Move to Jagran APP

लीड..अतिक्रमण पर चला नप का बुल्डोजर

By Edited By: Published: Thu, 17 Apr 2014 06:50 PM (IST)Updated: Thu, 17 Apr 2014 06:50 PM (IST)
लीड..अतिक्रमण पर चला नप का बुल्डोजर

इस खबर से संबंधित फोटो फाइल संख्या 17 आरईडब्ल्यू. 13 व 14 में है।

loksabha election banner

------

-पंजाबी मार्केट, गोकल बाजार, मोती चौक तथा नाई वाली चौक के पास हटाया कब्जा

-अल्टीमेटम की अवधि खत्म होते ही नगर परिषद ने चलाया बुल्डोजर

-प्रशासन का कड़ा रुख देख अतिक्रमणकारियों में मचा हड़कंप

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: अक्सर कागजों पर ही काम करने वाली नगर परिषद प्रशासन अब अतिक्रमण को लेकर हरकत में आ गया है। अतिक्रम हटाने की चेतावनी की अवधि पूरा होने के बाद बृहस्पतिवार को परिषद प्रशासन का बुल्डोजर अतिक्रमण हटाने निकल पड़ा। जहां-जहां दुकानदारों ने अतिक्रमण कर रखा था, परिषद प्रशासन ने सब ध्वस्त करा दिया। मकानदारों द्वारा घर के आगे सरकारी जमीन पर कराया गया अवैध निर्माण धाराशायी कर दिया।

नगर परिषद ने दुकानदारों और मकानदारों को खुद ही अतिक्रमण हटाने के लिए बुधवार तक का समय दिया था। इसके बाद कार्रवाई की चेतावनी भी दी थी। लेकिन कुछ हठी किस्म के दुकानदारों और मकानदारों ने अपने आगे रास्ते की जमीन पर कब्जा जमाए रखा था। यह देख सहायक आयुक्त (यूटी) एवं नगर परिषद कार्यकारी अधिकारी अमना तस्नीम की ओर से अतिक्रमण ढहाने का आदेश मिलते ही, शहर के प्रमुख बाजारों में अतिक्रमण के खिलाफ अभियान शुरू हो गया। नगर परिषद की टीम सुबह लगभग साढ़े आठ बजे ही बाजार में पहुंच गई तथा दुकानों के सामने रखे सामान को जब्त करना शुरू कर दिया। सामान जब्त होते देख दुकानदारों में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में ही दुकानदारों ने अपना सामान समेटना शुरू कर दिया। नप की टीम द्वारा सुबह के समय पंजाबी मार्केट, गोकल बाजार, पुरानी सब्जी मंडी व मोती चौक बाजार में अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया गया। दोपहर बाद नप टीम जेसीबी के साथ नाई वाली चौक व डबल फाटक पर बनी मार्केट में पहुच गई। नप की टीम ने डबल फाटक मार्केट में दुकानों सामने किये गए पक्के अवैध कब्जों को जेसीबी के जरिये ढहा दिया। बृहस्पतिवार को प्रशासन द्वारा अतिक्रमणकारियों के खिलाफ की गई सख्त कार्रवाई का असर भी नजर आने लगा है। नाईवाली चौक के आस-पास सड़कें खुली-खुली नजर आने लगी है। परिषद प्रशासन के इस कडे़ कदम से अतिक्रमणकारियों में हड़कंप मचा हुआ है। जबकि प्रशासन ने फिर चेताया है कि किसी भी सूरत में अतिक्रमण बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। यहा बता दें कि प्रशासन द्वारा मुनादी कराकर दुकानदारों को अतिक्रमण हटाने की चेतावनी दी गई थी। प्रशासन ने अतिक्रमण हटाने के लिए 16 अप्रैल तक का अल्टीमेटम दिया था। इसके बावजूद अतिक्रमणकारियों ने अतिक्रमण नहीं हटाया।

बाजार में पीठ मोड़ते ही बनी पहले जैसी स्थिति

बृहस्पतिवार को नगर परिषद की ओर से की गई कार्रवाई से बाहरी क्षेत्र में आमजनों ने राहत ली है, परतु बाजारों में स्थिति जस की तस बनी हुई है। सुबह के समय पंजाबी मार्केट, गोकल बाजार व मोती चौक पर अतिक्रमण हटाया गया था तथा कुछ दुकानदारों के चालान भी काटे गए थे। परतु नप की टीम के पीठ मोड़ते ही स्थिति पहले जैसी ही बन गई। टीम के जाते ही दुकानदारों ने फिर से दुकानों के सामने सामान फैलाना शुरू कर दिया।

-----

'शहर में अतिक्रमण व अवैध कब्जा करने वालों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा। दुकानदार अपनी-अपनी दुकानों की हद में ही अपना सामान लगाएं तथा सड़क पर सामान लगाकर अतिक्रमण न करें। आज अवैध कब्जों को गिराया गया और दुकानदारों के चालान किए गए है। यह कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी।'

अमना तस्नीम

सहायक आयुक्त (यूटी) एवं कार्यकारी अधिकारी नगर परिषद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.