Move to Jagran APP

हर किसी ने ली राष्ट्रीय एकता की शपथ

फोटो संख्या 22, 23, 24, 25 -सहकारिता राज्य मंत्री ने किया नाहड़ सफाई अभियान का शुभारंभ लौह पुरूष

By Edited By: Published: Fri, 31 Oct 2014 06:03 PM (IST)Updated: Fri, 31 Oct 2014 06:03 PM (IST)
हर किसी ने ली राष्ट्रीय एकता की शपथ

फोटो संख्या 22, 23, 24, 25

loksabha election banner

-सहकारिता राज्य मंत्री ने किया नाहड़ सफाई अभियान का शुभारंभ

लौह पुरूष सरदार वल्लभभाई पटेल की 139वीं जयंती

लोगों से उनके दिखाए मार्ग पर चलने का आह्वान किया

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी :

जिला भर में लौह पुरूष सरदार वल्लभभाई पटेल की 139वीं जयंती 'राष्ट्रीय एकता दिवस' के रूप में मनाई गई। इस अवसर पर नागरिकों के साथ अधिकारियों ने राष्ट्रीय एकता की शपथ ली।

जिला सचिवालय में एडीसी सुल्तान सिंह घोषवाल ने अधिकारियों व कर्मचारियों को राष्ट्रीय एकता की शपथ दिलाई।

सहकारिता मंत्री ने दिखाई झंडी

सहकारिता राज्यमंत्री बिक्रम सिंह ठेकेदार ने इस अवसर पर नाहड़ गांव में सफाई अभियान का शुभारंभ किया। इससे पहले उन्होंने लोगों को राष्ट्रीय एकता की शपथ दिलाई। उन्होंने सरदार वल्लभ भाई पटेल के जीवन पर प्रकाश डालते हुए लोगों से उनके दिखाए मार्ग पर चलने का आह्वान किया। कार्यक्रम में जिला प्रमुख सुरेश देवी, उपमंडल अधिकारी जितेंद्र कुमार, विनोद चेयरमैन,रोहित यादव मौजूद थे।

रणधीरसिंह कापड़ीवास ने की शिरकत

सैनी वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में वीर भगतसिंह युवा दल की ओर से आयोजित कार्यक्रम में विधायक रणधीर सिंह कापड़ीवास ने कहा कि अखंड भारत सरदार पटेल के दृढ़ संकल्प व दूर दृष्टि का परिणाम है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी सरदार पटेल की तरह दृढ़तापूर्वक देश के सामने आई चुनौतियों को हल कर रहे हैं और वह दिन दूर नहीं जब भारत फिर से विश्वगुरू बनेगा। मुख्यवक्ता भाजपा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश ग्रोवर ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी देश के सामने एक विजन रखते है मिशन स्वच्छ भारत और पूरा देश उनके साथ काम करने में जुट जाता है। रवि गुप्ता ने कहा कि रेवाड़ी के नागरिक भी स्वस्थ रेवाड़ी स्वच्छ रेवाड़ी मिशन में जुट गए है। दिनेश कपूर के संचालन में कार्यक्रम में सैनी एजुकेशन के बोर्ड के प्रधान चेतराम सैनी, महासचिव कैलाश सैनी ने आए हुए अतिथियों का स्वागत। कार्यक्रम में प्रो.एचआर आनंद, प्रो.अनिरूद्ध यादव मौजूद थे। सेंसोरियम स्कूल के बच्चों ने देशभक्ति की नाटिका प्रस्तुत की। नटराज संस्था के प्रधान विनोद शर्मा को विशिष्ट सेवाओं के लिए सम्मानित किया। कार्यक्रम में समाजसेवी रमेश मित्तल, हरबंस खुराना, प्रेमनाथ तनेजा, पार्षद रामौतार छावड़ी, मगनसिंह चौहान, कृष्णलाल आर्य ने सहयोग किया। प्राचार्या सुजाता गुप्ता ने अतिथियों का आभार प्रकट किया।

बावल विधायक ने दिखाई झंडी

बावल में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में विधायक डा. बनवारी लाल की अध्यक्षता में राष्ट्रीय एकता दिवस मनाया गया। इसमें बावल उपमंडल के सरकारी व निजी स्कूलों के विद्यार्थियों ने भाग लिया। इस मौके पर डा. बनवारीलाल ने सरदार वल्लभभाई पटेल को श्रद्धाजलि अर्पित करने के बाद अपने संबोधन में राष्ट्रीय एकता के औचित्य पर प्रकाश डाला। इस अवसर पर रन फार यूनिटी में विधायक ने भी दौड़ लगाई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.