भी लबालब हो सकता है और अतिक्रमणकारियों को आर्थिक दंड का यह फार्मूला भी खासा हिला सकता है।

loksabha election banner

चौक-चौराहों से बाजारों तक में अतिक्रमण

शहर में अतिक्रमण तेजी से पैर पसारता है। यह अनुभव बीते कई सालों का है। इसमें कहीं न कहीं खामी नगर परिषद की तरफ से ही रहती है, क्योंकि हर बार अभियान तो चलता है लेकिन एक दो दिन चलाकर उसे थाम दिया जाता है। नप की टीम जब तक बाजारों में होती है, बस इतने ही अतिक्रमणकारी भी अपनी जगह से हिलते हैं, लेकिन इसके बाद ढाक के तीन पात वाली बात होकर रह जाती है। नगर परिषद के छह माह पूर्व चलाए गए अभियान के बाद हुई लंबी शांति ने शहर को पहले से ज्यादा अतिक्रमण का शिकार बना दिया। अतिक्रमण ने किस तरह से अपने पैर जमाए हुए हैं, इसका अनुमान इसी बात से लगाया जा सकता है कि बीते तीन दिनों से शहर में लगातार कार्रवाई चल रही है लेकिन अतिक्रमण करने वालों में किसी तरह का भय ही नहीं हैं। इन तीन दिनों में नप ने करीब डेढ़ लाख रुपये के चालान काटे हैं, जिससे अनुमान लगाया जा सकता है कि शहर में किस कदर अतिक्रमण बना हुआ है।

-------------------

तीन दिन में नप द्वारा काटे गए चालान:

26 अप्रैल: 42 हजार रुपये

27 अप्रैल: 54 हजार रुपये

28 अप्रैल: 65 हजार रुपये

---------------

अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ कार्रवाई लगातार जारी रहेगी और जुर्माना भी लगाया जाएगा। जुर्माने की राशि समय पर जमा नहीं कराने वाले व्यापारियों के चालान कोर्ट में भेजे जाएंगे।

-मनोज यादव, ईओ नगर परिषद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.