Move to Jagran APP

लीड: कल से जयपुर-चंडीगढ़ के बीच दौड़ेगी एक्सप्रेस ट्रेन

By Edited By: Published: Sun, 14 Sep 2014 01:04 AM (IST)Updated: Sun, 14 Sep 2014 01:04 AM (IST)
लीड: कल से जयपुर-चंडीगढ़ के बीच दौड़ेगी एक्सप्रेस ट्रेन

फोटो संख्या:-1

loksabha election banner

-जयपुर से चलकर रात साढ़े 8 बजे पहुंचेगी रेवाड़ी तथा सुबह 5 बजे चंडीगढ़

-चंडीगढ़ से वापसी में दोपहर 12:45 बजे रवाना होकर रात साढ़े 8 बजे रेवाड़ी तथा रात 1 बजे पहुंचेगी जयपुर

-वाया रोहतक, झज्जर, जींद, कैथल, कुरुक्षेत्र के रास्ते होगा संचालन

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: जयपुर से चंडीगढ़ के बीच काफी समय से नियमित एक्सप्रेस ट्रेन का इंतजार कर रहे जिले के लोगों की मुराद पूरी हो गई है। रेल प्रशासन की ओर से 15 सितंबर से जयपुर चंडीगढ़ के बीच नियमित इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन का संचालन प्रारंभ किया जा रहा है। ट्रेन का संचालन वाया रोहतक, जींद, कैथल व कुरुक्षेत्र होगा।

रेल बजट में की गई थी घोषणा

रेल प्रशासन की ओर से इस बजट में जयपुर-चंडीगढ़ के बीच नई ट्रेन के संचालन की घोषणा की गई थी। अब रेलवे ने 15 सितंबर से इस ट्रेन का संचालन की घोषणा की है। उत्तर-पश्चिम रेलवे मंडल के जनसंपर्क अधिकारी तरुण कुमार ने बताया कि 15 सितंबर को जयपुर से शाम 4 बजकर 40 मिनट पर यह ट्रेन चंडीगढ़ के लिए रवाना होगी। जिसे जयपुर के सांसद रामचरण बोहरा हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे।

जयपुर से चंडीगढ़ जाते समय यह ट्रेन रात साढ़े 8 बजे रेवाड़ी स्टेशन पर पहुंचेगी और 8 बजकर 35 मिनट पर रवाना होगी। इसी तरह वापसी में भी यह ट्रेन चंडीगढ़ से दोपहर 12 बजकर 45 मिनट पर जयपुर के लिए रवाना होगी और जयपुर जाते समय भी यह रात साढ़े 8 बजे रेवाड़ी स्टेशन पर पहुंचेगी।

12 डिब्बे होंगे

ट्रेन का ठहराव गांधीनगर, दौसा, बांदीकुई, राजगढ़, अलवर, खैरथल, रेवाड़ी, झज्जर, रोहतक, जींद, नरवाना, कैथल, कुरुक्षेत्र व अंबाला स्टेशनों पर होगा। ट्रेन में एक सेकेंड व एक थर्ड एसी, चार स्लीपर व चार साधारण श्रेणी सहित कुल 12 कोच होंगे।

यह होगा किराया

रेवाड़ी से चंडीगढ़ तक का साधारण किराया स्लीपर श्रेणी का किराया 230 रुपये, सेकेंड एसी का किराया 870 रुपये तथा थर्ड एसी का किराया 610 रुपये तय किया गया।

दो हुई ट्रेनों की संख्या

फिलहाल अजमेर-चंडीगढ़ के बीच गरीब रथ संचालित हो रही है, जो सप्ताह में केवल तीन दिन तक चलती है। अब दूसरी ट्रेन मिलने से चंडीगढ़ व जयपुर जाने वाले यात्रियों को काफी सहूलियत मिलेगी, क्योंकि ये नियमित है। अधिक लाभ चंडीगढ़ जाने वाले यात्रियों को मिलेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.