Move to Jagran APP

सेकेंड लीड..सिंचाई विभाग की टीम पर किसानों का हमला

By Edited By: Published: Tue, 22 Jul 2014 05:40 PM (IST)Updated: Tue, 22 Jul 2014 05:40 PM (IST)
सेकेंड लीड..सिंचाई विभाग की टीम पर किसानों का हमला

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: नहरी पानी की चोरी पर सख्ती बरत रही सिंचाई विभाग की टीमों पर अब किसानों का गुस्सा फूटने लगा है। सोमवार को ऐसी दूसरी घटना गांव किशनगढ़ में हुई, जहां पानी की चोरी रोकने जेसीबी मशीन के साथ पहुंची सिंचाई विभाग की टीम पर ग्रामीणों ने हमला बोल दिया। पुलिस ने इस मामले में 24 किसानों पर प्राथमिकी दर्ज की है।

loksabha election banner

सिंचाई विभाग के डिविजन नंबर -3 के उपमंडल अभियंता राजेश यादव को सूचना मिली थी कि गांव किशनगढ़ में किसानों द्वारा मोटरें लगा कर नहरी पानी की चोरी की जा रही है। सूचना के आधार पर राजेश यादव अपनी टीम व एक जेसीबी मशीन के साथ मौके पर पहुंच गए। टीम ने जैसे ही अपनी कार्रवाई शुरू की, मौके पर बड़ी संख्या में किशनगढ़ व घासेड़ा के ग्रामीण पहुंच गए तथा विरोध शुरू कर दिया। आरोप है कि ग्रामीणों ने हंगामा करते हुए सिंचाई विभाग की टीम पर हमला बोल दिया तथा कर्मचारियों के साथ मारपीट भी की। एसडीओ राजेश यादव ने ग्रामीणों पर जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया है। सूचना मिलने के बाद सदर थाना पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने टीम के सदस्यों का मेडिकल कराने के बाद राजेश यादव की शिकायत पर किशनगढ़ निवासी मूलचंद, करण ंिसह, रामेश्वर, बनवारी, अशोक, संजय, धन्ना, परमानंद, राम विजय तथा घासेड़ा निवासी सतबीर, विकास, मोहन लाल तथा 10 अज्ञात ग्रामीणों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है। नहरी पानी रोकने के लिए गई सिंचाई विभाग की टीम पर पहले भी हमले हो चुके हैं। इससे पूर्व गांव देहलावास गुलाबपुरा में भी हमला हुआ था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.