Move to Jagran APP

पहले दिन सवा सौ लोगों का हुआ पंजीकरण

फोटो संख्या 05, 18 कटआउट की खबर ----------- -युद्ध वीरांगनाओं और आर्मी के पूर्व सैनिकों का किया

By Edited By: Published: Sat, 25 Oct 2014 06:29 PM (IST)Updated: Sat, 25 Oct 2014 06:29 PM (IST)
पहले दिन सवा सौ लोगों का हुआ पंजीकरण

फोटो संख्या 05, 18 कटआउट की खबर

loksabha election banner

-----------

-युद्ध वीरांगनाओं और आर्मी के पूर्व सैनिकों का किया पंजीकरण

-वेटनर्स सेल में करा सकेंगे अपनी समस्या का समाधान

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी :

जिले की युद्ध वीरांगनाओं और भूतपूर्व सैनिकों का जिला सैनिक बोर्ड कार्यालय में पंजीकरण शुरू हुआ। शनिवार को पहले दिन करीब 125 लोगों का पंजीकरण किया गया। 33 आर्मड डिविजन के अंतर्गत 54 आर्मड रेजिमेंट की 'साझा प्रयास टीम' की ओर से प्रदेश भर में पंजीकरण चलाया गया है।

नेवी और एयरफोर्स के पात्रों का नहीं हुआ पंजीकरण

जिले की युद्ध वीरांगनाओं एवं सेना भूतपूर्व सैनिकों का ही पंजीकरण होने से नेवी और एयरफोर्स के पात्रों को मायूस होना पड़ा। टीम की अगुवाई 54 आर्मड रेजिमेंट के ब्रिगेडियर देवेंद्र शर्मा सेना मैडल के निर्देश पर शुरू किए इस अभियान का नेतृत्व नायब रिसलदार सुखबीर सिंह कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि भविष्य में नेवी और एयरफोर्स के पात्रों के लिए भी यह सुविधा शुरू की जाएगी। इसमें हिसार से आए हवलदार विकास शर्मा, एलडी बीएन रेड्डी और शिवा आदि टीम ने सहयोग किया।

----------------------

आर्मी वेटनर्स ग्रीवियंस हेंडलिंग पोर्टल सेल में पंजीकरण होने के बाद किसी भी राज्य या जिले के मौजूद युद्ध वीरांगनाओं और पूर्व सैनिकों के बारे में जानकारी प्राप्त की जा सकती है वहीं लाभ पात्र अपना रिकार्ड कहीं भी देख सकेंगे। इस पोर्टल के माध्यम से अपनी समस्याओं का भी समाधान कराने के लिए बार बार कार्यालयों के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे। वे अपनी समस्या का समाधान आनलाइन करा सकेंगे। अभी तक केवल रजिस्टर में ही उनका रिकार्ड दर्ज हो रहा है। पोर्टल सेल के माध्यम से पात्रों को अपनी समस्याओं का समाधान के लिए बार बार कार्यालयों के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे।

-मेजर प्रताप सिंह, सचिव, जिला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.