Move to Jagran APP

लीड:मूलभूत सुविधाओं के लिए जनता की सुने

शिक्षा मंत्री राम बिलास शर्मा ने अधिकारियों को दिए निर्देश फोटो: 22एनएआर- 15 संवाद सहयोगी, महेद्

By Edited By: Published: Sat, 22 Nov 2014 05:32 PM (IST)Updated: Sat, 22 Nov 2014 05:32 PM (IST)
लीड:मूलभूत सुविधाओं के लिए जनता की सुने

शिक्षा मंत्री राम बिलास शर्मा ने अधिकारियों को दिए निर्देश

loksabha election banner

फोटो: 22एनएआर- 15

संवाद सहयोगी, महेद्रगढ़

शिक्षामंत्री प्रो. रामबिलास शर्मा ने कहा कि इस क्षेत्र सर्वांगीण विकास कराना सरकार का मकसद है। सभी विभागों के अधिकारी अपने-अपने विभाग से संबंधित विकास कार्यो को बिना किसी देरी के पूरा करवाएं ताकि जनता को सभी प्रकार की मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध होने से उनके जीवन में खुशहाली लाई जा सके।

यह बात शिक्षा मंत्री ने शनिवार को लोक निर्माण विश्राम ग्रह महेंद्रगढ़ में आयोजित अधिकारियों की बैठक को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि पिछले दस वर्षो के दौरान इस क्षेत्र की जनता ने जितनी भी परेशानियों झेली है उनसे उनको छुटकारा दिलाया जा सके। उन्होंने कहा कि विशेषत: इस क्षेत्र की जनता ने बिजली, पानी, सड़क, परिवहन जैसी समस्याओं से दो-चार होना पड़ा है। उन्होंने इन विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि इन समस्याओं से निजात दिलाने में किसी प्रकार की कमी नहीं रहनी चाहिए।

शिक्षा एवं परिहवन मंत्री प्रो. रामबिलास शर्मा ने बैठक में परिवहन विभाग नारनौल के महा प्रबंधक को इस क्षेत्र के लोगों को परिवहन सुविधाओं का लाभ देने के लिए रोड़वेज की बसे चलाने की अनुमति देते हुए निर्देश दिए कि महेंद्रगढ़ से दिल्ली, महेद्रगढ़ से कोटा व महेंद्रगढ़ से वाया सतनाली-जयपुर के लिए बस चलाने की व्यवस्था की जाए। इसके अतिरिक्त उन्होंने इस क्षेत्र के विभिन्न मार्गो पर भी रोडवेज बसें चलाने के निर्देश दिए। उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अधिकारी को निर्देश दिए कि इस क्षेत्र की जर्जर सड़को की सुध लेकर इन्हे चौड़ा और मजबूत बनाने की प्रक्रिया आरभ करवाई जाए। उन्होंने जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि लोगों को पीने का पर्याप्त पानी उपलब्ध करवाने पर विशेष ध्यान दिया जाए। उन्होंने बिजली विभाग के अधिकारी को निर्देश दिए कि वे शहर एवं गावों में बिजली की उपलब्धता सुनिश्चित करे।

प्रो शर्मा ने इस मौके पर कहा कि महेंद्रगढ़ को सब डिपो बनाने, ट्रासफार्मर रिपेयर वर्कशॉप महेद्रगढ़ में खुलवाने तथा बिजली एवं ट्रांसफार्मर रिपेयर के समान का स्टोर महेद्रगढ़ में ही स्थापित करवाने की मंजूरी देते हुए कहा कि इन योजनाओं पर संबंधित अधिकारी त्वरित कार्यवाही करे ताकि योजनाओं का लाभ इस क्षेत्र की जनता को शीघ्र अतिशीघ्र मिल सके। इस अवसर पर जिला उपायुक्त अतुल कुमार, एसडीएम सतीश यादव सहित सभी विभागों के आला अधिकारी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.