Move to Jagran APP

बाल अनाथालय का विकल्प ढूंढने पहुंचा आयोग

जागरण संवाददाता, पानीपत : बाल अनाथालय से तीन बच्चियां लापता होने से राज्य बाल अधिकार संरक्षण आय

By Edited By: Published: Sun, 31 Jul 2016 02:15 AM (IST)Updated: Sun, 31 Jul 2016 02:15 AM (IST)
बाल अनाथालय का विकल्प ढूंढने पहुंचा आयोग

जागरण संवाददाता, पानीपत : बाल अनाथालय से तीन बच्चियां लापता होने से राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग गंभीर है। आयोग के चार सदस्य पानीपत पहुंचे। सदस्यों ने पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में चाइल्ड वेलफेयर कमेटी की चेयरमैन सुमन सूद से चार घंटे बातचीत की। बाल अनाथालय को लेकर चेयरमैन ने आयोग को रिपोर्ट सौंपी। सदस्यों ने मदर टेरेसा का निरीक्षण भी किया।

loksabha election banner

राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग हरियाणा के सदस्य बालकिशन गोयल, परमजीत सिंह वढोला, रमनदीप कौर, सुनीता लोहचक शनिवार दोपहर 12 बजे पीड्ब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में पहुंचे। आयोग के सदस्यों ने चाइल्ड वेलफेयर कमेटी की चेयरमैन सुमन सूद से बाल अनाथालय के बारे में बातचीत की। अनाथालय से बच्चियों को ढूंढने के लिए उठाए गए कदमों के बारे में जानकारी हासिल की। चाइल्ड वेलफेयर कमेटी चेयरमैन ने बाल अनाथालय को लेकर आयोग को रिपोर्ट सौंपी। आयोग के सदस्यों ने रिपोर्ट पर काफी समय तक मंथन किया।

सूत्रों की माने तो आयोग बाल अनाथालय का विकल्प ढूंढ रहा है। आयोग ने अनाथालय के लिए दूसरा भवन ढूंढने के लिए चेयरमैन को एक माह का समय दिया है, ताकि बाल अनाथालय में रह रहे बच्चे दूसरी जगह रखे जा सकें।

चाइल्ड वेलफेयर कमेटी की चेयरमैन सुमन सूद ने कोई रिपोर्ट सौंपने से इंकार किया है। उन्होंने कहा कि आयोग की टीम मदर टेरेसा का निरीक्षण करके वापस लौट गई।

वढेला ने बताया कि मदर टेरेसा बच्चों के लिए अच्छी सुविधाएं हैं।

एक माह बाद बच्चियां का भेद नहीं

बाल अनाथालय से 29 जून, 2016 को तीन बच्चियां लापता हो गई थी। बच्चियों को ढूंढने के लिए प्रशासन और पुलिस ने एड़ी-चोटी का जोर लगा रखा है, फिर भी एक माह बाद बच्चियों का भेद नहीं लगा। आयोग के सदस्यों का कहना है कि बच्चियों को ढूंढने के लिए हरसंभव प्रयास किया जा रहा है। बच्चियों को शीघ्र ढूंढ लिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.