Move to Jagran APP

बाटम-गांव में मिला प्यार, ससुराल में झटका

फोटो टीपी रूम में सेव है ---------- फ्लैग--कांग्रेस प्रत्याशी कैप्टन अजय यादव को पहली बार ससुराल

By Edited By: Published: Tue, 21 Oct 2014 03:37 PM (IST)Updated: Tue, 21 Oct 2014 03:37 PM (IST)
बाटम-गांव में मिला प्यार, ससुराल में झटका

फोटो टीपी रूम में सेव है

loksabha election banner

----------

फ्लैग--कांग्रेस प्रत्याशी कैप्टन अजय यादव को पहली बार ससुराल गोकलगढ़ में मिली शिकस्त

-मोदी की लहर में रूठ गया ससुराल,

-लगातार छह बार की जीत में कदमताल करता रहा है गोकलगढ़

मनीष कुमार, रेवाड़ी : सत्ता विरोधी व मोदी लहर में रिश्तेदार भी किनारा कर लेते हैं। ऐसा ही कुछ हुआ है कांग्रेस प्रत्याशी कैप्टन अजय यादव के साथ। कैप्टन यादव को छह बार की जीत में अपने ससुराल गोकलगढ़ से हर बार बड़ा सहारा मिलता था, लेकिन इस बार कैप्टन के खुद के गांव सहारनवास में तो लोगों का प्यार कायम रहा, परंतु ससुराल गोकलगढ़ में झटका लगा है।

अपनी ससुराल गोकलगढ़ में कैप्टन को 1466 वोट मिले हैं जबकि भाजपा प्रत्याशी रणधीर सिंह कापड़ीवास यहां से 1721 वोट लेने में कामयाब रहे। हालांकि अपने पैतृक गांवों में तीनों प्रत्याशियों को जमकर दुलार मिला है।

कांग्रेस प्रत्याशी कैप्टन अजय यादव को उनके गांव सहारनवास से सत्ता विरोधी लहर के बाद भी खूब वोट मिले। गोकलगढ़ के चार बूथों पर कैप्टन को इस बार 1466 वोट मिले, जबकि वर्ष 2009 के चुनाव में कैप्टन को गोकलगढ़ में 1731 वोट मिले थे। भाजपा प्रत्याशी रणधीर कापड़ीवास को इस बार 1721 वोट मिले जबकि वर्ष 2009 के चुनाव में महज 312 ही वोट मिले थे। चुनाव में तीसरे स्थान पर रहे कैप्टन को अपने गांव सहारनवास से 971 तथा भाजपा प्रत्याशी रणधीर सिंह कापड़ीवास को 493 वोट मिले। सहारनवास से सटे लाधुवास गांव से कैप्टन को 310 तथा कापड़ीवास को 284 वोट मिले। सतीश यादव को गोकलगढ़ से 270 तथा सहारनवास में 143 तथा लाधुवास में 197 वोट मिले।

अपने गाव में सब पर भारी पड़े कापड़ीवास

रणधीर सिंह कापड़ीवास के गांव में 94 फीसद वोटिंग हुई, जिसका फायदा कापड़ीवास को मिला। कापड़ीवास को अपने गांव से 785 वोट मिले तथा कांग्रेस के कैप्टन अजय यादव उनके गांव से 206 वोट लेने में कामयाब रहे। इनेलो के सतीश यादव ने भी कापड़ीवास से 107 वोट लिए।

सतीश यादव को भी मिला पैतृक गाव का प्यार

सतीश यादव अपने गांव जौनियावास से 421 वोट लेकर सब पर भारी रहे। जबकि कापड़ीवास को सतीश के गांव से 158 तथा कैप्टन को मात्र 60 वोट मिले।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.